रिसाव आंत सिंड्रोम को कैसे दूर करें - और कमजोर बीमारियों की भीड़ को खत्म कर दें।




बहुत से लोग समझते हैं और महसूस करते हैं कि अधिकांश शिकायतें जीवनशैली और पोषण से संबंधित हैं।

डीआरयूजीएस असंतोष के स्पष्ट कारण के अल्पकालिक प्रभाव को नियंत्रित करता है।

समस्या का असली कारण यह है कि आप अपना जीवन जीते हैं।

हर समय, क्योंकि हर साल बीमारियों के प्रभावों के इलाज के लिए अरबों खर्च किए जाते हैं और जनता उन्हें खरीदना जारी रखती है, फिर भी किसी बीमारी के कारण पर ध्यान नहीं दिया जाएगा। इसका मतलब दवा कंपनियों के लिए अंतहीन लाभ है। इस पर विचार करें - क्या दवा कंपनियां कैंसर के इलाज और उनके मुनाफे पर असर से खुश रहेंगी?
मेरी जिंदगी 41 साल की उम्र तक पूरा हो रही है, विविध, ऊर्जावान और खुश रही है, मुझे एमएस का निदान किया गया था। मैं फिट और स्वस्थ था (मैंने सोचा था), लेकिन अभी भी एक गंभीर बीमार बीमारी के शिकार हो गया था। मेरी स्थिति में योगदान देने वाले सभी लक्षणों और शर्तों का अध्ययन करने के बाद, मेरी पृष्ठभूमि, इतिहास और विकार / चोटों को ध्यान में रखते हुए, मैं जल्दी से दृढ़ निष्कर्ष पर आ गया कि मेरी हालत एक चीज़ में कम हो गई है। लीकी आंत।
यह कैसा है
मैंने समग्र दवा पर ध्यान से देखा, पूरे शरीर को कारण के लिए खोज रहा था, न कि प्रभाव।

मैंने पोषण, एलर्जी और उपचार के क्षेत्र में कई विशेषज्ञों का दौरा किया। मैंने किताबें पढ़ीं, वेब पर शोध किया और स्वस्थ जीवन और व्यायाम के अपने शासन पर शुरुआत की। इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक यह है कि इसके परिणामस्वरूप दो साल के शोध और व्यक्तिगत अनुभव हुए हैं।
नतीजा यह है कि मैंने अपने आहार को बदलकर शुरुआत में स्थिति को स्थिर कर दिया है। फिर उसने शब्द को स्वीकार करने और चिकित्सा प्रभाव के साथ विशेष रूप से निपटने के बजाय कारण को अलग करने की कोशिश की। एक बार जब आंतों की पारगम्यता को अपराधी के रूप में पहचाना गया है, तो मैं पिछले दो वर्षों से लक्षण मुक्त होने के अनावश्यक लाभ के साथ अपने जीवन और सर्वोत्तम स्वास्थ्य को पूरी तरह से बदलने में सक्षम था।
यह पुस्तक मेरे अपने अनुभव, अनुसंधान और अध्ययन का परिणाम है, और यह प्रमाण है कि एक समग्र दृष्टिकोण काम करता है।
न केवल एमएस के लिए काम करते हैं, बल्कि उन तरीकों को अपनाते हैं जो नीचे सूचीबद्ध बीमारियों और विकारों के पीड़ा और दुःख को खत्म कर सकते हैं।

लीकी गट सिंड्रोम क्या है?
अत्यधिक जलन और आंतों की दीवारों की सूजन के जवाब में लेकी गट सिंड्रोम आंत्र की बढ़ती पारगम्यता की विशेषता है। पारगम्यता में यह वृद्धि गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल (जीआई) ट्रैक्ट के खराब होने की ओर ले जाती है। आप शरीर की विभिन्न प्रक्रियाओं पर एक बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं, और यह खाद्य और ऑटोम्यून्यून बीमारियों के लिए अधिकांश एलर्जी के विकास के लिए एक मौलिक कारक है। यह एक बीमारी या बीमारी नहीं है। यह विभिन्न तरीकों से प्रकट होता है।

लीकी गट सिंड्रोम से जुड़े लक्षण:

