मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ




किशोरावस्था में मुँहासे से निपटना मजेदार नहीं है, और यही कारण है कि किशोरावस्था मुँहासे का इलाज इन दिनों एक गर्म विषय है। जवाब आमतौर पर जब प्रकोप की बात आती है तो मुँहासे क्रीम हटाने के लिए निकटतम फार्मेसी में भाग लेना होता है, लेकिन क्या यह सबसे अच्छा तरीका है? इस संक्षिप्त लेख में, हम देखेंगे कि आम तौर पर किशोरों में मुँहासा क्यों होता है और इससे निपटने के कुछ प्रभावी तरीके पेश करते हैं।

किशोरावस्था में मुँहासे का मुख्य कारण

किशोरावस्था में मुँहासे का मुख्य कारण हार्मोन हैं। शरीर के हार्मोन सेबम और केराटिन के उत्पादन को उत्तेजित करते हैं, और जब दोनों के बीच उत्पादन में असंतुलन होता है - यह एक मिट्टी की तरह लग सकता है।

किशोर मुँहासे की देखभाल कैसे करें

किशोरावस्था में मुँहासे का इलाज और रोकथाम करने के लिए, त्वचा को साफ रखने और गंदे या तेल की उंगलियों को छूने से बचाना आवश्यक है। जब उत्पादों की बात आती है, तो एक अच्छा क्लीनर एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। मुँहासे cleansers गंदगी और बैक्टीरिया हटा दें, जो छिद्र छिद्र कर सकते हैं।

मुँहासे के अधिक गंभीर मामलों के लिए, ऐसे समाधान हैं जिन्हें प्रभावी ढंग से निर्धारित किया जा सकता है। पर्चे मुँहासे के लिए उपचार, जैसे एंटीबायोटिक्स, रेटिनोइड्स और एंटीमाइक्रोबायल्स आपके त्वचा विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित किया जा सकता है उपयोगी साबित हो सकता है।

किशोर मुँहासा ब्रेकआउट के साथ मुकाबला मजेदार नहीं है। हालांकि, ऐसा कुछ है जो इसके बारे में किया जा सकता है। क्योंकि हम सभी के पास अलग-अलग त्वचा रसायन है, कोई मुँहासे उपचार या समाधान जो हर किसी के लिए काम करता है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी त्वचा पर कुछ अलग-अलग उपचारों का इलाज शुरू कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या आपकी मुँहासे की स्थिति में सुधार होता है या इससे भी बदतर हो जाता है। अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, याद रखें कि मुँहासे उपचार को धैर्य की आवश्यकता होती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि दिन-दर-दिन आधार पर चमत्कार की अपेक्षा न करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वयस्क मुँहासे से छुटकारा पाने के तरीकों पर युक्तियाँवयस्क मुँहासे से छुटकारा पाने के तरीकों पर युक्तियाँ
मुँहासे का इलाज करने के लिए सरल युक्तियाँमुँहासे का इलाज करने के लिए सरल युक्तियाँ
मुँहासे cleansersमुँहासे cleansers
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
» » मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com