मेरी कुतिया में हरा प्रवाह होता है - कारण और समाधान

मेरी कुतिया में हरा प्रवाह होता है - कारण और समाधान

बिचियां अपने पूरे जीवन में विकसित हो सकती हैं, विभिन्न रोग जो गर्भाशय और योनि दोनों को अपने प्रजनन तंत्र को प्रभावित करेंगे। इन विकारों के सबसे महत्वपूर्ण लक्षणों में से एक प्रवाह है जो भेड़ के माध्यम से निकलता है और इसमें भिन्न स्थिरता (अधिक या कम मोटी) और रंग (लाल, भूरा, पीला, हरा, आदि) हो सकता है। अगर हमारे कुत्ते के पास एक हरा प्रवाह है तो हमें संक्रमण के अस्तित्व के बारे में सोचना चाहिए जिसके लिए पशु चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता होगी, पहले इसके कारण को स्थापित करने के लिए और दूसरा, उचित उपचार के प्रशासन द्वारा इसे हल करने के लिए। विशेषज्ञ पशु में पढ़ना और खोजना जारी रखें क्यों आपके कुतिया में हरा प्रवाह होता है और क्या करना है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पालतू जानवर के रूप में capybara
सूची

पैथोलॉजीज जो बिट्स में हरी प्रवाह उत्पन्न करती हैं

अगर हमारे कुत्ते के पास हरा प्रवाह होता है, तो हम उस संक्रमण का सामना कर रहे हैं जिसका जन्म हो सकता है मूत्राशय, गर्भाशय या योनि के रोग . इसके अलावा, कारण स्थापित करने के लिए, हमें उस महत्वपूर्ण क्षण को ध्यान में रखना चाहिए जिसमें हमारा कुत्ता है, क्योंकि कुछ रोग केवल गर्भवती या नवजात पिल्ले या मादाओं में होते हैं। इसलिए, निम्नलिखित खंडों में हम विभिन्न स्थितियों को विकसित करेंगे जिसमें हम अपने कारणों और उनके समाधानों को समझाने के लिए खुद को पा सकते हैं।

जब संक्रमण मूत्र होता है

कभी-कभी, हमारे कुत्ते को मूत्र संक्रमण से हरा निर्वहन होता है या मूत्राशयशोध . इन मामलों में, योनि निर्वहन के अलावा, हम करेंगे अन्य लक्षणों का पालन करें निम्नलिखित की तरह:

  • प्रयास और दर्द पेशाब करने के लिए। चलो देखते हैं कि हमारा कुत्ता पेशाब करने के लिए झुकता है लेकिन मूत्र नहीं होता है या बस कुछ बूंदों को छोड़ देता है। इसे पूरे दिन कई बार दोहराया जा सकता है।
  • हमारी कुतिया कर सकते हैं अपने भेड़िये चाटना , आम तौर पर क्योंकि यह खुजली और दर्द महसूस करता है।
  • रक्तमेह (मूत्र में रक्त), हालांकि हमेशा नग्न आंखों से पता लगाने योग्य नहीं होता है, कभी-कभी हम एक रंगीन और बादलीन पेशाब देख सकते हैं।

यह पशु चिकित्सा परामर्श का एक कारण है, हालांकि वे आम तौर पर हल्की परिस्थितियां हैं जो एंटीबायोटिक उपचार के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं, अगर बैक्टीरिया का इलाज नहीं हो सकता है और अंततः गुर्दे को प्रभावित कर सकता है। मूत्र नमूने का विश्लेषण करके उनका निदान किया जाता है। जाहिर है, जब संक्रमण कम हो जाता है तो हरा निर्वहन गायब हो जाएगा।

जब संक्रमण मूत्र होता है

मेरी पूरी कुतिया हरी प्रवाह है

हम कहते हैं कि एक कुतिया पूरी हो जाती है जब इसे निर्जलित नहीं किया जाता है, इसलिए, यह अपने गर्भाशय और इसके अंडाशय को अपने प्रजनन चक्र के लिए जिम्मेदार रखता है। यदि यह संचालित नहीं होता है और हमारे कुतिया का हरा प्रवाह होता है, तो हमें चाहिए पशु चिकित्सक के पास जाओ तत्काल यदि निम्नलिखित लक्षण भी मौजूद हैं:

  • उदासीनता, हम सामान्य रूप से हमारी कुतिया कम सक्रिय देखेंगे।
  • भूख की कमी
  • Vomits।
  • दस्त।
  • पॉलीडिप्सिया और पॉलीरिया (पानी का सेवन और पेशाब में वृद्धि)।

