बिल्लियों में कोलाइटिस - लक्षण और उपचार

बिल्लियों में कोलाइटिस - लक्षण और उपचार

कोलाइटिस की सटीक परिभाषा " कोलन की सूजन "कौन सा मलाशय से पहले बड़ी आंत के अंत से पहले चरण है। अभ्यास में, दस्त में परिणाम है कि बड़ी आंत कहते हैं, से अलग करने के क्या छोटी आंत दस्त के रूप में जाना जाता है, लेकिन अक्सर सीमा भ्रामक है बिल्लियों में कोलाइटिस के निदान में अभिविन्यास की सुविधा के लिए यह एक सैद्धांतिक विभाजन है।

हम अपने आप को कुछ हद तक आश्चर्यचकित कर सकते हैं जब हम तीव्र गर्भ के एक एपिसोड से पीड़ित हमारी बिल्ली को देखते हैं और इसलिए, पशु विशेषज्ञ के इस लेख में बात करेंगे कोलाइटिस में बिल्लियों, उनके लक्षण और उपचार , मार्गदर्शन के माध्यम से जब तक हमारे पशुचिकित्सक हमें अंतर्निहित कारण के अनुसार इसे रोकने के लिए सही प्रक्रिया पर सलाह नहीं देते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: हैम्स्टर की आम बीमारियां
सूची

बिल्लियों में कोलाइटिस के लक्षण

उपर्युक्त को देखते हुए, यह स्पष्ट है कि हम इस स्थिति के कारण होने वाले कारणों के आधार पर कुछ भिन्नताओं के साथ दस्त से जुड़े लक्षणों की पूरी सूची के साथ हमारी बिल्ली को ढूंढने जा रहे हैं। दैनिक मल की मात्रा और आवृत्ति में वृद्धि दस्त के रूप में समझा जाता है। इस प्रकार, बिल्लियों में कोलाइटिस के सबसे आम लक्षण हैं:

  • भारी और लगातार मल , आम तौर पर फार्म (चिपचिपा) की अनुपस्थिति के साथ, लेकिन सामान्य रंग के साथ।
  • सफ़ेद श्लेष्म और / या ताजा खून के साथ मल , उत्तरार्द्ध इस पर निर्भर करता है कि क्या जिम्मेदार एक परजीवी है या आंतों के श्लेष्म की जलन की डिग्री है।
  • निकासी की सामान्य मुद्रा को अपनाने वाले सैंडबॉक्स की बार-बार यात्रा, हालांकि अंत में यह पराजित करने का प्रबंधन नहीं करती है। हम इसे बयान के अंत में इस स्थिति में लंबे समय तक देख सकते हैं, क्योंकि हमेशा होता है अपूर्ण निकासी की भावना (अत्यावश्यकता)। कभी-कभी, यदि आपके पास आने का समय नहीं है, तो यह तात्कालिकता उन स्थानों में मल खोजने में अनुवाद करती है जो सैंडबॉक्स के नजदीक हैं।
  • गुदा जलन बहुत सारे आंत्र आंदोलनों के लिए (सामान्य समय की 2-3 गुना, हालांकि यह बिल्ली के अनुसार भिन्न होता है), या मल के निशान होने पर और क्षेत्र को साफ करने की कोशिश करते समय क्षेत्र की निरंतर चाट के लिए। इस जलन को `प्रोक्टिसिटिस` कहा जाता है।
  • क्रोनिक कोलाइटिस के मामले में, किसी भी कारण से, बिल्ली की सामान्य स्थिति खराब हो सकती है, किसी न किसी कोट को देखकर, थोड़ा साफ, प्रगतिशील पतला आदि। हालांकि, बिल्लियों में क्रोनिक कोलाइटिस बहुत आम नहीं है, कुत्तों में क्या होता है इसके विपरीत, और हम आमतौर पर उन्हें समय के साथ बनाए रखने के बजाय तीव्र रोगविज्ञान के रूप में पाते हैं।
बिल्लियों में कोलाइटिस के लक्षण

