स्पीकर वायरलेस होम थिएटर सिस्टम में कैसे काम करते हैं?

स्थापना कार्यक्रम

होम थिएटर सिस्टम के लिए वायरलेस स्पीकर सेटअप तारों की तुलना में वायरलेस स्पीकर अधिक जटिल नहीं होते हैं। मिश्रण में दो उपकरणों के अलावा एकमात्र अंतर है - एक ट्रांसमीटर और एक रिसीवर (जो वायरलेस वक्ताओं में स्वयं एकीकृत है)। वायरलेस स्पीकर सेटिंग्स के विशाल बहुमत में एक उत्कृष्ट विविधता है - वे आमतौर पर 150 मीटर से कम और ट्रांसमीटर से 300 मीटर तक काम नहीं करते हैं, जो आम तौर पर रिसीवर और डीवीडी / ब्लू-रे प्लेयर के बहुत करीब है। औसत होम थिएटर प्रशंसक की आवश्यकता होने की तुलना में यह आमतौर पर एक बहुत अधिक दूरी है। वायरलेस स्पीकर दीवारों और फर्नीचर के माध्यम से भी काम करते हैं, इसलिए यदि आपको अगले कमरे में किसी फिल्म को सुनने की आवश्यकता का अनुरोध करने की आवश्यकता है, तो वक्ताओं को तदनुसार रखा जा सकता है। वे आमतौर पर बैटरी या एसी एडाप्टर द्वारा संचालित होते हैं।

संचारित

जब उपयोगकर्ता अपने होम थिएटर सिस्टम में ब्लू-रे डीवीडी या सीडी खोलता है, तो ऑडियो सिग्नल डीवीडी प्लेयर से अपने स्टीरियो रिसीवर को सामान्य रूप से डीकोडिंग के लिए भेजा जाता है। संगीत स्पीकर पर जाने वाली ऑडियो जानकारी के बिल्कुल हिस्सों के प्रसंस्करण को ट्रैक करता है। वायरलेस ट्रांसमीटर तब सिग्नल को एफएम रेडियो ट्रांसमिशन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उसी प्रकार के रेडियो सिग्नल में अनुवाद करता है, और इसे उचित वक्ताओं में भेजता है, बशर्ते वे उपर्युक्त सीमा में आते हैं। ये स्पीकर वैसे ही काम करते हैं जो वायर्ड स्पीकर करते हैं, इसलिए ऑडियो स्रोत की गुणवत्ता के आधार पर 5.1 और 6.1 अलग ऑडियो चैनलों का पूरी तरह से उपयोग किया जा सकता है।


होम थिएटर सिस्टम


वायरलेस स्पीकर सेटअप किसी भी और सभी होम थिएटर सिस्टम के साथ काम करता है, हालांकि, कुछ दूसरों की तुलना में स्थापित करना आसान है। कई स्टीरियो रिसीवर एक अंतर्निहित एफएम ट्रांसमीटर और सामान्य स्पीकर बंदरगाहों के साथ खरीदे जा सकते हैं, इसलिए उपयोगकर्ता किसी भी समय रेडियो मॉड्यूल जोड़ना चुन सकता है। यह उपयोगकर्ता को बाद में अतिरिक्त उपकरण खरीदने से रोकता है।

पुराने रिसीवर के उपयोग के लिए अपने स्वयं के वायरलेस वक्ताओं को खरीदने के दौरान, आपको एक एफएम ट्रांसमीटर अलग से खरीदना होगा। यह डिवाइस के पीछे स्पीकर पोर्ट से जुड़ता है। जब रिसीवर ऑडियो की जानकारी को संसाधित करता है, तो यह सामान्य रूप से बंदरगाहों को लाउडस्पीकर भेजता है, केवल एक ही अंतर के साथ कि ट्रांसमीटर जानकारी एकत्र करता है और इसे उचित स्थान पर भेजता है। एक एफएम ट्रांसमीटर किसी भी स्टोर पर खरीदा जा सकता है जो वायरलेस वक्ताओं को बेचता है, हालांकि उन्हें अक्सर एक साथ बंडल किया जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सैमसंग होम थियेटर सिस्टम एचटी-टीएक्सक्यू 2020 वायरलेस कैसे स्थापित करेंसैमसंग होम थियेटर सिस्टम एचटी-टीएक्सक्यू 2020 वायरलेस कैसे स्थापित करें
घर ऑडियो कैसे कॉन्फ़िगर करेंघर ऑडियो कैसे कॉन्फ़िगर करें
बोलने वालों की तुलना बोसबोलने वालों की तुलना बोस
Thx प्रमाणित वक्ताओं क्या हैं?Thx प्रमाणित वक्ताओं क्या हैं?
बोस 151 स्पीकर को बोस सिस्टम से कैसे कनेक्ट करेंबोस 151 स्पीकर को बोस सिस्टम से कैसे कनेक्ट करें
वायरलेस वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करेंवायरलेस वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
Ihome स्पीकर विनिर्देशोंIhome स्पीकर विनिर्देशों
161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें
मल्टीचैनल एवी रिसीवर को कैसे कनेक्ट करेंमल्टीचैनल एवी रिसीवर को कैसे कनेक्ट करें
5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
» » स्पीकर वायरलेस होम थिएटर सिस्टम में कैसे काम करते हैं?
© 2022 TonMobis.com