कॉकर स्पैनियल: लंबे कान के साथ वृत्ति और मिठास

निश्चित रूप से डिज्नी फिल्म के कुत्ते लिली को याद रखें लेडी और ट्रम्प, उनकी प्यारी आंखों और लंबे कानों के साथ।

जीवंत चरित्र, मुलायम बाल, की सभी विशेषताओं का प्रतीक है कॉकर स्पैनियल

कॉकर स्पैनियल-पिल्ले और सफेद-पृष्ठभूमि

जबकि जब कोई बात करता है लाड़ प्यार करना तुरंत वह अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल से जुड़ा हुआ है, अमेरिकी कॉकर स्पैनियल भी है, जो अपने अंग्रेजी "चचेरे भाई" से थोड़ा कम ज्ञात है।

इस नस्ल के बारे में जिज्ञासाओं में, नाम की उत्पत्ति भी है, जो इंग्लैंड में जाने वाली छोटी चिड़िया से संबंधित है, जो इस नस्ल का पसंदीदा शिकार वुडकॉक है।

एक आदर्श साथी कुत्ता जा रहा है, क्योंकि यह एक बहुत वफादार कुत्ता मालिक है इसके अलावा, वह एक उत्कृष्ट शिकारी और अत्यधिक कुशल कलेक्टर उद्देश्य और इन जंगली पक्षियों और शैली को पकड़ने के लिए है।

दौड़ की उत्पत्ति:

उन्नीसवीं शताब्दी में वेकर स्पैनियल की उत्पत्ति वेल्स है, हालांकि वास्तव में स्पेन में 1300 के संदर्भ पहले से ही हैं। इसकी सुंदरता और क्षमता ने पूरी दुनिया में अपने प्रसार की अनुमति दी।

बिल्ड:

यह छोटे लेकिन मजबूत, एथलेटिक, संतुलित और कॉम्पैक्ट के लिए मध्यम निर्माण का कुत्ता है।

स्वभाव:

वह एक बहुत ही योग्य कुत्ता है, बच्चों, हंसमुख, बहुत वफादार और साथी के साथ बहुत अच्छा है। चौकस, स्नेही, बुद्धिमान और उत्सुक। शायद थोड़ा जिद्दी, जो प्रशिक्षण में कुछ समस्याएं ला सकता है। यह एक जानवर है जो एक गार्ड कुत्ते के रूप में काम करेगा और एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता है।

कोट:

सोने, भूरे, काले, दाग से रंगों की एक विस्तृत विविधता है क्योंकि सभी स्वाद के लिए हैं। ठोस रंगों में छाती पर केवल एक सफेद जगह की अनुमति है।

परवाह:

यह इस मीठे जानवर के खिलाफ सिर्फ एक और बिंदु है क्योंकि इसे अपने लंबे और रेशमी बालों की बहुत देखभाल की ज़रूरत है। मुझे इस लंबे बाल को क्रम में रखने में सक्षम होने के लिए बहुत धैर्य और ब्रश का एक सेट होना चाहिए।

कान एक विशेष वस्तु हैं, क्योंकि न केवल उन्हें बाहरी देखभाल की आवश्यकता होती है बल्कि वे ओटिटिस होने की संभावना रखते हैं। आपको इसके प्रति सावधान रहना चाहिए।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ता: बच्चों के लिए एक आदर्श पालतू जानवर

में से अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल उन्हें अक्सर कट्टरपंथी, घृणास्पद और बीमार हास्य कहा जाता है, लेकिन ये केवल गलत टिप्पणियां हैं, क्योंकि सच में यह एक बहुत स्नेही और भावुक गलती है।

छवियां (2)

के संबंध में उत्पत्ति इस दौड़ में कई सिद्धांत हैं, हालांकि सबसे स्वीकार्य व्यक्ति वह है जो यह सुनिश्चित करता है कि चौदहवीं शताब्दी में वे पहले से ही इंग्लैंड के माध्यम से चल रहे थे। जबकि 1883 में कॉकर नस्ल को पहचाना गया था, यह अंग्रेजी और अमेरिकी प्रजनकों के बीच विरोधाभास था जिसने जन्म का जन्म दिया अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल।

