यदि पीपी फ़ंक्शन किसी टीवी पर काम नहीं कर रहा है तो क्या गलत हो सकता है?

उत्पत्ति के पीआईपी सिग्नल

सभी पीआईपी-सक्षम टीवी के लिए एक आम तत्व यह है कि अलग-अलग ट्यूनर्स को मुख्य और पीआईपी दोनों छवियां प्रदान करनी होंगी। टेलीविजन में इन दो ट्यूनर्स को शामिल नहीं किया जा सका। यह निर्धारित करने के लिए मालिक के मैनुअल को पढ़ें कि क्या आपके टीवी को अतिरिक्त पीआईपी घटक प्रदान करने के लिए ट्यूनर की आवश्यकता है। स्रोतों में सैटेलाइट ट्यूनर या डिकोडर शामिल हो सकता है। ये शायद आपको अपनी मुख्य छवि प्रदान करेंगे, जबकि आंतरिक टीवी ट्यूनर पीआईपी छवि प्रदान करेगा। डीवीआर रिकॉर्डर, डीवीडी और वीसीआर डिवाइस ट्यूनर भी शामिल कर सकते हैं।

कनेक्शन

जब एक टीवी में केवल ट्यूनर होता है, तो एक-इन / दो-आउट कोएक्सियल सिग्नल स्प्लिटर केबल या एंटीना को दो सिग्नल में अलग करना आवश्यक है। एक कोएक्सियल टीवी पावर से जोड़ता है। दूसरी बिजली की आपूर्ति केबल बॉक्स, डीवीआर, वीडियो रिकॉर्डर या डीवीडी पर जाती है, जो आरसीए वीडियो इनपुट के माध्यम से टीवी से जुड़ा हुआ है। ये संकेत एक पीआईपी स्क्रीन के दोनों कच्चे कच्चे वीडियो तत्व प्रदान करते हैं। ध्यान रखें कि एक उपग्रह सिग्नल के लिए विशेष डिकोडर्स की आवश्यकता होती है। एक दूसरा एन्कोडिंग उपग्रह पीआईपी के लिए दो सिग्नल प्रदान करने का एकमात्र समाधान है।


समस्या निवारण कनेक्शन


यदि पीआईपी पहले से ही काम कर चुका है और बंद कर दिया गया है, तो संभव है कि समस्या मूल वीडियो सिग्नल के लिंक के साथ वापस आ जाएगी। स्प्लिटर से टीवी तक वीडियो अनुक्रम के सभी चरणों का पालन करें, और जांचें कि सभी केबल कनेक्शन दृढ़ता से हैं। कोएक्सियल केबल्स अक्सर थ्रेडेड फास्टनरों से जुड़े होते हैं, लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता है। समायोजन दबाव कनेक्टर सुविधाजनक हैं, लेकिन मुझे इतना यकीन नहीं है। आरसीए वीडियो कनेक्टर भी रहने के लिए घर्षण पर निर्भर करते हैं।

स्थापना की समस्याओं का समाधान

प्रत्येक निर्माता के पास ट्यूनर डिज़ाइन से स्वतंत्र पीआईपी फ़ंक्शंस को चुनने और नियंत्रित करने का तरीका होता है। पीआईपी को सक्रिय करने के लिए टीवी पीआईपी सेटअप स्क्रीन सक्षम करने की आवश्यकता हो सकती है। टीवी सेटिंग्स को अनुशंसित सेटिंग्स से मेल खाने के लिए दोबारा जांचने के लिए उपयोगकर्ता पुस्तिका में निर्देशों का पालन करें। कुछ मामलों में, पीआईपी केवल चैनलों की एक श्रृंखला के साथ काम कर सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि टीवी ट्यूनर कुछ चैनलों को डीकोड करने में सक्षम नहीं है - आमतौर पर चैनल विस्तारित सेवा पैकेट में शामिल होते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता हैएक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता है
एक एनटीएससी टीवी ट्यूनर के लिए विनिर्देशएक एनटीएससी टीवी ट्यूनर के लिए विनिर्देश
आरसीए टीवी truflat के काम के लिए एक ps3 कैसे प्राप्त करेंआरसीए टीवी truflat के काम के लिए एक ps3 कैसे प्राप्त करें
खरगोश कान के साथ टेलीविजन रिसेप्शन कैसे प्राप्त करेंखरगोश कान के साथ टेलीविजन रिसेप्शन कैसे प्राप्त करें
प्रत्यक्ष केबल कनेक्शन का उपयोग कैसे करेंप्रत्यक्ष केबल कनेक्शन का उपयोग कैसे करें
अनुपयोगी सिग्नल आरसीए के साथ एक टीवी को कैसे ठीक करेंअनुपयोगी सिग्नल आरसीए के साथ एक टीवी को कैसे ठीक करें
केबल टीवी को कंप्यूटर मॉनीटर से कैसे कनेक्ट करेंकेबल टीवी को कंप्यूटर मॉनीटर से कैसे कनेक्ट करें
एक उपग्रह टीवी में एक डीवीडी रिकॉर्डर को कैसे कनेक्ट करेंएक उपग्रह टीवी में एक डीवीडी रिकॉर्डर को कैसे कनेक्ट करें
एक डीवीडी बर्नर के साथ टेप hi8 डीवीडी में स्थानांतरित करने के लिए कैसेएक डीवीडी बर्नर के साथ टेप hi8 डीवीडी में स्थानांतरित करने के लिए कैसे
एक एनालॉग टीवी में एक वीसीआर-डीवीडी कॉम्बो को कैसे कनेक्ट करेंएक एनालॉग टीवी में एक वीसीआर-डीवीडी कॉम्बो को कैसे कनेक्ट करें
» » यदि पीपी फ़ंक्शन किसी टीवी पर काम नहीं कर रहा है तो क्या गलत हो सकता है?
© 2022 TonMobis.com