मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?

मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?

ग्राहक अक्सर मुझसे पूछते हैं, "मुझे अपने कुत्ते को प्रशिक्षण कब शुरू करना चाहिए? क्या पुराने कुत्ते नई चाल सीख सकते हैं?" सच्चाई यह है कि यदि आप अपने कुत्ते के साथ रह रहे हैं तो आप पहले ही उसे प्रशिक्षण दे रहे हैं। हर शब्द, प्रत्येक स्पर्श, किसी भी प्रकार की हर बातचीत कुत्ते का प्रशिक्षण है। असली सवाल यह है कि आपका कुत्ता क्या सीख रहा है? यह जानने के लिए कि आपका कुत्ता क्या सीख रहा है, अपने कुत्ते के व्यवहार पर नज़र डालें, वह आपको दिखाएगी कि उसने हर दिन क्या सीखा है।



मैंने पिल्लों के लिए पिल्ला प्रशिक्षण के बारे में एक लेख पढ़ा। नवीनतम शोध से पता चलता है कि पिल्ले 3 सप्ताह की उम्र में सीखना शुरू कर देते हैं। मुझे यह जानने के लिए जांच के इन परिणामों की आवश्यकता नहीं थी। मेरे पास कई पिल्ले हैं और मैं सक्रिय रूप से 3 सप्ताह की उम्र में ट्रेन करना शुरू कर देता हूं।





सौभाग्य से एक स्वस्थ दिमाग और शरीर के साथ किसी भी कुत्ते को उनकी उम्र के बावजूद प्रशिक्षित किया जा सकता है, लेकिन यह युवा जितना आसान है। छोटे कुत्ते के खिलाफ कुत्तों का प्रशिक्षण आसान है लेकिन वयस्क कुत्ते, ऊर्जा और अच्छे स्वास्थ्य और सतर्क दिमाग के साथ सीखने में भी सक्षम हैं।

मैं अपने पिल्ले को 7 सप्ताह की उम्र में सामाजिक बनाना शुरू करता हूं और उन्हें 9 सप्ताह की उम्र में कक्षा में ले जाना शुरू करता हूं। मैं टीकाकरण के जोखिम को समझता हूं, लेकिन मैं अपने पिल्ले सार्वजनिक स्थानों पर नहीं लेता, केवल उन जगहों पर जहां मुझे पता है कि अन्य कुत्तों को टीका लगाया जाता है। यह मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण है कि मेरा पिल्ला लोगों और कुत्तों के बीच बढ़ता है। सालों पहले, मैंने रोट्टवेइलर विकसित किया था, यह नस्ल पारवो के लिए बहुत संवेदनशील है, मैंने शुरुआती प्रशिक्षण और सामाजिककरण चुना है और यह हमेशा मेरे लिए और पिल्ला के लिए अच्छा काम करता है। यह एक विकल्प है कि आपको अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

आपका पिल्ला वास्तव में अब एक पिल्ला नहीं है? जवाब अब है: अपने पिल्ला को प्रशिक्षण देना शुरू करने का सबसे अच्छा समय अब ​​है! कभी-कभी मालिक मुझे बताते हैं कि उनका कुत्ता बहुत छोटा है कि उन्हें सिखाने का समय नहीं है, इस सोच के साथ समस्या यह है कि पिल्ला बूढ़ा हो रही है और सिखाए जा रहे व्यवहार पैटर्न का अभ्यास कर रही है।

यह सब सवाल का सबसे अच्छा जवाब है, जब हम खुद से पूछते हैं `मुझे अपने कुत्ते को प्रशिक्षण कब शुरू करना चाहिए?`, वह दिन होगा जब आप शुरू करने के लिए तैयार होंगे!
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नकुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
डॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशेंडॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशें
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
एक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँएक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँ
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही उम्रअपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही उम्र
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएं
» » मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
© 2022 TonMobis.com