आपके लिए व्यवहार, अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल को डॉकिल, मीठा, भावुक, उदार और बहुत सक्रिय होने की विशेषता है। उनके देखो दुखी प्रकार मालिकों को अपने सभी आदेश छोड़ने के लिए प्रेरित करता है, जो इसे एक महान manipulator बनाता है।

आकार : पुरुषों में यह 39 से 41 सेमी के बीच बदलता है, जबकि मादाओं में यह 38 से 39 सेमी है।

भार : 12 से 15 किलो के बीच।

जीवन प्रत्याशा: लगभग 12 साल।

उनके संबंध में देखभाल, यह दौड़ प्रति दिन बहुत अधिक व्यायाम करने के लिए बहुत सक्रिय और महत्वपूर्ण होने की आवश्यकता है, इसलिए आदर्श इसे दिन में कई बार लेना है।

अंत में, यह भी आवश्यक है नियमित ब्रशिंग मृत बाल को खत्म करने और अपने कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए।

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते एक मजेदार और चंचल पालतू जानवर हैं

की सफलता अमेरिकी कॉकर संयुक्त राज्य अमेरिका में द्वितीय विश्व युद्ध के बाद शुरू हुआ, और अधिक जन्म के साथ कई सालों तक दौड़ रहा। फिल्म ला दमा वाई एल वागाबुंडो (द लेडी एंड द ट्रैम्प) ने कुछ हद तक सहयोग किया क्योंकि कुत्ता उस दौड़ का नायक था।

वॉलपेपर-कॉकर कीमती

के लिए के रूप में उत्पत्ति , ऐसा माना जाता है कि 1 9वीं शताब्दी में अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल को संयुक्त राज्य अमेरिका में ले जाया गया था। आधिकारिक तारीख जिस पर इस नस्ल का जन्म 1 9 45 में हुआ था और शुरुआत से, साथी कुत्तों के रूप में उपयोग किया जाता था।




आपके संबंध में व्यवहार, इन कुत्तों को परिभाषित करने वाली विशेषताएं मजेदार, चंचल, जिंदा और सुखद हैं। इसके अलावा यह आमतौर पर बहुत ही शांत है, जो असामान्य रूप से अत्यधिक भौंकने वाला है। बच्चों के साथ उनका बहुत अच्छा रिश्ता है, क्योंकि वह उनके साथ खेलना पसंद करते हैं।

आकार : पुरुषों में 38 सेमी दौर।

भार : 10 से 12 किलो के बीच बदलता है।

जीवन प्रत्याशा : लगभग 12 साल।

आपके लिए देखभाल, इसकी जीवंतता के कारण, यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास दैनिक दैनिक चलें, इसलिए आप ऊर्जा बर्बाद कर देते हैं।

अंत में, यह करना सुविधाजनक है cepillados कुछ आवृत्ति के साथ, ताकि आपके बाल चमकदार और स्वस्थ रह सकें। उनके साथ रहना भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक कुत्ता है जिसके मालिकों की आवश्यकता होती है।

कॉकर नस्ल कुत्तों: सूचना

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल खुश, आसान जा रहे जानवर हैं जो सभी आकारों और आकारों के परिवारों के लिए उत्कृष्ट साथी हैं। वे अजनबियों के साथ शिक्षित हैं, बच्चों के साथ सहिष्णु और प्रशिक्षित करने में आसान हैं, जिससे उन्हें पहली बार कुत्ते के मालिकों और बच्चों के साथ परिवारों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बना दिया जाता है। वे लोगों की कंपनी से प्यार करते हैं, और जहां भी वे जाते हैं, परिवार के सदस्यों के साथ खुश रहेंगे।

american_cocker_spaniel

कॉकर गतिविधि आवश्यकताएँ

कॉकर स्पैनियल - नस्ल-4

अपने अमेरिकी समकक्षों के विपरीत, कॉकर को खुश और स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम की अच्छी खुराक की आवश्यकता होती है। वे छोटे हैं, लेकिन आम तौर पर वे एक अपार्टमेंट या कोंडो जीवन शैली में खुश नहीं हैं। इसके बजाए, इस नस्ल में यार्ड में बड़े पक्षियों या जानवरों का पीछा करने से रोकने के लिए, एक मजबूत बाड़ के साथ, यार्ड में बड़े पैमाने पर फैला हुआ एक घर पसंद करता है।

