कुत्तों में खिंचाव

"सौभाग्य से, कुत्तों पीड़ित नहीं estreГ कब्ज ± बहुत बार है, लेकिन सभी कुछ समय के माध्यम से यह जाना है और कई प्रयासों के खत्म करने के लिए शुरू कर दिया है कि वे क्या नहीं मिलता है" - Rance Sellon, ClГnicas विज्ञान विभाग में प्रोफेसर का कहना है पुलमैन विश्वविद्यालय, वाशिंगटन विश्वविद्यालय में।

"यह जानना हमेशा आसान नहीं होता है कि क्या कुत्ता कब्ज से पीड़ित है" - ह्यूस्टन पशु चिकित्सक डेनिस जेन्सेन कहते हैं। वास्तव में, कुत्ते जो महान प्रयास करते हैं आमतौर पर दस्त से पीड़ित होते हैं। जानने का एकमात्र तरीका आ रहा है। यदि यह दस्त है, तो यह स्पष्ट होगा। यदि यह कब्ज है, तो जानवरों द्वारा किए गए प्रयासों को कम देखने की अनुमति होगी।




यदि यह कब्ज से पीड़ित है तो कुत्ता बहुत परेशान महसूस कर सकता है। आपकी मदद करने के लिए यहां बताया गया है।

  • कद्दू दें। एक उच्च फाइबर सामग्री वाले खाद्य पदार्थ कब्ज समाप्त करने के लिए आदर्श होते हैं, क्योंकि आहार फाइबर मल को फैलाता है, जो तेजी से निकासी की अनुमति देता है। डिब्बाबंद कद्दू पशु चिकित्सकों द्वारा अनुशंसित एक बहुत समृद्ध फाइबर भोजन है और कुत्तों द्वारा भी बहुत सराहना की जाती है। जब तक आप समस्या हल नहीं करते हैं तब तक अपने भोजन के साथ थोड़ा मिश्रण करें।

सूखे सेम एक बहुत समृद्ध फाइबर भोजन हैं और बहुत पौष्टिक हैं। चूंकि उन्हें पकाने में काफी समय लगता है, डॉ जेन्सेन डिब्बाबंद सेम की सिफारिश करते हैं। "डिब्बाबंद हरी बीन्स जैसे कुत्तों, जो कि फाइबर में भी बहुत समृद्ध हैं," वे कहते हैं।

  • इसे एक इलाज दें। पशु चिकित्सक अक्सर सलाह देते हैं कि कुत्तों को बचे हुए न दें, क्योंकि वे मल को नरम कर सकते हैं। लेकिन अगर आपका कुत्ता कब्ज से पीड़ित है, तो थोड़ा नरम होना गलत नहीं होगा। डॉ। जेन्सेन ने सलाह दी, "कच्चे या पके हुए सब्जियां दें, लेकिन डेयरी उत्पादों और अन्य खाद्य पदार्थों को वसा में उच्च से बचें, क्योंकि वे दस्त का कारण बन सकते हैं।"
  • मेटामुसिल के साथ भोजन मिलाएं। एक और युक्ति भोजन के साथ थोड़ा मेटामुसिल मिश्रण करना है। यह उत्पाद एक बहुत ही प्रभावी प्राकृतिक रेचक के साथ बनाया गया है। डॉ जेन्सेन ने छोटे कुत्तों और दो बड़े कुत्तों को आधा चम्मच देने का सुझाव दिया। इस दवा को उन कुत्तों को देने से बचें जिनके पास कोलाइटिस या अन्य आंतों की बीमारियां हैं, क्योंकि इससे समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
  • अभ्यास के साथ जारी रखें। किसी भी अन्य मांसपेशियों की तरह, यदि आप व्यायाम करते हैं तो बड़ी आंत अच्छी तरह से काम करती है। पशु चिकित्सकों के मुताबिक चलता है (15 से 20 मिनट के बीच, दिन में दो बार) आपको पाचन में सुधार करने की अनुमति देगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कब्ज कुत्तों के लिए नरम आहारकब्ज कुत्तों के लिए नरम आहार
पालतू जानवरों में कब्जपालतू जानवरों में कब्ज
कुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ताकुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ता
कुत्तों में पाचन समस्याएंकुत्तों में पाचन समस्याएं
कुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएं
कुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करेंकुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करें
कुत्तों में prg_stata में समस्याएंकुत्तों में prg_stata में समस्याएं
छोटे नस्ल कुत्ते कब्ज से पीड़ित हो सकते हैंछोटे नस्ल कुत्ते कब्ज से पीड़ित हो सकते हैं
कुत्तों में कब्ज - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में कब्ज - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में कब्ज के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में कब्ज के लिए घरेलू उपचार
» » कुत्तों में खिंचाव
© 2022 TonMobis.com