कैसे पता चलेगा कि तोते नर या मादा है

कैसे पता चलेगा कि तोते नर या मादा है

जब हम बात करते हैं तोता

हम आम तौर पर पक्षियों के एक समूह को संदर्भित करते हैं जिन्हें psittacines कहा जाता है, जो तोते तोते हैं (जैसे याको या ग्रे तोता), पैराकेट, तोता और पैराकेट्स शामिल हैं। पैराकेट्स के मामले में, पुरुषों और महिलाओं के बीच भिन्नता पहली नजर में सराहना करना बहुत आसान है, लेकिन बाकी चीजों में यह बात काफी जटिल है। इसके लिए, animales.sitio2.xyz के इस आलेख में हम आधार देंगे पता है कि एक तोता मर्द या महिला है.

  • माध्यमिक यौन विशेषताओं

माध्यमिक यौन विशेषताओं वे गुण होते हैं जो सीधे यौन अंगों से संबंधित होते हैं लेकिन नर और मादाओं में अलग होते हैं। वयस्क विशेषताओं में ये विशेषताएं आमतौर पर अधिक स्पष्ट होती हैं और लिंगों को अलग करने में सहायक हो सकती हैं।

के लिए के रूप में phyphyllic पहलू नर तोते केवल काफी पुराने होते हैं, और अधिक रंगीन होते हैं और सबसे लंबे समय तक चलते हैं।

के लिए के रूप में carátener अधिकांश लिंगों में, मादाएं नर से अधिक आक्रामक होती हैं (विशेष रूप से पैराकेट के मामले में)।

दूसरी तरफ, यह परंपरागत रूप से ज्ञात है कि पुरुष तोते महिलाओं के साथ और अधिक स्नेही हैं और इसके विपरीत।

  • जघन palpation

    É में से एक सबसे अधिक इस्तेमाल किया तरीकों , चूंकि यह पिछले एक की तुलना में अधिक सटीक है, यह युवा जानवरों में कम या ज्यादा कल्पित तरीके से किया जा सकता है और एंडोस्कोपी या डीएनए परीक्षणों से सस्ता है, जिसे हम अगले देखेंगे।




    हालांकि, यह 100% सुरक्षित प्रक्रिया है (बहुत कम नहीं) और परीक्षा में सही तरीके से करने में सक्षम होने के लिए वास्तविक उम्र होनी चाहिए।

    यह तोते को देखभाल के साथ ले जाने में होता है, यह मेरे लिए श्रोणि की हड्डियों और पार्टी के लिए बना देगा। के मामले में Fêmeas एक है जनता की हड्डियों के बीच अलगाव जो आधे सेंटीमीटर से अधिक तक पहुंच सकता है।

  • पशुचिकित्सक

    यदि, पिछली विधि के साथ, आप किसी भी निष्कर्ष तक पहुंचते हैं, तो हम आपको सलाह देते हैं एक पशुचिकित्सा की यात्रा करें लिंग निर्धारित करने के लिए आपको व्यवसाय करने में मदद करने के लिए विदेशी पशु विशेषज्ञ।

    उजागर तरीकों से, दो से अधिक, infalíveis हैं, लेकिन उन्हें एक विशेषज्ञ की आवश्यकता है: ए डीएनए अध्ययन (रक्त के नमूने या यहां तक ​​कि पंख भी प्राप्त किए जा सकते हैं) या ए एंडोस्कोपी (जिसमें ब्रूडस्टॉक से अपने अंडे को अलग करने के लिए जानवर के अंदर एक कैमरा पेश करने में शामिल होता है)।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि तोते नर या मादा है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    तोतों की सामान्य विशेषताओंतोतों की सामान्य विशेषताओं
    तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
    तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
    तोतेतोते
    कैसे पता है कि मेरे तोता परजीवी है या नहींकैसे पता है कि मेरे तोता परजीवी है या नहीं
    तोते बात कर रहे हैंतोते बात कर रहे हैं
    तोता का उचित संचालनतोता का उचित संचालन
    याको, ग्रे तोता, मर्सिया में खो गयायाको, ग्रे तोता, मर्सिया में खो गया
    लैटिन अमेरिका के तोतेलैटिन अमेरिका के तोते
    ऑस्ट्रेलियाई तोते के लिए नामऑस्ट्रेलियाई तोते के लिए नाम
    » » कैसे पता चलेगा कि तोते नर या मादा है
    © 2022 TonMobis.com