हम कहते हैं कि पशुचिकित्सा में जाना जरूरी है क्योंकि यह बॉक्स एक के अनुरूप हो सकता है piómetra , गर्भाशय का संक्रमण जिसमें निम्नलिखित प्रस्तुतियां हैं:

  • खुला : यह वह होगा जो हमें चिंतित करता है अगर हमारे कुत्ते में म्यूकोप्रुरेंट प्रवाह होता है। इसका मतलब है कि गर्भाशय खुला है, ताकि संक्रामक स्राव बाहर जाएं।
  • बंद : यह सबसे खतरनाक तरीका है, क्योंकि गर्भाशय नाली नहीं निकलता है, यह तोड़ सकता है। इसके अलावा, प्रवाह को स्पष्ट रूप से नहीं देखकर पता लगाना मुश्किल हो सकता है। पेट का निचला हिस्सा आमतौर पर दर्दनाक रूप से सूजन हो जाता है।

छह साल से अधिक उम्र में महिलाओं में यह अधिक आम है। पायमेट्रा एक बहुत ही गंभीर रोगविज्ञान है जो घातक हो सकता है। आमतौर पर सर्जरी के साथ इलाज किया जाता है, एक प्रदर्शन करता है ovariohisterectomía (नसबंदी) और एंटीबायोटिक्स। नैदानिक ​​चित्र निदान का मार्गदर्शन करता है और अल्ट्रासाउंड या रेडियोग्राफी इसकी पुष्टि कर सकता है।

मेरा कुत्ता गर्भवती है और उसका हरा प्रवाह है

अगर हमारे कुत्ते गर्भवती थे, तो निम्न स्थितियां हो सकती हैं:

  • कुतिया श्रम शुरू हो गया है , उसने एक पिल्ला को जन्म दिया है, लेकिन वह बिना किसी और जन्म के कुछ समय के लिए प्रयास कर रही है। अगर उस समय हमारे कुत्ते के पास एक हरा प्रवाह होता है तो हमें इसे पशु चिकित्सा आपातकाल पर विचार करना चाहिए और इसे समय गंवाए बिना क्लिनिक में स्थानांतरित करना चाहिए।
  • अगर हमारे कुत्ते ने गर्भधारण अवधि पूरी कर ली है, तो वितरण की संभावित तिथि पारित कर दी है और अभी तक जन्म नहीं दिया है, लेकिन हरी प्रवाह को निष्कासित करना शुरू कर देता है, यह पशु चिकित्सा आपातकाल का एक और कारण है।



दोनों मामलों में हम संक्रमण का सामना कर सकते हैं या कठिनप्रसव (प्रसव में उत्पादित कठिनाइयों) जिसके लिए एक पेशेवर के हस्तक्षेप की आवश्यकता होगी। सीज़ेरियन सेक्शन करना आवश्यक हो सकता है।

मेरा कुत्ता गर्भवती है और उसका हरा प्रवाह है

मेरे कुत्ते ने जन्म दिया है और एक हरा प्रवाह है

अगर हमारा कुत्ता एक मां है तो हमें पता होना चाहिए कि यह सामान्य है कि, प्रसव के बाद, एक खूनी या गुलाबी निर्वहन बनी रहती है। वे लोचिया हैं और एक पूरी तरह से सामान्य उन्मूलन का गठन करते हैं जो 4 से 6 सप्ताह तक चल सकता है, जिसमें कुत्ता पूरी तरह से होता है। दूसरी तरफ, अगर हम देखते हैं कि हमारे कुत्ते के जूते खराब गंध के साथ हरा या खूनी निर्वहन और, इसके अलावा, यह एक और लक्षण पेश करता है, हम सोच सकते हैं कि यह एक संक्रमण से पीड़ित है ( गर्भाशयशोथ )। डिलीवरी के कुछ दिनों बाद दिखाई देने वाले लक्षण निम्न होंगे:

  • सुस्ती।
  • भोजन अस्वीकार
  • बुखार।
  • यह पिल्ले का ख्याल नहीं रखता है।
  • उल्टी और दस्त।
  • अत्यधिक प्यास

