एक लैब्राडोर कुत्ता प्रशिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँ

क्या आप लैब्राडोर कुत्ते को प्रशिक्षित करने का तरीका समझने की कोशिश कर रहे हैं? आप सही जगह पर आ गए हैं! कुत्ते "लैब्राडोर रेट्रिवर" परिवार के लिए सही कुत्ते हैं। यद्यपि वे मूल रूप से शिकार के लिए पैदा हुए थे, लेकिन ये कुत्ते अच्छे चरित्र के हैं और विनम्र साथी होने पर ध्यान नहीं देते हैं। इसलिए, वे आज्ञाकारिता प्रशिक्षण के लिए बहुत उपयुक्त हैं। इन सुझावों का पालन करने के लिए अपने लैब्राडोर कुत्ते को प्रशिक्षित करना जरूरी है:

1. पिल्ला से अपने लैब्राडोर प्रशिक्षण शुरू करें

एक लैब्राडोर पिल्ला कुत्ता अगर इसे कम उम्र में प्रशिक्षित नहीं किया जाता है तो बुरी आदतों का विकास होगा। जितना पुराना कुत्ता उतना कठिन होगा जितना उसका व्यवहार बदलना होगा। आपको जन्म के पहले 8 सप्ताह के दौरान अपने कुत्ते को प्रशिक्षण देना शुरू करना चाहिए।

2. जल्दी सोसाइज करें

Labradors अन्य लोगों और कुत्तों के साथ बातचीत करना सीखना चाहिए। यह दौड़ बहुत ही सामाजिक है, उन्हें यह महसूस करना पसंद है कि वे अकेले नहीं हैं। जीवन के अपने पहले 8 सप्ताह के दौरान इस कुत्ते को सामाजिक बनाना उनके कल्याण के लिए आवश्यक होगा।

3. यह आपके लैब्राडोर का अल्फा होना चाहिए

एक को यह समझना चाहिए कि कुत्तों, प्रकृति से, एक पदानुक्रम प्रणाली का पालन करें। जिसमें अल्फा नर की पहली स्थिति होती है। हर कोई अपने अधीनस्थों के लिए है। लैब्राडोर कुत्ता कोई अलग नहीं है। यह बेहद महत्वपूर्ण है कि आप पहल और अल्फा व्यक्तित्व लेते हैं। यदि आप अपने किसान के साथ इस स्थिति को स्थापित करने में सक्षम हैं, तो वह पहचान जाएगा कि आप मालिक हैं। कुत्ते को अपने अधीनस्थ के रूप में अपना स्थान दिया जाएगा। असल में, इससे कुत्तों को प्रशिक्षित करना आपके लिए आसान हो जाएगा।


4. अपने लैब्राडोर को सक्रिय रखें

एक किसान के किसान के रूप में, आपको इस तथ्य को पहचानना चाहिए कि सुमास्कोटा अति सक्रिय और अति उत्साही है। सबसे अच्छी बात यह है कि किसान दौड़ने और पीछा करने जैसी गतिविधियों को खेलना चाहते हैं। अपने आप को एक पक्ष करो, सोफे से उठो, अपने कुत्ते के साथ भागो या पार्क में अपने दोस्त के साथ खेलते हैं। लैब्राडोर पेशाब को उत्तेजित करने के अलावा यह कुत्ते के मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। लैब्राडर्स तैरना पसंद करते हैं। वास्तव में, वे प्राकृतिक तैराक हैं। इस गतिविधि को ध्यान में रखें।

5. शांत व्यवहार पर ध्यान केंद्रित करें

लैब्राडोर रिट्रीवर्स बहुत ही उत्साही कुत्ते हैं, मालिकों को शांत व्यवहार सिखाने पर ध्यान देना चाहिए। किसानों को प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका सकारात्मक सुदृढ़ीकरण तकनीकों का उपयोग करना है। यह एक जटिल विधि हो सकती है क्योंकि मालिक अपने कुत्ते को एक गलत इंप्रेशन दे सकते हैं जिससे एप्लिकेशन को मौखिक रूप से मौखिक रखा जा सके।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कल से मेरे लैब्राडोर पिल्ला को पराजित नहीं किया गया हैकल से मेरे लैब्राडोर पिल्ला को पराजित नहीं किया गया है
लैब्राडोर कुत्ता के श्रद्धांजलि परलैब्राडोर कुत्ता के श्रद्धांजलि पर
लैब्राडोर बहुत सारे बाल खो देता हैलैब्राडोर बहुत सारे बाल खो देता है
एक लैब्राडोर कुत्ता कुत्ता कैसे शिक्षित करें: मूल कुत्ते प्रशिक्षणएक लैब्राडोर कुत्ता कुत्ता कैसे शिक्षित करें: मूल कुत्ते प्रशिक्षण
लैब्राडोर कुत्तों के लिए नामलैब्राडोर कुत्तों के लिए नाम
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
लैब्राडूडल की नई नस्ल (लैब्राडोर + पूडल)लैब्राडूडल की नई नस्ल (लैब्राडोर + पूडल)
लैब्राडोर अपने सभी पैरों के साथ limpsलैब्राडोर अपने सभी पैरों के साथ limps
बालों के झड़ने के साथ लैब्राडोर 2 महीने के लिएबालों के झड़ने के साथ लैब्राडोर 2 महीने के लिए
बहुत खराब गंध के साथ लैब्राडोर के odode में मासबहुत खराब गंध के साथ लैब्राडोर के odode में मास
» » एक लैब्राडोर कुत्ता प्रशिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com