पेट दर्द
आक्रामक व्यवहार
चिंता
दमा
बिस्तर गीला करो
सूजन
पुरानी संयुक्त दर्द
पुरानी मांसपेशियों में दर्द
झटका
कब्ज
दस्त
थकान और मजाक
अज्ञात उत्पत्ति का बुखार
अस्पष्ट सोच
हवा
अपच
मनोदशा बदलता है
घबराहट
अभ्यास करने के लिए थोड़ा सहनशीलता
गरीब प्रतिरक्षा
खराब स्मृति
प्राथमिक पित्त सिरोसिस
आवर्ती मूत्राशय संक्रमण
आवर्ती योनि संक्रमण
सांस लेने में कठिनाई
विस्फोट
विषाक्त भावनाएं

गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट की सूजन आंतों की दीवारों को अस्तर वाली कोशिकाओं के बीच बड़ी जगहों, या अंतराल के गठन के माध्यम से पारगम्यता को बढ़ाती है। जबकि, एक स्वस्थ आंत में प्रवेश करने वाले बड़े अणुओं के, शरीर में जाने से पहले, उन्हें छोटे और छोटे टुकड़ों में विभाजित किया जाता है। लीकी गट सिंड्रोम वाले लोगों में इन अणुओं को इन आकलन प्रक्रियाओं को पूरा करने से पहले आंतों की दीवारों से गुज़रना पड़ सकता है।

बैक्टीरिया, कवक, वायरस और विषाक्त पदार्थ भी एक लकी आंत के माध्यम से जा सकते हैं, जिससे वे रक्त प्रवाह में प्रवेश कर सकते हैं और पूरे शरीर में अंगों और ऊतकों तक सीधे पहुंच सकते हैं।
लीकी गट सिंड्रोम या बढ़ी हुई आंतों की पारगम्यता से जुड़ी कुछ सबसे सामान्य स्थितियां हैं:

मुँहासे
उम्र बढ़ने
एड्स
शराब
एलर्जी विकार
एंकिलोज़िंग स्पोंडिलिटिस
संधिशोथ / सूजन आर्थ्रोपैथी
दमा
आत्मकेंद्रित
Celiac रोग
कीमोथेरपी
बाल अति सक्रियता
क्रोनिक थकान सिंड्रोम
क्रोन की बीमारी
सिस्टिक फाइब्रोसिस
खुजली
अन्तर्जीवविष
पर्यावरण प्रदूषण
खाद्य एलर्जी या असहिष्णुता
giardiasis
एचआईवी पॉजिटिव
पित्ती
इन्फ्लैमेटरी आंत्र रोग
आंतों में संक्रमण
इर्रेबल बाउल सिंड्रोम
लिवर डिसफंक्शन
कुअवशोषण
आधे पेट खाना
एकाधिक स्क्लेरोसिस
एकाधिक रासायनिक संवेदनशीलता
NSAID द्वारा एंटरोपैथी
अग्नाशयी अपर्याप्तता
सोरायसिस
रीटर्स सिंड्रोम
रूमेटोइड गठिया
एक प्रकार का पागलपन
सिस्टमिक ल्यूपस एरिथेमैटोसस
थर्मल क्षति
आघात
अल्सरेटिव कोलाइटिस

उल्लिखित स्थितियों की विशेषता है:

प्रतिरक्षा प्रणाली की कमजोर पड़ना। लीकी आंत सिंड्रोम प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करता है, जिससे गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट में प्रवेश के बिंदु पर रोगजनकों से खुद को बचाने की क्षमता कम हो जाती है। आंतों की दीवारों की सूजन इम्यूनोग्लोबुलिन एंटीबॉडी के आसपास सुरक्षात्मक परत को नुकसान पहुंचाती है जो आम तौर पर स्वस्थ आंत में मौजूद होती है, जिससे उन्हें निष्क्रिय और एक महत्वपूर्ण रक्षा तंत्र को समाप्त किया जाता है।

पौष्टिक कमीएं। शरीर में जहां उन्हें जरूरी है, में ले जाने के लिए, खनिज वाहक प्रोटीन पर आधारित होते हैं जो आंत में पाए जाते हैं। इन ट्रांसपोर्टर प्रोटीन सूजन से क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, जिससे वे शरीर में उपयोग के लिए खनिजों को ले जाने में असमर्थ होते हैं। इसी तरह, सूजन की बहुत लंबी अवधि आवश्यक विटामिन और एमिनो एसिड के अवशोषण को भी रोक सकती है, जो अन्य प्रकार की पोषक तत्वों की कमी का कारण बनती है।

