जापानी कुत्तों की नस्लों को आपको पता होना चाहिए

जापानी कुत्तों की नस्लों को आपको पता होना चाहिए

जापानी कुत्ते निस्संदेह उनके स्वरूप और उनके रास्ते में कुछ खास है। शायद यही कारण है कि हम वर्तमान में अकिता या शिबा इनु कुत्तों को पाते हैं, वे आराध्य और जबरदस्त वफादार हैं।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको 7 दिखाने जा रहे हैं जापानी कुत्ते नस्लों आपको पता होना चाहिए यदि आप गोद लेने के बारे में सोच रहे हैं। कुछ लोग जाने जा रहे हैं, दूसरों को इतना ज्यादा नहीं, यद्यपि आपको वास्तव में क्या ध्यान रखना चाहिए, वह कुत्ता चुनना है जिसकी आवश्यकता है, अपने देश में आश्रय में उन्हें गोद लेने के लिए ढूंढें।

उन कुत्तों को पढ़ना और खोजना जो विशेषज्ञ एनीमल आपको दिखाता है, अगर आप एक जापानी कुत्ते को सबसे अच्छे दोस्त के रूप में रखते हैं या इसे प्राप्त करना चाहते हैं तो टिप्पणी करने में संकोच नहीं करें।

आपको भी रुचि हो सकती है: आपको 12 विशाल बिल्ली नस्लें जाननी चाहिए
सूची

अकिता इनू

अकिता इनू एक है शुद्ध जापानी कुत्ते की दौड़ , पहले से ही मिलनसार, जो 3,000 से अधिक वर्षों से मनुष्य की ओर जाता है। इस अविश्वसनीय और सुंदर कुत्ते को वर्षों में भालू शिकार, कुत्ते की लड़ाई या गार्ड कुत्ते जैसे बहुत अलग कार्यों के लिए इस्तेमाल किया गया है। वर्तमान में अकिता इनू एक शानदार पालतू कुत्ता बहुत लोकप्रिय है।

इस जापानी नस्ल के कुत्ते आम तौर पर एक है बहुत मजबूत व्यक्तित्व और वे कुछ प्रभावशाली हैं, इसलिए आपको एक बहुत अच्छा पिल्ला होने के बाद से सोसाइज करना होगा। अकिता इनू किसी भी चीज के लिए छाल नहीं लेती है, अगर आप उनमें से एक को भौंकते हुए सुनते हैं, तो ध्यान दें।

ध्यान रखें कि वे एक मालिक के कुत्ते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप परिवार के भीतर अन्य लोगों से प्यार करने के लिए अनिच्छुक हैं, यदि नहीं, तो यदि आप मालिक नहीं हैं, तो आपके पास कोई नहीं होगा ऑर्डर देने का प्रयास करते समय अच्छा परिणाम।

अकिता इनू परिवार के सभी लोगों के साथ बहुत स्नेही कुत्तों हैं। वे छोटे बच्चों के साथ रहने का एक उत्कृष्ट विकल्प हैं क्योंकि अगर बच्चे अपने कान या पूंछ खींचते हैं तो वे कभी शिकायत नहीं करेंगे। वे बहुत वफादार कुत्ते हैं और वे समूह के प्रति समर्पित हैं।

अकिता इनू

शिबा इनू

जापानी कुत्ते नस्ल शिबा इनू जापान की स्थानिक 6 कुत्ते नस्लों में से एक है और कुछ वर्षों में प्राचीन काल के साथ कुछ है। इसका पहलू अकिता इनू जैसा ही सुपर है हालांकि यह काफी छोटा है। पुरुष आमतौर पर 40 सेंटीमीटर से अधिक नहीं होते हैं और वे अपने मालिक के प्रति बहुत वफादार होते हैं। यह हिरण भेड़िया के समान रैंकिंग में, ग्रे भेड़िया के सबसे नज़दीकी दौड़ में से एक है।

यह पारिवारिक नाभिक के भीतर एक आदर्श कुत्ता है, परिवार के सदस्यों और अन्य पालतू जानवरों के साथ दोस्ताना है। लेकिन, भी वे बहुत सक्रिय हैं इसलिए हमें उन्हें अक्सर स्वस्थ शारीरिक और मानसिक विकास के लिए सक्रिय रूप से निकालना चाहिए और सक्रिय रूप से व्यायाम करना चाहिए।