परजीवी के कारण बिल्लियों में कोलाइटिस

जिसे हम कोलाइटिस कहते हैं, उसके सबसे आम कारणों में से एक है दरिंदा आंत में . उन्हें विशेष रूप से कोलन में दर्ज नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन वे आम तौर पर बड़े आंत्र दस्त, और कभी-कभी, एक अन्य प्रकार के लक्षणों का कारण बन सकते हैं। बिल्लियों में खोजने के लिए सबसे आम हैं:

माइक्रोस्कोपिक परजीवी

coccidia, Giardia या Trichomonas भ्रूण। वे आमतौर पर तीव्र कोलाइटिस का कारण बनते हैं, जिन दिनों में अपेक्षाकृत सामान्य मल देखी जा सकती है और, सामान्य रूप से, गर्भाव के अलावा बिल्ली की स्थिति सामान्य होती है।

  • के मामले में Giardia छोटे आंत्र की भागीदारी के लक्षण भी हो सकते हैं, जैसे कि उल्टी और भूख की कमी , यदि यह बहुत गंभीर है, लेकिन आम तौर पर हम निरर्थक मल का निरीक्षण करते हैं, जिसमें कुछ ताजा खून और / या सफ़ेद श्लेष्म हो सकता है।
  • के मामले में coccidia, स्पष्ट रूप से बढ़ी हुई मात्रा और एक विशेषता गंध के साथ दस्त हैं।
  • Trichomonas भ्रूण यह एक infradiagnosed परजीवी है जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए।

इन परजीवी का निदान पशुचिकित्सा द्वारा कई दिनों के मल नमूने के साथ तांत्रिक परीक्षणों के प्रदर्शन पर आधारित है, और इसके लिए एक त्वरित किट है Giardia. Trichomonas भ्रूण इसे मल की पीसीआर संस्कृति की आवश्यकता हो सकती है, यानी प्रयोगशाला में वे परजीवी के डीएनए के लिए विशेष रूप से देखते हैं। के मामले में coccidiosis, वे diclazuril या toltrazuril के साथ इलाज के लिए काफी अच्छा जवाब देते हैं। के खिलाफ Giardia, कुछ पशु चिकित्सक मेट्रोनिडाज़ोल और अन्य फेनबेंडज़ोल पसंद करते हैं। Trichomonas भ्रूण रोनिडाज़ोल या मेट्रोनिडाज़ोल को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया देता है, यह ध्यान में रखते हुए कि बिल्लियों में इसका प्रशासन जटिलताओं से मुक्त नहीं है, इसलिए इसे पूरी तरह से पालन किया जाना चाहिए।

एक मौलिक अच्छी स्वच्छता और desifenction , और इन परजीवीओं को नियंत्रित करने और फेलीन कोलाइटिस की उपस्थिति को रोकने के लिए बिल्ली समुदायों (आश्रय, प्रजनन स्थल ...) में अतिसंवेदनशीलता से बचें।

दूसरी तरफ, टोक्सोप्लाज्मा गोंडी उन्होंने कहा कि एक पैरा के हकदार है, क्योंकि यह सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण सूक्ष्म परजीवी, खतरनाक टोक्सोप्लाज़मोसिज़ लिए जिम्मेदार है। तंत्रिका विज्ञान, आंख ... वैसे भी, आप कभी नहीं से इनकार करना चाहिए जब एक अध्ययन करता है, तो यह है कि संदेह है किया जाता है: हमेशा की तरह क्लिनिक बिल्ली में, हालांकि, हालांकि यह दस्त का कारण बन सकता है, आम तौर पर सबसे विविध के लक्षणों के साथ गोपनीय परामर्श में होता है दस्त के लिए जिम्मेदार व्यक्ति एक प्रोटोज़ोन है।

मैक्रोस्कोपिक परजीवी

Trichuris, "मुझे कोड़ा" बिल्लियों में बहुत आम नहीं है, लेकिन बड़ी आंत में उनके लंगर एक गहन parasitosis के मामले में कुछ खून से दस्त का कारण बन सकता है। यह सबसे पारंपरिक antiparasitic के प्रति संवेदनशील है, लेकिन coprological अध्ययन के द्वारा प्रत्येक माह का पालन करने के लिए है, क्योंकि कभी कभी यह मुश्किल से छुटकारा पाने के लिए है।