लिवर विषाक्तता: यकृत आंतों को साफ रखने में मदद के लिए जिगर जिम्मेदार है ताकि पोषक तत्वों को शरीर द्वारा अधिक प्रभावी रूप से अवशोषित और उपयोग किया जा सके। जब आंतों को विषैले पदार्थों से अधिभारित किया जाता है, तो यकृत पर एक बड़ा बोझ लगाया जाता है और कुशलतापूर्वक काम करने की क्षमता कम हो सकती है।

खाद्य एलर्जी: आंतों में पारगम्यता में वृद्धि क्यों जीआई पथ में टूटने से पहले प्रोटीन के अवशोषण की अनुमति देता है, कुछ प्रोटीन जो आंतों की दीवार को रक्त में पार करते हैं और प्रतिरक्षा प्रणाली द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं होते हैं, और हैं आक्रमणकारियों के रूप में त्वरित तरीका और सक्रिय उपचार। उन खाद्य पदार्थों से एंटीबॉडी और प्रोटीन का उत्पादन शुरू करें जो पहले हानिरहित थे, एलर्जी प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर करना शुरू करते हैं जो शरीर के ऊतकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

ऑटोम्यून्यून बीमारी: लीकी गट सिंड्रोम लगभग सभी ऑटोम्यून्यून बीमारियों के लिए एक अग्रदूत है जिसमें प्रतिरक्षा प्रणाली सक्रिय रूप से दौड़ में ऑटोम्यून प्रतिक्रियाओं के माध्यम से शरीर पर हमला करती है जो शरीर के ऊतकों को गंभीर नुकसान पहुंचा सकती है।
यह पुस्तक बहुत मूल्यवान है - मैं आपको बधाई देता हूं और आपको स्वस्थ और ऊर्जावान जीवन सुनिश्चित करने के लिए बोर्ड पर अपनी सिफारिशें लेने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।

परिणाम आ जाएगा। प्रत्येक दिन आपकी आंतों की पारगम्यता ठीक होने और सुधारने लगती है और आप अपने शरीर को तेजी से पुनर्व्यवस्थित करना शुरू कर देते हैं और आप बेहतर महसूस करना शुरू कर देंगे। कई हफ्तों के बाद, आंतों की पारगम्यता के लक्षण गायब हो जाते हैं और आप देखेंगे और महसूस करेंगे कि आपके मित्र आपको पहचान नहीं पाएंगे। सबसे अच्छा, आपको पता चलेगा कि आपने जो स्वतंत्रता हासिल की है वह स्थायी है और आपके पास ज्ञान है जो आपके पास है।

फिल जोन्स
BeatLeakyGut.co.uk

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने मुँहासे का इलाज - यह कैसे हैअपने मुँहासे का इलाज - यह कैसे है
कुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचारकुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
मेरी मां की तीन बिल्लियों ने अपने पिछड़े पैर खींच लियामेरी मां की तीन बिल्लियों ने अपने पिछड़े पैर खींच लिया
वे कार्बनिक त्वचा की देखभाल के लिए झूठ बोला!वे कार्बनिक त्वचा की देखभाल के लिए झूठ बोला!
अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?
मेरी बिल्ली उसके बाल खींचती हैमेरी बिल्ली उसके बाल खींचती है
रोग, प्राकृतिक तरीके का इलाज करेंरोग, प्राकृतिक तरीके का इलाज करें
बीमारी का बदलते चेहरे - पीड़ा से अवसर तकबीमारी का बदलते चेहरे - पीड़ा से अवसर तक
एसिड भाटा रोग के कारण - खाद्य पदार्थ जो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैंएसिड भाटा रोग के कारण - खाद्य पदार्थ जो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं
पुरानी थकान सिंड्रोम के बारे में सब कुछपुरानी थकान सिंड्रोम के बारे में सब कुछ
» » रिसाव आंत सिंड्रोम को कैसे दूर करें - और कमजोर बीमारियों की भीड़ को खत्म कर दें।
© 2022 TonMobis.com