एक बुद्धिमान चरवाहा से अधिक सीमा कोल्ली




एक बुद्धिमान पादरी से अधिक सीमा कॉली
ब्रिटेन से, हम आपको सीमा कोल्ली से परिचय देते हैं। यह खूबसूरत दौड़, जो चपलता और आज्ञाकारिता के खेल में खड़े होने की अपनी बड़ी क्षमता से खुद को लागू करने से गुजरती है, को खोज और बचाव कुत्तों के बीच अत्यधिक मान्यता प्राप्त है।

यह कैसे उत्पन्न हुआ?
सबसे कठिन इलाके में दिनों के लिए चराई के लिए, सीमा कोल्ली को एंग्लो-स्कॉटिश सीमा क्षेत्र में विकसित किया गया था। कुछ इतिहासकारों के अनुसार, इसका नाम अपनी पदवी, "सीमा" या स्पेनिश "सीमा" में और "कालिमा को" अर्थ "उपयोगी" वेल्श में से निकला है, भाषा सेल्टिक समुदायों बोली जाने वाली। ये समुदाय यूरोप के माध्यम से यात्रा कर रहे थे, अंत में अपने पशुओं और कुत्तों, सीमा कोल्ली जल्द से जल्द पूर्वजों, जो वी के बीच द्वीप (एसी) और मैं शतक (एसी) के लिए आया था के साथ आयरलैंड में बस गए। आखिरकार वे स्कॉटलैंड चले गए जहां कोली हाइलैंड्स ने दिखाई दिया जो स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच सीमा कॉलियों तक जन्म देता था।

आपके पास क्या भौतिक विशेषताएं हैं?
इस नस्ल के कुत्ते मध्यम आकार, एथलेटिक और अच्छी तरह से आनुपातिक होते हैं।
ऊंचाई: इसकी औसत ऊंचाई 48 सेमी है। 56 सेमी तक पुरुषों में और 45 से 53 सेमी तक। मादाओं में
सिर, चेहरा और गर्दन: सिर में एक बॉक्स के आकार की खोपड़ी होती है, जो कानों के बीच चौड़ी होती है और आंखों की ओर थोड़ा सा ट्यून किया जाता है। इसका स्नाउट मामूली छोटा और मजबूत होता है - ट्रफल काला होता है - आंखें अंडाकार आकार के होते हैं, अलग-अलग आकार के होते हैं और उनके रंग भूरे रंग के अलावा ब्राउन होते हैं, जहां उनमें से एक आंख या उनमें से एक हिस्सा नीला हो सकता है। कान अच्छी तरह से अलग होते हैं और मध्यम आकार और बनावट के होते हैं। गर्दन शरीर, मजबूत, मांसपेशी और सूक्ष्म रूप से arched के लिए आनुपातिक है।
कोट: उनके पास दो प्रकार के फर, मध्यम लंबे या छोटे हो सकते हैं। लंबाई दोगुनी है, एक बाहरी परत, सबसे लंबे बाल के साथ, और इसके नीचे दूसरा, छोटे बाल के साथ, जो मौसम की स्थिति के लिए बहुत प्रतिरोध प्रदान करता है। चेहरे पर, कान और सामने के पैर बालों को छोटा होना चाहिए। डबल कोट किसी न किसी या नरम हो सकता है और रंगों की एक विस्तृत विविधता की अनुमति है। इसके विपरीत, छोटा कोट पूरे शरीर में व्यावहारिक रूप से सजातीय होता है, और उसके सामने पैर, गर्दन और छाती पर लंबा फर हो सकता है। इस मामले में मंडल भी द्विपक्षीय जलवायु के लिए अभेद्य होने के कारण दोगुना है।
रंग: यह ठोस (अधिमानतः काला), बाइकोलर (काला और सफेद या सफेद और भूरा) हो सकता है। बाद के मामलों में सफेद अन्य रंगों पर प्रबल नहीं होना चाहिए।

