जर्मन शेफर्ड और बेल्जियम शेफर्ड के बीच मतभेद

जर्मन शेफर्ड और बेल्जियम शेफर्ड के बीच मतभेद

की दौड़ बेल्जियम चरवाहा यह 18 9 7 में शुरू होने वाले चराई के लिए समर्पित विभिन्न नमूनों के बीच पारियों की एक श्रृंखला के बाद 18 9 7 में निश्चित रूप से स्थापित किया गया था। दूसरी तरफ, नस्ल जर्मन चरवाहा कुछ हद तक शुरू हुआ, 18 99 तक इसे जर्मनी की दौड़ के रूप में पहचाना नहीं गया था। उनकी शुरुआत भी भेड़ के कुत्तों की तरह थी।

हम देखते हैं कि, दोनों दौड़ कुछ सामान्य कार्यों से शुरू हुईं, चरागाह , और बहुत करीबी समय और देशों में, बेल्जियम और जर्मनी। हालांकि, हालांकि उनकी शुरुआत समान थी, पिछले कुछ वर्षों में दोनों दौड़ अलग हो गई हैं।

इस कारण से ExpertoAnimal में हम मुख्य व्याख्या करेंगे जर्मन चरवाहे और बेल्जियम चरवाहा के बीच मतभेद.

आप में रुचि भी हो सकती है: जर्मन शेफर्ड पिल्ला को खिलााना
सूची

बेल्जियम भेड़ के बच्चे की किस्में

बेल्जियम भेड़ के बच्चे के होते हैं 4 विभिन्न किस्मों उनकी शारीरिक उपस्थिति के संबंध में बहुत अलग विशेषताओं के साथ, लेकिन आनुवांशिक रूप से वे व्यावहारिक रूप से वही हैं। इस कारण से वे सभी बेल्जियम चरवाहे नस्ल के रूप में माना जाता है.

ऐसी परिस्थिति भी है जो एक ही फेनोटाइप के साथ एक जोड़े को पार करती है, कूड़े पूरी तरह से या आंशिक रूप से एक फेनोटाइप के साथ अपने माता-पिता से अलग है। बेल्जियम चरवाहे की किस्में हैं:

  • बेल्जियम चरवाहा groenendael
  • बेल्जियम चरवाहा laekenois
  • बेल्जियम चरवाहा मालिंस
  • बेल्जियम चरवाहा tervueren
बेल्जियम भेड़ के बच्चे की किस्में

बेल्जियम चरवाहा groenendael

कुत्ते की यह किस्म बेल्जियम चरवाहा groenendael यह विशेषता है अपने सभी फर का काला रंग . उसके चेहरे को छोड़कर उसके बाल लंबे और मुलायम हैं। इस किस्म में, गर्दन और छाती (सफेद स्थान) पर एक छोटी सी सफेद "नेकटाई" सहन की जाती है।

उनका सामान्य माप 60 सेमी है। क्रॉस तक और लगभग 28-30 किलो वजन। मादाएं थोड़ी छोटी हैं। वे लगभग 12-13 साल रहते हैं - लेकिन ज्ञात उदाहरण हैं जो 18 साल से अधिक हो गए हैं।

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि बेल्जियम भेड़ के कुत्ते पहले कुत्ते के रूप में उपयुक्त नस्ल नहीं हैं, क्योंकि इसकी अत्यधिक मात्रा है गतिविधि की आवश्यकता है इसके लिए रिक्त स्थान और प्रशिक्षण नींव की आवश्यकता होती है जो सामान्य से बाहर हैं।

बेल्जियम चरवाहा groenendael

बेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइस

बेल्जियम चरवाहा laekenois यह पिछले एक से बिल्कुल अलग है। यह है सबसे पुरानी विविधता . सालों पहले, चराई के अलावा, वे सूखे के लिए खेतों में उपलब्ध लिनन को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था।

बेल्जियम भेड़ का बच्चा laekenois की उपस्थिति निम्नानुसार है: इसका आकार और वजन groenendael के समान है, लेकिन उसका कोट किसी न किसी और घुंघराले है . उनके रंग भूरे रंग की रेंज में हैं। उसके सिर और चेहरे पर भी कर्ल है। यह भी स्वीकार किया जाता है कि वे एक छोटी टाई पहनते हैं।

दोनों विश्व युद्ध के दौरान उन्होंने एक संदेशवाहक कुत्ते के रूप में कार्य किया। उनकी जीवन प्रत्याशा बेल्जियम शेफर्ड ग्रोनेंडाइल के समान है। गतिविधि के स्तर के कारण, यह और भी है जो ग्रामीण वातावरण में रहता है , चूंकि शहरी माहौल में यह दौड़ न्यूरोसिस को पीड़ित कर सकती है अगर इसे सक्रिय व्यायाम की बड़ी खुराक से मुक्त नहीं किया जा सकता है।

बेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइस

बेल्जियम शेफर्ड मालिंसो




बेल्जियम चरवाहा मालिंस बेल्जियम शहर मेहेलेन से आता है, जहां से यह 18 9 2 में उभरा। अन्य बेल्जियम चरवाहों के समान वजन और आकार की विशेषताओं के साथ, यह उनसे अलग है उसके शरीर पूरे शरीर और चेहरे पर छोटे और कठिन हैं . इसका रंग ब्राउन की सीमा के भीतर है। यह एक सुंदर डाक टिकट वाला कुत्ता है।