यदि संभव हो, तो कॉकर अच्छी तरह से चपलता और अनुवर्ती गतिविधियों में शिलालेख कर सकता है। वे सबसे बुद्धिमान या चुस्त दौड़ नहीं हैं और वे शो चोरी नहीं कर सकते हैं, लेकिन फिर भी वे गतिविधि का आनंद लेते हैं।

कॉकर की ट्रेनिबिलिटी

कॉकर स्पैनियल

कॉकर कॉक्स ट्रेन करना आसान होता है, खासकर जब इनाम प्रणाली में भोजन शामिल होता है। यह नस्ल बहुत संवेदनशील है और इसे व्यक्तिगत रूप से लेता है जब कोई उन्हें कठोर व्यवहार करता है, जिसके परिणामस्वरूप टालने का व्यवहार होता है, या कुछ मामलों में, प्रतिशोध होता है। सकारात्मक मजबूती हमेशा एक कॉकर स्पैनियल को प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है।

कॉकर स्पैनियल नस्ल कुत्तों: सभी जानकारी संक्षेप में

कॉकर स्पैनियल एक ऐसी दौड़ है जो मजेदार है और हाईलैंड्स में वाटरफाउल और शिकार खोजने में एक विशेषज्ञ है। संयुक्त राज्य अमेरिका में अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल के रूप में जाने वाली नस्ल को कॉकर स्पैनियल के रूप में अन्य स्थानों में जाना जाता है। इसके मीठा और मुलायम चरित्र के लिए धन्यवाद यह अक्सर एक साथी जानवर के रूप में पाया जाता है। उनके प्रभावशाली स्वरूप के साथ उनके सुखद स्वभाव ने भी अपनी लोकप्रियता को जन्म दिया है।

CockerPerro

कॉकर स्पैनियल हंसमुख, बहुत मिलनसार हैं। वे चंचल और सक्रिय हैं, लेकिन एक ही समय में नरम हैं। अधिकांश भाग के लिए वे बच्चों के साथ और अन्य मैकोटा के साथ अच्छी तरह से मिलता है। उन्हें सम्मानित प्रजनकों से प्राप्त करना महत्वपूर्ण है क्योंकि अपर्याप्त प्रजनन व्यवहार समस्याओं की संभावना को बढ़ाता है। वे अपने परिवारों के लिए बहुत समर्पित हैं और एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता है। वे प्रदर्शन, चपलता और निगरानी में भी अच्छे हैं।

वे ज्यादातर क्षेत्रों में खोजने में काफी आसान हैं, लेकिन गंभीर स्वास्थ्य और व्यवहार की समस्याओं को कम करने के लिए एक अच्छा प्रजनन करना महत्वपूर्ण है। कीमतें काफी भिन्न हैं।

कॉकर स्पैनियल कुत्तों की विशेषताएं क्या हैं?

कॉकर स्पैनियल में एक विस्तृत स्नैउट, लंबे कान, और भूरा या काला नाक के साथ एक गोल सिर होता है। इसमें एक सुंदर रेशमी कोट है। रंगों में काला, चांदी, बफ, लाल, भूरा (कभी-कभी आग रंग के धब्बे के साथ), काला और तन, और आंशिक रंग शामिल होते हैं। पार्टी-रंगों में सफेद, काले सफेद और भूरे रंग शामिल हैं, जिनमें से दोनों में तन और लाल बिंदु हो सकते हैं।

Cocker2

मादा कॉकर स्पैनियल लगभग 14½ इंच लंबा है, और पुरुष लगभग 15½ इंच लंबा हैं। वे 15 से 30 पाउंड के बावजूद आ सकते हैं। अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल के पास अमेरिकी से अधिक समय तक स्काउट्स हैं। वे थोड़ा बड़ा होने लगते हैं।

कॉकर कुत्तों को खिलाने के लिए कैसे होना चाहिए? स्पैनियल?