आपका स्वभाव कैसा है?
सीमा कॉलियों की अभिव्यक्ति बुद्धिमान है और बहुत रुचि दिखाती है। वे हमेशा सतर्क और बहुत चुस्त हैं। यही कारण है कि ये कुत्ते विनाशकारी हो सकते हैं, अगर वे ऐसे माहौल में हैं जहां उनके पास कोई गतिविधियां नहीं हैं और इससे उन्हें निराशा होती है। महान घरों के लिए, उन्हें परिवार के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में एकीकृत करना, उनके साथ कई गतिविधियां साझा करना और बहुत अभ्यास करना आवश्यक है, यानी, उन्हें रुचि रखने, कब्जा करने और सभी के ऊपर, बहुत सक्रिय करना आवश्यक है। वे अपने मानव परिवार और उनके क्षेत्र पर देखकर प्यार करते हैं, जो एक महान काम है।

क्या आपको बहुत सावधानी की ज़रूरत है?
महत्वपूर्ण फर के किसी भी कुत्ते की तरह, आपको सप्ताह में दो या तीन बार ब्रश करना होगा, क्योंकि यह बहुत आसानी से घिरा हुआ हो जाता है। लेकिन यह आवश्यक नहीं है, न ही उन्हें अक्सर स्नान करने की सिफारिश की जाती है, लेकिन केवल तभी जब वे गंदे होते हैं।
दूसरी तरफ, व्यायाम और कंपनी की उनकी ज़रूरतें अधिकांश कुत्तों की तुलना में काफी अधिक हैं, इसलिए वे अपार्टमेंट में रहने के लिए उपयुक्त नहीं हैं और उन्हें एक फंड के साथ घर की जरूरत है। उन्हें लंबी दैनिक सवारी, कई गेम और मजेदार और उत्तेजक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। एक अच्छा विकल्प कुलीन खेल जैसे चपलता है, जो आपको अपनी ऊर्जा को चैनल करने में मदद करता है।

आपकी विशेष स्वास्थ्य समस्याएं क्या हैं?
यद्यपि यह गहन काम के लिए उठाई गई नस्ल है, लेकिन सीमा कोल्ली हिप डिस्प्लेसिया विकसित करने के लिए प्रवण है। कम बार, इस दौड़ में अन्य वंशानुगत बीमारियों को भी देखा जाता है, जैसे प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी, लेंस लक्जरी, कोली आंख असामान्यता, मिर्गी, और बहरापन।

वैसे भी, हमेशा विशेष देखभाल, स्वास्थ्य योजनाओं और सुविधाओं के लिए भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करना हमेशा सलाह दी जाती है कि किस प्रकार का कुत्ता आपके परिवार के माहौल के लिए सबसे उपयुक्त है।

क्या आप इनमें से किसी भी अद्भुत कुत्ते को जानते हैं? हमें बताओ!

स्रोत:
फोगल, ब्रूस। कुत्तों। संपादकीय एल एटिनो। ब्यूनस आयर्स, 2010।
Mundo Animalia
वर्किन सीमा कोल्ली
कुत्तों

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सीमा कोल्ली की देखभालसीमा कोल्ली की देखभाल
मेरा कुत्ता कई स्नॉट के साथ हैमेरा कुत्ता कई स्नॉट के साथ है
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
सीमा कोल्ली एक बहुत मजबूत खांसी प्रस्तुत करता हैसीमा कोल्ली एक बहुत मजबूत खांसी प्रस्तुत करता है
सीमा कोली के ऊपर से एक फैंग फ्रैक्चर हैसीमा कोली के ऊपर से एक फैंग फ्रैक्चर है
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व
सीमा कोल्ली: बुद्धिमान और चुस्त साथी कुत्ता: सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली: बुद्धिमान और चुस्त साथी कुत्ता: सीमा कोल्ली
सीमा कॉली вїcuгўl सवारी की उम्र है?सीमा कॉली вїcuгўl सवारी की उम्र है?
एक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करेंएक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करें
» » एक बुद्धिमान चरवाहा से अधिक सीमा कोल्ली
© 2022 TonMobis.com