कई उपग्रह रिसीवर कैसे कनेक्ट करें


शिक्षा

उस इकाई के पास उपग्रह रिसीवर रखें जिसका आप उपयोग करने जा रहे हैं। जबकि पकवान को रिसीवर से 300 फीट दूर रखा जा सकता है, सर्वोत्तम उपयोग के लिए, रिसीवर टीवी से केवल कुछ मीटर दूर होना चाहिए। यह सुविधा के लिए बस है, क्योंकि रिसीवर चैनल बदलने की तरह है।

एक समाक्षीय केबल का उपयोग कर रिसीवर को टीवी से कनेक्ट करें। उपयोग की आसानी के लिए, एक कोएक्सियल केबल की खरीद जो पहले से ही समाक्षीय है। ये सिरों सीधे रिसीवर और उपग्रह से जुड़ा जा सकता है। आप प्रीफैब्रिकेटेड सिरों के बिना एक कोएक्सियल केबल बोल्ट भी खरीद सकते हैं, लेकिन आपको उन सिरों को अलग से खरीदना और इंस्टॉल करना होगा।

यदि आप कई कमरों में रिसीवर के लिए उपग्रह सिग्नल चलाने के लिए चाहते हैं, तो एक कोएक्सियल स्प्लिटर जोड़ें। एक स्प्लिटर में एक इनपुट और कई आउटपुट होते हैं, एक समाक्षीय केबल के सिरों को एक छोर पर डाला जाता है।

उन केबलों के माध्यम से केबल पास करें जहां आप टीवी देखना चाहते हैं। यह होना चाहिए जहां आपने सैटेलाइट रिसीवर को चरण 1 के साथ रखा था। बस याद रखें, एक ही प्रदाता से अधिक व्यंजन स्थापित करना आवश्यक नहीं है। जब तक आपके पास एक समाक्षीय स्प्लिटर और कई प्राप्तकर्ता हों, आप विभिन्न कमरों में विभिन्न चैनल देख सकते हैं।




उपग्रह रिसीवर को समाक्षीय केबल के मुक्त छोर से कनेक्ट करें।

एक समाक्षीय केबल का उपयोग कर उपग्रह रिसीवर को टीवी से कनेक्ट करें। यदि आपके पास एचडीटीवी है, तो आपको इसके बजाय एचडीएमआई केबल का उपयोग करके यह कनेक्शन बनाना होगा। डायरेक्ट टीवी और डिश नेटवर्क - संयुक्त राज्य अमेरिका में दो सबसे बड़ी उपग्रह टेलीविजन कंपनियां - दोनों इन केबलों को अधिकतर सुविधाओं के साथ प्रदान करती हैं। केबल टीवी के इनपुट पोर्ट से जुड़ती है। कोएक्सियल केबल में ध्रुव को समायोजित करने के लिए केंद्र में एक छेद के साथ एक मानक समाक्षीय केबल गोल किया जाएगा। एक एचडीएमआई पोर्ट एक गेटवे की तरह दिखता है जो कंप्यूटर टॉवर को मॉनीटर से जोड़ता है।

सैटेलाइट टेलीविज़न में इनपुट बंदरगाहों के रूप में कई रिसीवर स्थापित करें। यदि आपके टीवी में दो एचडीएमआई पोर्ट हैं, तो आप एचडी कनेक्शन में दो रिसीवर इंस्टॉल कर सकते हैं। यदि डिवाइस में एचडीएमआई पोर्ट और एक कॉक्सियल पोर्ट केबल है, तो आप एक रिसीवर को हाई-डेफिनिशन कनेक्शन का उपयोग करके स्थापित कर सकते हैं और दूसरा मानक कनेक्शन के साथ (आप इस रिसीवर पर एचडीटीवी देखने में सक्षम नहीं होंगे, भले ही रिसीवर है एचडी वीडियो के लिए क्षमता के साथ)। यदि आपके पास दो समाक्षीय केबल पोर्ट हैं, तो आप दो रिसीवर मानक परिभाषा के साथ स्थापित कर सकते हैं।

अधिकांश उपग्रह रिसीवर को समायोजित करने के लिए रिमोट कंट्रोल प्रोग्रामिंग। यह चरण दो चीजों पर निर्भर करेगा: रिसीवर एक निश्चित प्रकार के इनपुट पोर्ट और रिमोट कंट्रोल की शैली से जुड़ा हुआ है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चैनल मास्टर 0549 विकल्पचैनल मास्टर 0549 विकल्प
एलबीएन रिसीवर के साथ आरजी 6 कोएक्सियल केबल कैसे कनेक्ट करेंएलबीएन रिसीवर के साथ आरजी 6 कोएक्सियल केबल कैसे कनेक्ट करें
Directv के साथ विचारों अल्ट्रा 2000 का उपयोग कैसे करेंDirectv के साथ विचारों अल्ट्रा 2000 का उपयोग कैसे करें
Conaxsat के साथ 1000.2 पकवान कैसे स्थापित करेंConaxsat के साथ 1000.2 पकवान कैसे स्थापित करें
वॉल्ट के मोटरहोम के लिए उपग्रह प्रणाली कैसे स्थापित करेंवॉल्ट के मोटरहोम के लिए उपग्रह प्रणाली कैसे स्थापित करें
शौकिया उपयोग के लिए एक एलएनबी उपग्रह टीवी कैसे परिवर्तित करेंशौकिया उपयोग के लिए एक एलएनबी उपग्रह टीवी कैसे परिवर्तित करें
सैटेलाइट रिसीवर को मुफ्त में कैसे प्रोग्राम करेंसैटेलाइट रिसीवर को मुफ्त में कैसे प्रोग्राम करें
दूसरा रिसीवर पकवान कैसे स्थापित करेंदूसरा रिसीवर पकवान कैसे स्थापित करें
प्रत्यक्ष टीवी स्थापना उपकरणप्रत्यक्ष टीवी स्थापना उपकरण
उपग्रह प्राप्ति को एम्पलीफायर से कैसे कनेक्ट करेंउपग्रह प्राप्ति को एम्पलीफायर से कैसे कनेक्ट करें
» » कई उपग्रह रिसीवर कैसे कनेक्ट करें
© 2022 TonMobis.com