कुत्तों में रोग: कोलाइटिस और केनेल खांसी

कोलाइटिस क्या है?

छोटी आंत या «कोलन» की सूजन जो दस्त से प्रकट होती है। कोलाइटिस छोटी आंत या «कोलन» की सूजन है। इस बीमारी के साथ पशु अक्सर मल की तरह दस्त की मात्रा में है कि रक्त और / या बलगम हो सकती है और constreГ किया जा सकता है ± incГіmodos जाने के लिए और देखने के लिए जब शौच करने की कोशिश कर के रूप में pequeГ ± जाना। परजीवी, संक्रमण और खाद्य एलर्जी, या असहिष्णुता सहित कई कारक, कोलाइटिस का कारण बन सकते हैं।

कुछ कुत्ते कोलाइटिस के केवल मामूली लक्षण दिखा सकते हैं, जबकि अन्य इस बीमारी के अधिक गंभीर और कमजोर संस्करण द्वारा हमला किया जा सकता है। कुछ कुत्तों को समय-समय पर कोलाइटिस के लिए भी पूर्वनिर्धारित किया जाता है। अपने कुत्ते के आहार को प्रशासित करना और विरोधी भड़काऊ दवाओं की आपूर्ति करना रोग के प्रारंभिक चरणों में सूजन और कोलाइटिस को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है। यह दवा तेजी से सूजन को कम करती है और नैदानिक ​​लक्षणों में सुधार करती है।

रोग को नियंत्रित करने का एक और महत्वपूर्ण कारक उचित पोषण हो सकता है। कुछ प्रकार के कोलाइटिस, जैसे क्रोनिक इडियोपैथिक कोलाइटिस, आपके कुत्ते के आहार को सही ढंग से प्रशासित करने से लंबे समय तक एंटी-भड़काऊ दवाएं देने की आवश्यकता कम हो सकती है। महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारे पालतू जानवर की पाचन में किसी भी विकार से पहले, हम अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करते हैं।

केनेल खांसी

Traqueo संक्रामक ब्रोंकाइटिस या केनेल खांसी आमतौर पर जाना जाता है क्योंकि Parvovirus और Distemper के बाद हमारे कुत्तों को प्रभावित करने के बाद मुख्य रोगों में से एक है। ट्रेको संक्रामक ब्रोंकाइटिस कुत्तों की एक बीमारी है जिसमें रोगी की श्वसन प्रणाली शामिल होती है। इसे «केनेल्स की खांसी» के रूप में जाना जाता है।

शामिल ईटियोलॉजिकल एजेंटों में से, हम दूसरों के बीच, बोर्डेटेला ब्रोंचिसेप्टिका, एडेनोवायरस टाइप 2, पैराैनफ्लुएंजा, डिस्टेंपर, माइकोबैक्टेरिया और पर्यावरणीय कारकों के बीच पाते हैं। टीबीआई एक बेहद संक्रामक बीमारी है जो विभिन्न उम्र के कुत्तों को गंभीर श्वसन संकट से जुड़े खांसी के एपिसोड को जन्म दे सकती है।




सामान्य शब्दों में, जब ये एजेंट अलग-अलग कार्य करते हैं, तो संकेत विज्ञान मामूली और तेज़ वसूली का होता है। प्रभावित कुत्तों में भूख कम हो जाती है और वे वजन कम करते हैं। «केनेल्स की खांसी" के लिए सबसे अधिक संवेदनशील रोगी मुख्य रूप से दूध पिलाने के बाद प्रतिरक्षा रहित नवजात होते हैं। आमतौर पर प्रभावित वयस्कों में वे रोगी होते हैं जो रोग से कमजोर होते हैं, या स्टेरॉयड या अन्य दवाओं के साथ लंबे समय तक इलाज से immunosuppressed - रोगियों को तीव्र तनाव या परिवहन के अधीन।

PrevenciГіn:

