ज़िनवेल मल्टी-स्विच समस्या निवारण


शिक्षा

अंगूठी घड़ी की दिशा बदलकर बहु-चयनकर्ता के प्रत्येक जैक से जुड़े समाक्षीय केबल कनेक्टर को कस लें। सभी उपग्रह रिसीवर तक पहुंचने वाले सिग्नल की पुष्टि करने के लिए प्रत्येक केबल के दूसरे छोर पर कनेक्शन की जांच करें, फिर रिसीवर के प्रत्येक कनेक्शन को टेलीविजन में जांचें। यह आपको बहु-चयनकर्ता में किसी विशिष्ट सॉकेट में समस्या को अलग करने की अनुमति देता है।

एक रिसीवर या एक टीवी से जुड़े मल्टी-स्विच से केबल को डिस्कनेक्ट करें जो अब काम नहीं करता है। एकाधिक ज़िनवेल स्विच से केबल को रिहा करने के लिए कनेक्टर को घुमाएं।

एक ही केबल को उसी मल्टी-स्विच की सॉकेट में प्लग करें, दूसरा अंत एक रिसीवर से जुड़ा हुआ है और जो टीवी आप जानते हैं वह काम कर रहा है। अगर आपको टेलीविजन से कोई तस्वीर या आवाज नहीं मिलती है, तो तारों या बहु-चयनकर्ता कनेक्टर में कोई समस्या है। स्विच बदलें। यदि नया रिसीवर कनेक्शन और टीवी सामान्य रूप से काम कर रहा है, तो समस्या बहु-स्विच नहीं है, बल्कि इसके बजाय यह मूल केबल्स, रिसीवर या टीवी में हो सकती है।




रिसीवर और टीवी के खराब होने से जुड़े केबलों को अनप्लग करें और प्रतिस्थापित करें और बहु-स्विच कनेक्ट करें और ऑपरेशन सत्यापित करें। यह एक विशिष्ट केबल की समस्या को अलग करता है। यदि यह अभी भी काम नहीं करता है, तो समस्या वायरिंग दोहन के साथ नहीं है।

एक मॉडल के साथ रिसीवर चालू करें जिसे आप जानते हैं कि आप काम कर रहे हैं, और सिग्नल का परीक्षण करने के लिए टीवी चालू करें। अगर आपको छवि और ध्वनि मिलती है, तो समस्या बहु-स्विच से जुड़े मूल प्राप्तकर्ता को वापस जाती है। अगर कोई छवि या ध्वनि नहीं है, तो समस्या टीवी के अंदर होने की संभावना है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
42Hds69 हिटाची की मरम्मत कैसे करें42Hds69 हिटाची की मरम्मत कैसे करें
चैनल मास्टर 0549 विकल्पचैनल मास्टर 0549 विकल्प
एलबीएन रिसीवर के साथ आरजी 6 कोएक्सियल केबल कैसे कनेक्ट करेंएलबीएन रिसीवर के साथ आरजी 6 कोएक्सियल केबल कैसे कनेक्ट करें
Conaxsat के साथ 1000.2 पकवान कैसे स्थापित करेंConaxsat के साथ 1000.2 पकवान कैसे स्थापित करें
वॉल्ट के मोटरहोम के लिए उपग्रह प्रणाली कैसे स्थापित करेंवॉल्ट के मोटरहोम के लिए उपग्रह प्रणाली कैसे स्थापित करें
कई उपग्रह रिसीवर कैसे कनेक्ट करेंकई उपग्रह रिसीवर कैसे कनेक्ट करें
एक बोस 901 तुल्यकारक कैसे स्थापित करेंएक बोस 901 तुल्यकारक कैसे स्थापित करें
प्रत्यक्ष टीवी स्थापना उपकरणप्रत्यक्ष टीवी स्थापना उपकरण
सीधे टीवी से केबल कैसे कनेक्ट करेंसीधे टीवी से केबल कैसे कनेक्ट करें
केबल टीवी को कंप्यूटर मॉनीटर से कैसे कनेक्ट करेंकेबल टीवी को कंप्यूटर मॉनीटर से कैसे कनेक्ट करें
» » ज़िनवेल मल्टी-स्विच समस्या निवारण
© 2022 TonMobis.com