हमें पशु चिकित्सक के लिए तत्काल जाना चाहिए, क्योंकि यह संभावित रूप से घातक रोगविज्ञान है। इन पोस्टपर्टम संक्रमण, कभी-कभी प्लेसेंटल प्रतिधारण, स्वच्छता की कमी इत्यादि के कारण, अल्ट्रासाउंड के साथ पुष्टि की जा सकती है। अगर निदान की पुष्टि हो जाती है, तो कुत्ते को अंतःशिरा तरल चिकित्सा और एंटीबायोटिक्स की आवश्यकता होगी। सबसे गंभीर मामलों में, सर्जरी की आवश्यकता होती है। मां पिल्ले का ख्याल रखने में सक्षम नहीं होगी और उन्हें एक बोतल और कुत्तों के लिए एक विशेष दूध के साथ खिलाना होगा। अधिक जानकारी के लिए, "नवजात पिल्लों को कैसे खिलाया जाए" पर हमारे लेख से परामर्श करने में संकोच नहीं करें।

मेरे पिल्ला में एक हरा प्रवाह है

यदि हरा प्रवाह वाला कुत्ता अभी तक पूरा नहीं हुआ है, तो संभव है कि हम एक का सामना करेंगे प्रीब्यूबर्टल योनिनाइटिस . यह आमतौर पर 8 सप्ताह से 12 महीने की उम्र में महिलाओं में होता है और आमतौर पर उस स्राव से अधिक लक्षण प्रकट नहीं होता है, हालांकि हम भेड़ के चाट और जलन का निरीक्षण कर सकते हैं। अधिक गंभीर मामलों को छोड़कर, आमतौर पर किसी भी उपचार की आवश्यकता नहीं होती है। यदि यह आवश्यक है, पशुचिकित्सा के विचार पर, इसमें एंटीबायोटिक्स शामिल होंगे। सबसे उपयुक्त निर्धारित करने के लिए एक संस्कृति का प्रदर्शन किया जा सकता है। हमें पता होना चाहिए कि योनिनाइटिस कुछ पुरुषों को आकर्षित करेगा, ताकि हम सोच सकें कि कुत्ता गर्मी में है।

वैगिनिटिस (योनि सूजन) भी वयस्कता में खुद को प्रकट कर सकते हैं और यह हमेशा संक्रमण से जुड़ा हुआ नहीं है। यह हो सकता है मुख्य , जैसे कि एक हर्पीवीरस (वायरल योनिनाइटिस) द्वारा उत्पादित, या माध्यमिक ट्यूमर (विशेष रूप से लगभग 10 वर्ष की पूरी मादाओं में), मूत्र पथ संक्रमण (जैसा कि हमने देखा है) या जन्मजात विकृतियों जैसे विकारों के लिए। हम देखेंगे कि कुतिया आवृत्ति और असुविधा के साथ उसकी भेड़िया लाती है। यह एंटीबायोटिक्स के साथ इलाज किया जाता है, अगर संक्रमण हो, और पशु चिकित्सा पर्चे के अनुसार स्नान। माध्यमिक विद्यालयों में, उन्हें उत्पन्न करने का कारण संबोधित किया जाना चाहिए।

मेरे पिल्ला में एक हरा प्रवाह है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी कुतिया में हरा प्रवाह होता है - कारण और समाधान , हमारी सलाह है कि आप संक्रामक रोगों के हमारे अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्भावस्था के 64 दिनों के माल्ट मोटी प्रवाह जारी कर रहे हैंगर्भावस्था के 64 दिनों के माल्ट मोटी प्रवाह जारी कर रहे हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में पाइमेट्रा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में पाइमेट्रा है या नहीं
एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
बचाया पिल्ला में योनि निर्वहनबचाया पिल्ला में योनि निर्वहन
बिट्स के वितरण में जटिलताओंबिट्स के वितरण में जटिलताओं
फ्रेंच पूडल में योनि के पास मसिताफ्रेंच पूडल में योनि के पास मसिता
पूडल में उनके जननांगों के पास नरम मसिता हैपूडल में उनके जननांगों के पास नरम मसिता है
टिल्टिटस पल्सिंग - एक समय बमटिल्टिटस पल्सिंग - एक समय बम
मेरा कुत्ता उसकी योनि के माध्यम से भूरा तरल फेंक रहा हैमेरा कुत्ता उसकी योनि के माध्यम से भूरा तरल फेंक रहा है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास पाइमेट्रा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास पाइमेट्रा है या नहीं
» » मेरी कुतिया में हरा प्रवाह होता है - कारण और समाधान
© 2022 TonMobis.com