8 वें सप्ताह की उम्र से इंट्रानासल टीकों के माध्यम से पिल्लों को टीकाकरण और सभी वयस्कों को वार्षिक पुनर्विचार की सिफारिश की जाती है। इस टीके का उपयोग करके intranasally मुख्य इस रोग में शामिल अभिनेताओं के साथ immunizing estarГЎ, महत्वपूर्ण secreciГіn आईजी ऐ, इम्युनोग्लोबुलिन श्लेष्मा झिल्ली पर एक स्थानीय protecciГіn के लिए जिम्मेदार प्रेरित करने के लिए सक्षम किया जा रहा। यह सुरक्षा एक खुराक के प्रजनन के बाद 48, या 72 घंटे के बीच स्थापित की जाती है।

पैरेंटरल टीके (इंजेक्शन) बाजार में उपलब्ध है, मुख्य रूप एंटीबॉडी sistГ © बंदरों आईजीजी और आईजीएम जो श्लैष्मिक protecciГіn में एक महत्वपूर्ण भूमिका का प्रतिनिधित्व नहीं करता के निर्माण से प्रेरित। ये टीके एक तुच्छ secreciГіn आईजी ऐ करने के लिए 15 से 21 dГas की रेंज में एक बूस्टर खुराक (10 से 15 dГas दूसरा aplicaciГіn के बाद,) की आवश्यकता होती है जब intranasal टीके स्थापित है के साथ तुलना में।

जानवरों प्राकृतिक desafГo, (एक travГ © etiolГіgico aspiraciГіn रोग एजेंट की रों) प्रतिरक्षित जब पुनर्प्राप्त rГЎpidamente Bordetella bronchiseptica साथ कृत्रिम रूप से प्रतिरक्षित किया गया है। यह श्वसन पथ की सुरक्षा में स्थानीय प्रतिरक्षा का महत्व दिखाता है।

ट्रेकोब्रोनकाइटिस के साथ इंट्रानेजल उपयोग की लाइव क्षीणित टीका बेहद सुरक्षित और प्रभावी है, हालांकि यह स्वस्थ जानवरों में कुछ स्थानीय प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकती है।
कमजोर या immunocompromised जानवरों में, rhinitis या खांसी की तस्वीर (तेजी से वसूली के) प्रस्तुत किया जा सकता है। इसलिए, संभव प्राकृतिक चुनौती से 3 से 4 दिनों की अवधि में स्वस्थ जानवरों में इंट्रानासली रूप से जीवित क्षीणित टीकों का उपयोग किया जाता है। इस तरह, जीव एक वर्ष की अवधि के दौरान रोगी की सुरक्षा के लिए आवश्यक स्थानीय एंटीबॉडी का उत्पादन करने में सक्षम हो जाएगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दस्त के साथ बिल्लियों के लिए नरम आहारदस्त के साथ बिल्लियों के लिए नरम आहार
हल्दी क्या है? उनके पोषण लाभ क्या हैं?हल्दी क्या है? उनके पोषण लाभ क्या हैं?
क्या एक कुत्ते को एक ही समय में डकोर्टिन और फ्लैगिल दिया जा सकता है?क्या एक कुत्ते को एक ही समय में डकोर्टिन और फ्लैगिल दिया जा सकता है?
कुत्तों में खिंचावकुत्तों में खिंचाव
कुत्तों के मल में रक्तकुत्तों के मल में रक्त
कुत्तों में कब्जकुत्तों में कब्ज
फारसी बिल्ली लाल श्लेष्म के साथ हारता हैफारसी बिल्ली लाल श्लेष्म के साथ हारता है
बिल्लियों में कोलाइटिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में कोलाइटिस - लक्षण और उपचार
उसके पेट_मागो को छूते समय सूजन और दर्द के साथ यॉर्क शर्मीली पिल्लाउसके पेट_मागो को छूते समय सूजन और दर्द के साथ यॉर्क शर्मीली पिल्ला
रिसाव आंत सिंड्रोम को कैसे दूर करें - और कमजोर बीमारियों की भीड़ को खत्म कर दें।रिसाव आंत सिंड्रोम को कैसे दूर करें - और कमजोर बीमारियों की भीड़ को खत्म कर दें।
» » कुत्तों में रोग: कोलाइटिस और केनेल खांसी
© 2022 TonMobis.com