कैसे पता चलेगा कि मेरी बडी नर या मादा है

कैसे पता चलेगा कि मेरी बडी नर या मादा है

सोसावेस और स्नेही, द तोता

केवल सबसे सराहनीय पक्षियों में से एक के रूप में अनुमानित पशु . ऑस्ट्रिया के इन पैसारोस प्रोवेम, लेकिन इसके अच्छे कैरिएनर और इसके आकर्षक रंगों के कारण लगभग पूरी दुनिया द्वारा एस्टिमोनोन के जानवरों का उपयोग किया जाता है। यदि आपने एक पैराकेट खरीदा है और इन जानवरों की देखभाल में बहुत अनुभव और देखभाल है, तो निश्चित रूप से आपने कभी सोचा है पुरुष या महिला को कैसे पता चलेगा . Animales.sitio2.xyz में हम आपको खोजने में मदद करते हैं।

  • नाक के मोम

नाक केवल नाक की छिद्र जहां पैराकेट सांस लेती है, और वे मुखपत्र के ऊपरी हिस्से में हैं। वे एक मोम से ढके होते हैं जो जानवर के लिंग के आधार पर एक रंग या दूसरे का होगा।

सामान्य रूप से, पुरुष तोता यह रंग मोम चाय नीला (उस तस्वीर में से एक जो लेख को दिखाता है) और गुलाबी भूरे रंग की मादाएं.

यह, जो बहुत आसान है, तीन चरणों में जटिल है:

  • युवा जानवर 3 या 4 महीनों के बाद, मोम निश्चित रंग प्राप्त करता है, हालांकि पूरी तरह से अन्वेषण के साथ यह देखा जा सकता है कि नर महिलाओं की तुलना में रंगों में अधिक समान हैं।
  • के कण उसके पास एक प्रकार का खरोंच है, जो पैराकेट्स में बहुत आम है, जिसमें नाक को ढंकने वाले मोम को परतों से ढंक दिया जाता है। इस मामले में उपचार शुरू करना जरूरी है, और जब स्कैब्स गिरते हैं, असली रंग देखा जा सकता है।
  • सभी पुरुष पैराकेट्स नीले मोम से डरते नहीं हैं, हालांकि बीच का विशाल बहुमत। इन मामलों में palpanóel telom विधि का पालन करने की अनुशंसा की जाती है, जिसे हम नीचे समझाते हैं।
  • पूरक तरीकों

    यह जानने का एक तरीका है कि एक पैराकेट नर या मादा है या नहीं carátener महिलाओं के मामले में अधिक आक्रामक और अविश्वसनीय, जो उन्हें हटाने के लिए अधिक प्रतिरोध दिखाते हैं।




    पैराकेट के लिंग को खोजने का एक और तरीका, काफी जटिल है, का palpañón है कोलोमिक गुहा . कोलोम एक गुहा जो पैराकेट के पेट में मौजूद है, जो अन्य चीजों के साथ घरों में है) और अंडे, यदि उपयुक्त हो।

    महिलाओं में, अगर हम उन्हें देखभाल के साथ लेते हैं और हम पेट के ऊपरी भाग से माफी माँगते हैं, तो हम महसूस कर सकते हैं खोखला अंदर, पुरुषों में nonexistent।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बडी नर या मादा है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    अपनी बडी कैसे खोजेंअपनी बडी कैसे खोजें
    Budgies के प्रजनन के लिए रंगों का चयनBudgies के प्रजनन के लिए रंगों का चयन
    तोतेतोते
    पैराकेट्स की मुख्य बीमारियां क्या हैंपैराकेट्स की मुख्य बीमारियां क्या हैं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बडी के पतंग हैंकैसे पता चलेगा कि मेरी बडी के पतंग हैं
    पक्षी जो बीज खाते हैंपक्षी जो बीज खाते हैं
    Tricolor बिल्लियों महिला क्यों हैं?Tricolor बिल्लियों महिला क्यों हैं?
    मेरी बुडी कानूनी उम्र का है क्या उसके पास पालतू जानवर हो सकते हैं या नहीं?मेरी बुडी कानूनी उम्र का है क्या उसके पास पालतू जानवर हो सकते हैं या नहीं?
    पैराकेट व्यवहार या स्वादपैराकेट व्यवहार या स्वाद
    तोतों का आकारतोतों का आकार
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरी बडी नर या मादा है
    © 2022 TonMobis.com