जापानी ठोड़ी या spaniel पता है

जापानी चिन या बेहतर के रूप में जाना जाता है जापानी स्पेनिश यह एक ऐसे इतिहास के साथ छोटे कुत्ते की पुरानी नस्ल से आता है जिस पर आज बहस हुई है। कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि दौड़ चीन में पैदा हुई थी, जबकि अन्य कहते हैं कि यह कोरिया में था कि सब कुछ पैदा हुआ।

किसी भी मामले में, इतिहास में किसी बिंदु पर नस्ल जापान से पेश किया गया था, जहां यह जल्दी ही जापानी कुलीनता का पसंदीदा कुत्ता बन गया।

चिन के लक्षण

यह एक छोटा कुत्ता है, खड़ा 20 से 27 सेंटीमीटर के बीच माप सकता है और स्वस्थ वजन 1 से 4 किलोग्राम हो सकता है। इसका सिर बड़ा और गोलाकार है, इसकी आंखें बड़ी, गोल और अंधेरे हैं- और कान सुन्दर तरीके से किए जाते हैं। इसका स्नाउट छोटा है, पूंछ लंबी है और पीठ की तरफ खींचा जाता है।

इसका कोट अनूठा है, बिना आंतरिक परतों के, यह सीधे और रेशमी है। पूंछ के हिस्से, पैरों के पीछे, कान, गर्दन के चारों ओर और सीने के सामने में अधिक फर है। इस दौड़ के स्वीकार्य रंगों में पूरे सफेद, जंग के साथ सफेद धब्बे और काले काले, लाल रंग और अंत में त्रिभुज शामिल हैं।

जापानी स्पेनिश देखभाल

बालों और सुंदर चटाई से बचने के लिए बालों के खूबसूरत रेशमी कोट को कम से कम हर दो दिनों में ब्रश किया जाना चाहिए।


चिन खेलना पसंद करता है, इसलिए कुत्ता हर दिन कुछ खेल सत्र मांगेगा। यदि संभव हो तो कम दैनिक चलने के साथ इस दौड़ का थोड़ा अभ्यास करना भी सलाह दी जाती है।

इस नस्ल को पिल्ले के बाद से सामाजिककृत और प्रशिक्षित किया जाना चाहिए, क्योंकि नस्ल अजनबियों के साथ थोड़ा अविश्वसनीय है। लेकिन वे आक्रामक या निगरानी नहीं कर रहे हैं, वे आसानी से उन लोगों से दूर हैं जिन्हें वे नहीं जानते हैं, यहां तक ​​कि कुछ मामलों में वे अपने अविश्वास के कारण खतरनाक स्थानों में छिप सकते हैं।

नस्ल के कुछ मालिकों का कहना है कि वे उज्ज्वल कुत्ते हैं और वे नई चीजों को सीखने का आनंद लेते हैं। इनकी सिफारिश यह है कि प्रशिक्षण और शिक्षा एक चिकनी, मजेदार और बहुत धीमी गतिविधि होनी चाहिए।


जापानी चिन की सिफारिशें

यह नस्ल किसी ऐसे व्यक्ति के लिए आदर्श है जो एक छोटा सा साथी, अपेक्षाकृत शांत चाहता है।

वे उन बच्चों के साथ अच्छे हैं जो सौदा में शांत और सौम्य हैं, लेकिन किसी न किसी खेल के लिए बहुत छोटे हैं। वे आमतौर पर अन्य छोटे जानवरों के साथ बहुत अच्छे होते हैं।

नस्ल कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हो सकती है, जिनमें मोतियाबिंद, घुटने में समस्याएं, पीठ और अन्य हृदय विकार शामिल हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जापान के कुत्ते का के खजानाजापान के कुत्ते का के खजाना
जापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनीजापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनी
अकिता कुत्ते नस्लअकिता कुत्ते नस्ल
शिबा इनू के रंगशिबा इनू के रंग
रेक्स बिल्लीरेक्स बिल्ली
जापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचाजापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचा
कैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केकैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
जापानी bobtail बिल्ली © s mi-keजापानी bobtail बिल्ली © s mi-ke
जापानी रब्गी बिल्लीजापानी रब्गी बिल्ली
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
» » जापानी ठोड़ी या spaniel पता है
© 2022 TonMobis.com