यह एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता है जिसकी रोशनी के लिए बहुत सारी जमीन की जरूरत है, क्योंकि इसकी विशेषताओं में से एक यह है कि यह 3 साल की उम्र तक पिल्ला मानसिकता रखती है, और कुछ नमूने 5 साल तक भी बनाते हैं। जिसका अर्थ यह है कि यदि आप पहले दिन से उचित रूप से सामाजिककृत और शिक्षित नहीं हैं, तो आप पूरे परिवार के जूते खाने, या इसी तरह के नुकसान का कारण बन सकते हैं। यह जरूरी है कि आप अपने गुस्सा को खुश करने के लिए एक महान गतिविधि विकसित कर सकें।

निश्चित रूप से उनके स्वभाव का कारण यह दुनिया भर में सेनाओं और पुलिस (जर्मन पुलिस समेत) द्वारा उपयोग किया जाता है। यह अभिभावक, पादरी, सेवा और रक्षा के रूप में भी मान्य है, जब भी आप इसके लिए प्रशिक्षित होते हैं पेशेवरों द्वारा . याद रखें कि ज्ञान के बिना हमला करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षण देना एक बहुत ही खतरनाक विचार है जिसके कई परिणाम हो सकते हैं।

यह एक अपार्टमेंट में रहने के लिए एक अनुशंसित कुत्ता नहीं है, हालांकि यह परिवार और खासकर बच्चों के साथ बहुत स्नेही है। लेकिन जैसा कि यह काफी "ब्रूटोट" है और बेकार लोगों को अनजाने में चोट पहुंचा सकता है।

बेल्जियम शेफर्ड मालिंसो

बेल्जियम चरवाहा tervueren

बेल्जियम चरवाहा tervuren Tervuren शहर, आबादी से आता है जहां बेल्जियम चरवाहा के इस बहुमूल्य किस्म के पहले नमूने चुने गए थे।

इस किस्म की रूपरेखा बेल्जियम चरवाहा ग्रोनेंनलैंड के समान ही है, लेकिन इसका नरम और लंबा मैटल है कुछ ब्लैकिश क्षेत्रों के साथ भूरे रंग के टन . चेहरे में छोटे बाल होते हैं और कान से कान तक जाने वाले एक भयानक दाढ़ी से घिरे होते हैं।

यह एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता है जो निगरानी, ​​ड्रग्स या बमों की ट्रैकिंग, आपदाओं में सहायता और रक्षा में उपयोग किया जाता है। यह परिवारों में बहुत अच्छी तरह से एकीकृत है, जब तक आपके पास उन्हें प्रशिक्षित करने की क्षमता और स्थान हो और उन्हें आवश्यक संपूर्ण गतिविधि प्रदान करें।

बेल्जियम चरवाहा tervueren

जर्मन शेफर्ड

जर्मन चरवाहे अपनी उत्पत्ति 18 99 तक खोजता है। इसकी भौतिक विशेषताओं को अच्छी तरह से जाना जाता है, क्योंकि यह एक बहुत ही लोकप्रिय नस्ल है।

यह बेल्जियम चरवाहे की तुलना में अधिक आकार और वजन का कुत्ता है, जिसका वजन 40 किलोग्राम है। इसमें एक उल्लेखनीय बुद्धि है, जिसका होना है बेल्जियम पादरी से आसान प्रशिक्षण . किसी भी मामले में, यह एक कामकाजी कुत्ता है - जिसका मतलब है कि इसे किसी प्रकार की गतिविधि करने की ज़रूरत है, चाहे वह पुलिस कुत्ते के रूप में शारीरिक हो, आपदाओं में या अंधे के साथ ट्रैकिंग हो।

जर्मन चरवाहे का स्वभाव है बहुत संतुलित , जब तक उनकी आनुवांशिक रेखा शुद्ध होती है, क्योंकि यह संभवतः नस्ल भी है जहां अनुभवहीन प्रजनकों ने बड़ी ढीलीपन की है। एक जर्मन चरवाहा जिसे गोद कुत्ते की तरह माना जाता है, वह न्यूरोटिक बनने की संभावना है और इसके मालिक पर अत्यधिक निर्भर है। उनकी जीवन प्रत्याशा 9 से 13 साल तक है।

जर्मन शेफर्ड

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जर्मन शेफर्ड और बेल्जियम शेफर्ड के बीच मतभेद , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
जर्मन चरवाहा ticks के साथ शिकार कियाजर्मन चरवाहा ticks के साथ शिकार किया
बेल्जियम चरवाहा पिल्ला अपनी छाती को छूते समय रोता हैबेल्जियम चरवाहा पिल्ला अपनी छाती को छूते समय रोता है
चूहों के लिए बेल्जियम चरवाहा जहर जहरचूहों के लिए बेल्जियम चरवाहा जहर जहर
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तोंशीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों
बेल्जियम भेड़ के बच्चे Malinois के लिए नामबेल्जियम भेड़ के बच्चे Malinois के लिए नाम
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
बेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइसबेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइस
बेल्जियम चरवाहा tervuerense की नस्लबेल्जियम चरवाहा tervuerense की नस्ल
» » जर्मन शेफर्ड और बेल्जियम शेफर्ड के बीच मतभेद
© 2022 TonMobis.com