दौड़ के कुत्तों कॉकर स्पैनियल उन्हें एक ऐसे आहार की आवश्यकता होती है जो वसा की औसत मात्रा वाले कार्बोहाइड्रेट में कम हो। अच्छे भोजन विकल्प पोल्ट्री, डेयरी उत्पाद, मक्का और गेहूं हैं।

CockerCachorro

कॉकर कुत्तों की देखभाल कैसे होनी चाहिए? स्पैनियल?

यदि कॉकर स्पैनियल का फर लंबा रहता है, तो उसे पर्याप्त मात्रा में ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आपकी देखभाल के लिए दैनिक ब्रशिंग, लगातार शैम्पूइंग और त्रैमासिक ट्रिमिंग आवश्यक है। पालतू जानवरों और शिकार कुत्तों के लिए, आमतौर पर आवश्यक तैयारी की मात्रा को कम करने के लिए बालों को छिड़कने के लिए बेहतर होता है। नस्ल में स्वास्थ्य समस्याओं के प्रसार के कारण, वार्षिक चेक-अप बहुत महत्वपूर्ण हैं। एक कॉकर स्पैनियल बालों को सामान्य रूप से फैलाता है, इसलिए यदि इसे अंदर रखा जाता है, तो नियमित रूप से वैक्यूम करना आवश्यक होगा।

CockerSpaniel

ये कुत्तों को छोटी या बड़ी जगहों में रह सकते हैं, जब तक उनके पास कम से कम एक छोटा यार्ड हो और पर्याप्त अभ्यास प्राप्त हो सके। वे आमतौर पर ट्रेन करने के लिए काफी आसान हैं। कॉकर स्पैनियल एक ऊर्जावान नस्ल है जिसे बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता होती है। उन्हें लंबे समय तक चलने की ज़रूरत होती है और जितना संभव हो उतना पट्टा के बिना दौड़ने का आनंद लें।

कैसे कुत्ते सामाजिक रूप से कॉकर दौड़ व्यवहार करते हैं स्पैनियल?

अधिकांश भाग के लिए, कॉकर स्पैनियल सभी के साथ मिल सकता है। वे बच्चों के साथ अच्छी तरह से बातचीत करते हैं, और आमतौर पर अन्य पालतू जानवरों के साथ कुछ समस्याएं होती हैं। एक सम्मानित प्रजनक से एक कॉकर स्पैनियल प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि अनुचित प्रजनन व्यवहार समस्याओं की संभावना को बढ़ाता है।

इन कुत्तों के पास कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं?

इस नस्ल के कुछ सबसे आम बीमारियों में पीआरए, ग्लूकोमा, मोतियाबिंद और पेटेला का विस्थापन शामिल है। उनमें ऑटोम्यून्यून की समस्या भी हो सकती है, और कुछ हद तक सूजन हो सकती है।

अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच मत करो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्लअमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्ल
कॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद हैकॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद है
ब्रिटेन में कॉकर स्पैनियलब्रिटेन में कॉकर स्पैनियल
एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभालएक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभाल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
कॉकर, एक अद्वितीय साथीकॉकर, एक अद्वितीय साथी
एक कॉकर स्पैनियल के लिए 3 Haircutsएक कॉकर स्पैनियल के लिए 3 Haircuts
अमेरिकन कॉकर स्पैनियलअमेरिकन कॉकर स्पैनियल
फील्ड स्पैनियलफील्ड स्पैनियल
» » कॉकर स्पैनियल: लंबे कान के साथ वृत्ति और मिठास
© 2022 TonMobis.com