मुँहासा, मुंह, कारण, लक्षण के लिए प्राकृतिक उपचार




मुँहासा पुरानी त्वचा विकार का सबसे आम प्रकार है। इस स्थिति में मलबेदार ग्रंथियों और बाल follicles भी एक सूजन है। यह आमतौर पर गर्दन, छाती, कंधे और चेहरे की त्वचा पर दिखाई देता है। आम तौर पर, युवा लोगों के बीच यह आम है। बारह से बीस वर्ष की उम्र के बीच युवा लोग और दस लोगों में से लगभग छह मुँहासे से प्रभावित होते हैं। मुँहासे आम तौर पर वृद्ध लोगों को प्रभावित करता है और इस उम्र में लोग अपनी उपस्थिति से बहुत अवगत हैं। तो वे मुँहासे की उपस्थिति के बाद बहुत शर्मिंदा महसूस करते हैं। हालांकि यह किसी भी उम्र के लोगों को प्रभावित कर सकता है, लेकिन बच्चे सबसे अधिक पीड़ित हैं। 75% किशोर मुँहासे की समस्या से पीड़ित हैं।

वहाँ पर फुंसी, ब्लैकहेड्स, निशान की तरह मुँहासे के आधा दर्जन प्रकार के होते हैं, छोटे अल्सर सतह, आदि मुँहासे का सबसे आम प्रकार काले बिंदु है। मुँहासे आमतौर पर गाल, मंदिर, माथे, ठोड़ी, पीठ और छाती के क्षेत्र को प्रभावित करता है। कभी-कभी, दुर्लभ मामलों में, मुँहासे पूरे शरीर को व्यापक निशान के साथ कवर कर सकते हैं।

मुँहासे के कुछ महत्वपूर्ण लक्षण

1. गलत खाने की आदतें और कब्ज - सभी प्रकार के मुँहासे का मुख्य कारण बुरी तरह खाने की आदत है। अनियमित घंटों में खाएं, स्टार्चयुक्त खाद्य पदार्थ खाएं, तला हुआ और फैटी भोजन खाएं, साथ ही साथ बहुत अधिक चीनी पीएं। मुँहासे का एक और महत्वपूर्ण कारण गंभीर कब्ज है।

2. गलत त्वचा की स्थिति - त्वचा की स्थिति की स्वच्छता जीवन की आदतों की कमी के कारण devitalized है और मुँहासे की ओर जाता है।

मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार

1. पीने के बहुत ज्यादा चाय, कॉफी, नसवार, शारीरिक निष्क्रियता और शराब से बचा जाना चाहिए, क्योंकि यह अपच और सामान्य दुर्बलता पैदा करता है।

2. आप अपने मुर्गियों पर नींबू का रस 2-3 बार लागू कर सकते हैं। यह मुँहासे के इलाज के लिए एक सरल और उपयोगी घरेलू उपाय है।

3. मुँहासे के लिए एक और उपयोगी उपाय ग्रीक घास है। बिस्तर पर जाने से पहले, मेथी के पत्तों की एक पेस्ट बनाने के लिए और प्रभावित क्षेत्र पर यह लागू करने के बाद सुबह में गर्म पानी के साथ अपना चेहरा धो लें। यह समाधान त्वचा पर दिखाई देने वाले मुंह और ब्लैकहेड को रोकता है।

4. मुँहासे लहसुन का इलाज करने के लिए प्रभावी उपचार में से एक है। मुँहासे पर दिन में कई बार कच्चे लहसुन रगड़ें। मुँहासे की समस्याओं के सबसे कठिन इलाज।

5. एक ककड़ी लें और इसे सही ढंग से grate। 15-20 मिनट के लिए चेहरे, आंखों और गर्दन में कसा हुआ ककड़ी लागू करें। यह उपाय त्वचा के साथ-साथ मुंह और काले रंग के लिए सबसे अच्छा है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
बच्चे मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए कैसेबच्चे मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए कैसे
लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?
» » मुँहासा, मुंह, कारण, लक्षण के लिए प्राकृतिक उपचार
© 2022 TonMobis.com