बिल्लियों में संक्रामक कोलाइटिस

इस बॉक्स में दस्तों को बड़ी आंत के रूप में पहचाना जाता है जो एक संक्रामक कारण का जवाब देता है, या तो वायरस या बैक्टीरिया द्वारा।

  • वायरल : बिल्ली के समान कोरोना बिल्ली संक्रामक पेरिटोनिटिस, बिल्ली ल्यूकेमिया वायरस, parvovirus, के लिए जिम्मेदार के कारण panleukopenia, रोटावायरस और अन्य कम toravirus के रूप में जाना जाता है, तीव्र दस्त या अर्धजीर्ण, जो पशु चिकित्सक से बना पैदा कर सकता है जब हम परामर्श के लिए हमारी बिल्ली के साथ जाते हैं तो उन्हें छोड़ने के लिए प्रोटोकॉल मार्ग कठोरता परीक्षण।
  • बैक्टीरियल : आंत में एक जीवाणु अतिप्रवाह तब हुआ जब एक आदत जीवाणु बिना किसी क्रम के बढ़ने लगते हैं, या जीवाणु संक्रमण, दस्त के कारण हो सकता है, जैसा कि मामलों में होता है साल्मोनेला, सीlostridium, या Escherichia कोलाई. डीएनए परीक्षणों से अलग बैक्टीरिया के आधार पर, एक विशिष्ट एंटीबायोटिक प्रोटोकॉल स्थापित किया जाएगा या यदि कोई समय नहीं है, तो लक्षणों में सुधार के लिए एक व्यापक स्पेक्ट्रम अनुभवजन्य एंटीबायोटिक उपचार स्थापित किया जा सकता है।
बिल्लियों में संक्रामक कोलाइटिस

सूजन आंत्र रोग के कारण बिल्लियों में कोलाइटिस




सूजन आंत्र रोग बीमारियों कि में और अधिक बिल्लियों की तुलना में कुत्तों में आम परिणाम का एक समूह है, लेकिन आप पुरानी दस्त बाहर कभी नहीं शासन करना चाहिए। बहुत संक्षेप में, हम कह सकते हैं कि आंत्र mucosa अलग प्रकार या मिश्रित की बचाव की मुद्रा में कोशिकाओं द्वारा घुसपैठ की है, इसलिए उस में अंतर होता है: इओसिनोफिलिक कोलाइटिस, plasmacytic कोलाइटिस, लिम्फोसाईटिक कोलाइटिस .... मूल आमतौर पर एक प्रतिरक्षा विकार है , और उपचार का लक्ष्य सूजन को कम करने के लिए है, मूल रूप से कोर्टिकोस्टेरॉइड्स के साथ, और प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को दबाने पर जो इस स्थिति का कारण बनता है, immunosuppressants के साथ। हालांकि, कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स की एक उच्च खुराक में पर्याप्त immunosuppressive प्रभाव हो सकता है, और कभी-कभी अन्य एंटी-भड़काऊ एजेंटों जैसे सल्फासलाज़ीन के साथ जोड़ा जा सकता है।

बिल्लियों में कोलाइटिस के अन्य कारण

आप कई बीमारियों में बड़ी आंतों के दस्त को पा सकते हैं, लेकिन हम ज्यादातर अवसरों में दस्त के अलावा इन रोगों के प्रति अधिक निर्देशित लक्षणों का निरीक्षण करेंगे। इस तरह, बिल्लियों में कोलाइटिस के अन्य कारण हैं:

  • आंशिक आंतों में बाधा या प्रारंभिक चरण में।
  • आंतों के neoplasms।
  • लिवर रोग
  • आंतों के लूप का आक्रमण।
  • सेप्टिसिमीया (सामान्यीकृत संक्रमण)।
बिल्लियों में कोलाइटिस के अन्य कारण

