DIY स्पीकर सिस्टम

होम सिनेमा

इन दिनों प्रवृत्ति चारों ओर ध्वनि प्रणालियों का उपयोग है, जो वीडियो गेम के लिए संगीत, साउंडट्रैक और ध्वनि प्रभाव के साथ एक बड़े क्षेत्र को संतृप्त करती है। इन प्रणालियों में से कई में चार वक्ताओं शामिल हैं जो चारों ओर ध्वनि प्रभाव पैदा करते हैं, और ध्वनि प्रजनन की विस्तृत श्रृंखला के लिए उप-वूफर भी शामिल कर सकते हैं। स्पीकर के प्रकार का चयन करें जो सिस्टम के लिए उपयुक्त है, और बिजली की आपूर्ति और तारों की आवश्यकताओं के बारे में पढ़ें, खासकर यदि आपको क्रॉसओवर की आवश्यकता है। हम निर्माण और वेल्डिंग में कुछ अनुभव मांगने जा रहे हैं, लेकिन साधारण वक्ताओं के निर्माण के लिए केवल बुनियादी कौशल और औजारों की आवश्यकता होती है।

किसी भी स्पीकर सिस्टम का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा बिजली एम्पलीफायर की आउटपुट क्षमताओं के लिए प्रतिबाधा मिलान स्पीकर है, और यह होम थियेटर के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण विचार है। स्पीकर के एम्पलीफायर से अधिक स्पीकर तार जाता है, अधिक सिग्नल हानि का अनुभव होता है। होम थिएटर स्पीकर सिस्टम को पीछे के वक्ताओं की तारों पर अधिक प्रतिबिंब की आवश्यकता होती है, खासकर यदि छत के वक्ताओं का उपयोग किया जाता है, लेकिन जब तक गुणवत्ता वक्ताओं और एम्पलीफायर सिस्टम में उपयोग किए जाते हैं, सिग्नल लॉस होता है कम कर सकते हैं कुछ मामलों में, एक विशेष रूप से बड़े क्षेत्र को कवर करने की आवश्यकता होती है, या यदि आप स्पीकर और सबवॉफर का उपयोग कर रहे हैं जिसके लिए उच्चतम गुणवत्ता पर अधिक शक्ति की आवश्यकता होती है तो एक पावर एम्पलीफायर बढ़ाना आवश्यक हो सकता है।


संगीत प्रणालियों


स्टीरियो स्पीकर सिस्टम आमतौर पर डिजाइन के लिए कम जटिल होते हैं। संगीत प्रणाली का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा वक्ताओं की सबसे अच्छी श्रृंखला है जो रिकॉर्ड किए गए संगीत के सभी स्वर और आवृत्तियों का उत्पादन कर सकता है। इसमें उच्च अंत ट्वीटर्स, मध्य-श्रेणी ड्राइवर और निम्न-अंत सबवॉफर शामिल हो सकते हैं। वक्ताओं को बनाने के लिए थोड़ा और जटिल हो सकता है, लेकिन बाड़ बनाने की मूल बातें अभी भी लागू होती हैं। यह ऊपरी, निचले, पार्श्व और पीछे के खंडों के साथ एक मूल बॉक्स है, जिसमें सामने में विसारक प्लेट (विभाजन) की बढ़त है।

आकार और आकार कंटेनर में स्थापित किए जाने वाले स्पीकर के प्रकार पर निर्भर करता है। विसारक के चारों ओर कम से कम दो इंच मुक्त स्थान वाला एक साधारण वर्ग बॉक्स स्पीकर मामले के लिए उपयुक्त है। एक मीडिया स्पीकर और एक ट्वीटर के साथ एक बाड़ शायद आकार में अधिक आयताकार होगा, और बड़े subwoofer स्वाभाविक रूप से एक बड़े कंटेनर की जरूरत है। बिजली की आवश्यकताओं, भार प्रतिबाधा, और सिग्नल हानि के लिए समान विचार प्रासंगिक हैं। संगीत स्पीकर सिस्टम को ध्वनि प्रजनन के लिए सर्वोत्तम वक्ताओं पर ध्यान देना चाहिए, जिसे अक्सर कम घटकों और समानता के साथ पूरक किया जाता है। ये सभी कारक इन प्रकार के स्पीकर सिस्टम के डिजाइन को प्रभावित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पीकर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करेंस्पीकर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करें
बोलने वालों की तुलना बोसबोलने वालों की तुलना बोस
Thx प्रमाणित वक्ताओं क्या हैं?Thx प्रमाणित वक्ताओं क्या हैं?
जेबीएल एल 112 के विनिर्देशजेबीएल एल 112 के विनिर्देश
मेरी बोस लाइफस्टाइल 48 में बेहतर ध्वनि के लिए टिप्समेरी बोस लाइफस्टाइल 48 में बेहतर ध्वनि के लिए टिप्स
द्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करेंद्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करें
Diy: चारों ओर ध्वनि वक्ताओंDiy: चारों ओर ध्वनि वक्ताओं
Ihome स्पीकर विनिर्देशोंIhome स्पीकर विनिर्देशों
161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें
निष्क्रिय बनाम सक्रिय वक्ताओंनिष्क्रिय बनाम सक्रिय वक्ताओं
» » DIY स्पीकर सिस्टम
© 2022 TonMobis.com