कुत्तों के मल में रक्त

कुत्तों के मल में रक्त
हेमेटोचेज़िया मल में खून की उपस्थिति है। न केवल प्रचुर मात्रा में थक्के की उपस्थिति देखी जाती है, बल्कि प्रभावित कुत्ता भी पराजित करने में सक्षम होने के लिए काफी प्रयास करेगा। इन लक्षणों के कम से कम अभिव्यक्ति पर एक भरोसेमंद पशुचिकित्सक के पास जाना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह गंभीर गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों के कारण हो सकता है।

हालांकि, एक गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल संक्रमण एकमात्र कारण नहीं है कि हमारा कुत्ता हेमेटोचेज़िया से क्यों पीड़ित हो सकता है। यह कुछ बैक्टीरिया संक्रमण भी हो सकता है, कुछ खाद्य पदार्थों के लिए एलर्जी, रिंगवार्म जैसे विभिन्न आंतों परजीवी, श्रोणि के क्षेत्र में फ्रैक्चर या गुदा कोशिकाओं की कुछ सूजन के कारण कोलन या गुदाशय में बाधा उत्पन्न हो सकती है।
यह पेट में एक सौम्य या घातक ट्यूमर, या हमारे कुत्ते के शरीर में अन्य गंभीर गंभीर विकारों की उपस्थिति के कारण भी हो सकता है। यही कारण है कि, हमारे कुत्ते की स्वास्थ्य देखभाल में भाग लेते हुए, हम तुरंत एक पशुचिकित्सा के पास जाएंगे जो एक विशिष्ट उपचार का संकेत दे सकता है।




विशेषज्ञ यह निर्धारित करेगा कि दवाइयों, कॉर्टिकोस्टेरॉइड, एनीमा या सर्जरी की सफाई की आपूर्ति करना है या नहीं। सब कुछ तस्वीर के कारणों और गंभीरता पर निर्भर करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करेंकुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करें
कुत्तों में सिस्टिटिस - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में सिस्टिटिस - कारण, लक्षण और उपचार
अपने कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 5 युक्तियाँअपने कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 5 युक्तियाँ
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस - लक्षण, उपचार और अवधिकुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस - लक्षण, उपचार और अवधि
मेरे कुत्ते में एक सूजन स्पलीन हैमेरे कुत्ते में एक सूजन स्पलीन है
कुत्तों में पीलिया के कारणकुत्तों में पीलिया के कारण
कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
कुत्ते के मल में रक्त - मुख्य कारणकुत्ते के मल में रक्त - मुख्य कारण
बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिसबिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
» » कुत्तों के मल में रक्त
© 2022 TonMobis.com