उनके पास छोटे बाल होते हैं और वे जो रंग दिखाते हैं वे लाल भूरे से सफेद तक होते हैं। सफेद शिबा इनू भी पूरी तरह से हैं, लेकिन उन्हें ढूंढना सबसे आम नहीं है। शिबा इनू हैं बहुत स्मार्ट कुत्ते , लेकिन कभी-कभी इतना, कि बैठने या हमें पैर देने जैसे साधारण आदेशों के लिए यह थोड़ा सा खर्च करता है।

शिबा इनू

शुक्कोकू इनू

मूल रूप से टोसा द्वीप से इंदु शिकोकू का इस्तेमाल बड़े जानवरों, जैसे कि जंगली सूअर या हिरण का शिकार करने के लिए किया जाता था। इस दौड़ की तीन किस्में ज्ञात हैं: आवा, हांगवा और हता।

उपस्थिति में, यह शिबा इनू के समान है, हालांकि उल्लेखनीय रूप से बड़ा है। इसमें शामिल है मध्यम कुत्ते नस्लों . यह ऊंचाई में 43-55 सेमी के बीच माप सकता है और लगभग 20-23 किलो वजन का होता है। इसका स्नाउट छोटा है, उसके कान छोटे और त्रिकोणीय हैं, और इसका फर तीन रंगों में प्रस्तुत किया जा सकता है: काला और सफेद, मुख्य रूप से काला, और लाल रंग के छल्ले के साथ काला।

यह एक कुत्ता है चुस्त और ऊर्जावान, एक ही समय में वफादार . वह आमतौर पर किसी भी समस्या या बीमारी से पीड़ित नहीं होता है। मामूली दृष्टि की समस्याओं को छोड़कर वे आमतौर पर स्वस्थ रहते हैं।

शुक्कोकू इनू

होक्काइडो इनू

मध्यम या यहां तक ​​कि बड़े आकार के होक्काइडो इनू, है एक मजबूत कुत्ता , मजबूत और rectilinear extremities के। ऐसा माना जाता है कि उनकी वंशावली चीन से आ सकती है, हालांकि इसकी उत्पत्ति 3000 साल पहले वापस आई थी।

यह एक कुत्ता है जो ऐतिहासिक रूप से बड़े खेल के लिए इस्तेमाल किया गया है, भालू के उदाहरण के लिए, जंगली सूअरों या झुंडों के शिकार के लिए। उनकी दौड़ स्पिट्ज के भीतर शामिल है। एक नियम के रूप में, उनके जन्मजात समस्याओं के बिना, अच्छे स्वास्थ्य की अनुवांशिक पूर्वाग्रह है।




वे बहुत सक्रिय हैं, इसलिए उन्हें आवश्यकता है कई दैनिक सवारी और शारीरिक गतिविधि, यदि नहीं, तो बड़े नस्लों में वृद्धि हो सकती है, इस नस्ल के कुत्ते को अपनाने से पहले विचार करने के लिए कुछ। उनका आदर्श वजन 20, और यहां तक ​​कि 30 किलोग्राम के बीच होगा।

इन कुत्तों के कोट का सबसे आम रंग बेज रंग का रंग है, हालांकि रंगीन रेंज जो इन कुत्तों को पेश कर सकती है वह बहुत व्यापक है।

होक्काइडो इनू

किशु इनू

किशु इनू द्वीप पर एक स्थानीय कुत्ता बना रहा है जो सैकड़ों वर्षों से उसका नाम रखता है। यह एक कुत्ता छोटा है जो पश्चिम द्वारा बढ़ाया गया है। पुरातनता में, इसके फर ने उज्ज्वल रंग दिखाए, लेकिन समय के साथ, सबसे आम किस्में सफेद, बेज और काले रंग में ली गईं।

बालों की दो मोटी परतों के साथ भौतिक विज्ञान मजबूत है। पूंछ आमतौर पर घुमाया जाता है, और कान छोटे और बहुत बालों वाले होते हैं।