बिल्लियों में कोलाइटिस का आहार प्रबंधन

डायरिया या फेलीन कोलाइटिस आमतौर पर आहार प्रबंधन के लिए काफी अच्छी प्रतिक्रिया देती है, चाहे उसकी उत्पत्ति के बावजूद, और इसके कारण होने वाले विशिष्ट उपचार के बावजूद। इसलिए, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कोलाइटिस के साथ बिल्लियों के लिए आहार उपचार के लिए पूरक होना चाहिए।

कोलाइटिस वाली बिल्लियों को बहुत फायदा हो सकता है तेजी से ठोस प्रारंभिक कुछ घंटों के दौरान (6 से 12 घंटे के बीच), यदि पशुचिकित्सक इसे उचित मानता है और जब तक कोई विरोधाभास नहीं होता है। ताजा पानी मुक्त रूप से उपलब्ध होना चाहिए, जब तक अन्यथा इंगित न किया जाए, कुछ दुर्लभ।

तथाकथित मुलायम आहार, कुत्तों में करना बहुत आसान है, इस मामले में एक कमी है: कि हमारे पास एक बिल्ली है। आम तौर पर, वे भोजन में, और सबकुछ में neophobic हैं, और जीवन के पहले महीनों में वे सब कुछ व्यवस्थित रूप से अस्वीकार कर दिया है। पनीर या दही, और इस तरह भूरे रंग के चावल के रूप में फाइबर के साथ कार्बोहाइड्रेट के कुछ स्रोत के रूप में कुछ किण्वित डेयरी के साथ, इस तरह के चिकन स्तन या पकाया टर्की के रूप में गुणवत्ता प्रोटीन की थोड़ी मात्रा लेना प्रारंभ करें, यह कुछ है कि बिल्लियों नहीं है वे आम तौर पर इसे एक भूख विकल्प मानते हैं, हालांकि भूख लगी हो सकती है अगर वे पहले इसे नहीं खा चुके हैं। इसलिए, लगभग फ़ीड के सभी ब्रांडों एक सीमा Extruded फ़ीड या गीला भोजन बुलाया "जठरांत्र", कोलाइटिस की वसूली में सहायता करने के लिए है। प्रोटीन स्रोत और एक की उच्च राशि prebiotic फाइबर वे इन उत्पादों की सफलता का आधार हैं।

हालांकि, अगर हम पाक स्वाद के मामले में कम सिबिटिटिक बिल्ली रखने के लिए भाग्यशाली हैं, तो एक वैध विकल्प अगर हमारी अर्थव्यवस्था हमें इन फीड्स में से किसी एक को हासिल करने की अनुमति नहीं देती है तो यह है मुलायम आहार पूर्व / प्रोबियोटिक लिफाफे के साथ संयुक्त, पेस्ट या जेल में काफी किफायती। भोजन की एक छोटी मात्रा, दिन में कई बार, आंतों के पारगमन को नियमित करने में मदद कर सकती है।

3-5 दिनों के लिए आहार का पालन करें, के साथ साथ पूर्व / प्रोबायोटिक्स दस्त हल कर सकते हैं जब भोजन में अचानक परिवर्तन, तनाव, कुछ खाना का अत्यधिक सेवन कि हम मेज से हमारे बिल्लियों चोरी करने में सक्षम थे के कारण स्थितियों बिना हमने देखा है, या जब कोई दवा गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल प्रतिक्रिया दे सकती है। तो बिल्लियों में कोलाइटिस के कारण बीमारियों का उल्लेख में से एक है, याद रखें कि यह पशु चिकित्सक के निर्देशों का पालन करने के लिए आवश्यक है।

बिल्लियों में कोलाइटिस का आहार प्रबंधन

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में कोलाइटिस - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप आंतों की समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में खिंचावकुत्तों में खिंचाव
कुत्तों में दस्त के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में दस्त के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में कब्जकुत्तों में कब्ज
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली पर बल दिया गया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली पर बल दिया गया है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली एड्स है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली एड्स है या नहीं
बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में साल्मोनेलोसिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में साल्मोनेलोसिस - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिसबिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
बिल्लियों में चिंता का लक्षणबिल्लियों में चिंता का लक्षण
बिल्लियों में स्टेमाइटिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में स्टेमाइटिस - लक्षण और उपचार
» » बिल्लियों में कोलाइटिस - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com