आपका चरित्र है शांत, एक docile predisposition के साथ . हालांकि, व्यायाम की डिग्री के आधार पर, यह भिन्न हो सकता है। अगर वे उपलब्ध सभी ऊर्जा जला नहीं देते हैं, तो वे बहुत परेशान कुत्ते बन सकते हैं। इन राज्यों में, उनकी भौंकना निरंतर और शक्तिशाली है।

उनका आदर्श वातावरण भूमि का एक बड़ा टुकड़ा या एक खेत होगा जहां वे खेल सकते हैं और गार्ड कार्यों का अभ्यास कर सकते हैं।

किशु इनू

टोसा इनू

टोसा इनू का इतिहास अपेक्षाकृत छोटा है। यह क्रॉस का परिणाम है जो एक बड़े कुत्ते को प्राप्त करने में कामयाब रहा और यही वजह है कि यह बुलडॉग, अर्जेंटीना बुलडॉग और सेंट बर्नार्ड से पार हो गया।

यह निश्चित रूप से है असाधारण बहादुर और मजबूत , वास्तव में, जापान वर्तमान में युद्ध के लिए उपयोग किया जाता है हालांकि ये अत्याचारी या खूनी नहीं हैं। न ही वे मृत्यु में खत्म होते हैं। फिर भी, पशु विशेषज्ञ बिल्कुल अभ्यास करने के साथ समझौते में नहीं हैं ताकि वे अनुभवहीन मालिकों पर घातक परिणाम ला सकें।

वर्तमान में टोसा इनू एक शानदार साथी कुत्ता है इसमें एक स्थिर चरित्र है और अन्य जानवरों के साथ किसी भी समस्या के बिना coexist कर सकते हैं। वह घर में छोटे बच्चों के साथ भी साथ आता है।

इसका स्नाउट मध्यम आकार का होता है, थोड़ा बढ़ाया जाता है, और इसकी नाक काला होनी चाहिए। कान सिर के आकार के संबंध में छोटे होते हैं, और उनकी आंखें गार्नेट टोन के साथ भी छोटी और भूरा धरती का रंग होती हैं। यह वास्तव में एक सुंदर और प्रभावशाली कुत्ता है।

टोसा इनू

जापानी स्पिट्ज

जापानी स्पिट्ज स्पिट्ज कुत्ते की विविधता से निकलता है जो 1 9 20 के आसपास जापान पहुंच गया था। यह एक मध्यम आकार का कुत्ता है जो आम तौर पर 35 सेमी से अधिक नहीं होता है।

इसमें लंबे बाल होते हैं और यद्यपि यह उन कुत्तों में से एक नहीं है जो अधिक बाल जारी करते हैं और यदि इसे नियमित रूप से ब्रश करने के बारे में जागरूक होना आवश्यक होगा। वे सफेद हैं और कम से कम एक शांत चरित्र है यदि आप कोई आवाज सुनते हैं तो आपको चेतावनी दी जाएगी.

जापानी कुत्ते की यह नस्ल परिवार के सभी सदस्यों के साथ आदर्श है लेकिन आपको अजनबियों के प्रति सावधान रहना चाहिए क्योंकि वे बहुत संदिग्ध हैं। विशेष रूप से जापानी स्पिट्ज सैमॉयड और अमेरिकन एस्किमो जैसे अपने प्रत्यक्ष चचेरे भाई से बहुत कम ज्ञात हैं।

जापानी स्पिट्ज

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जापानी कुत्तों की नस्लों को आपको पता होना चाहिए , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
जापान के कुत्ते का के खजानाजापान के कुत्ते का के खजाना
जापानी में कुत्तों के लिए नामजापानी में कुत्तों के लिए नाम
जापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनीजापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनी
जापानी उन लोगों को निंदा करने के लिए आवेदन करते हैं जो अपने कुत्तों के झुंड को नहीं उठाते हैंजापानी उन लोगों को निंदा करने के लिए आवेदन करते हैं जो अपने कुत्तों के झुंड को नहीं उठाते हैं
कुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओंकुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओं
सबसे शांत कुत्ते नस्लोंसबसे शांत कुत्ते नस्लों
अकिता कुत्ते नस्लअकिता कुत्ते नस्ल
शिबा इनू के रंगशिबा इनू के रंग
जापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचाजापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचा
» » जापानी कुत्तों की नस्लों को आपको पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com