धोया गया चित्र के लिए टीवी मरम्मत युक्तियाँ

केबल समस्याएं पहले

एक फीका तस्वीर सेट और उनकी प्राथमिकताओं व्यक्तिगत छवि खोने के लिए टीवी पर चित्र की सेटिंग के साथ नगण्य पहले सुनिश्चित करें कि समस्या के स्रोत, शीर्ष टीवी बॉक्स से कनेक्ट या यदि कोई सेट केबल नहीं है। सिग्नल में गिरावट छवि समस्याओं का एक आम स्रोत है। ढीले तारों को कस लें, और पुराने या क्षतिग्रस्त लोगों को प्रतिस्थापित करें। इसके अलावा, यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो ऐसे केबलों को प्रतिस्थापित करें जिनमें अंक की दृश्य सतह या दांतों के दांतों के संकेत हों। यहां तक ​​कि यदि कोई केबल उबाऊ नहीं है, तो पालतू कृंतक या खींचने से केबल को अदृश्य क्षति हो सकती है।

छवि सेटिंग्स समायोजित करें

यदि आपको समस्याएं जारी रहती हैं, तो टेलीविजन चित्र सेटिंग्स तक पहुंचें और चमक, कंट्रास्ट, तीखेपन और रंग को समायोजित करें। यदि आप अकेले नहीं रहते हैं, तो कोई कॉन्फ़िगरेशन बदल सकता था। इसके अलावा, अगर आपने हाल ही में बिजली की आबादी का अनुभव किया है, तो टीवी स्वचालित रूप से फ़ैक्टरी छवि सेटिंग्स को पुनर्स्थापित कर सकता है जो कि हम जो देखने के लिए उपयोग किए जाते हैं उससे अलग हैं। क्रमशः छवि के प्रकाश और अंधेरे क्षेत्रों की तीव्रता के चमक और विपरीतता का नियंत्रण। तीखेपन सेटिंग छवियों के लिए तेज किनारों को जोड़ती है और रंग समायोजन रंगों को कम या ज्यादा तीव्र दिखाई देता है।


सही रोशनी

कई टेलीविजन मालिकों को यह एहसास नहीं होता है (या भूल जाते हैं) कि कमरे में और बाहर के प्रकाश स्रोत एक टेलीविजन स्क्रीन धुंधला दिखाई दे सकते हैं। यदि आपने हाल ही में कमरे में एक प्रकाश जोड़ा है या टीवी के पास टीवी ले जाया है, तो प्रकाश व्यवस्था को सही करें क्योंकि स्थिति की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, टीवी की स्थिति को शारीरिक रूप से समायोजित करें ताकि स्क्रीन विपरीत दिशा में उन्मुख हो या खिड़की या अन्य प्रकाश स्रोत से थोड़ा झुका हुआ हो। वैकल्पिक रूप से, टीवी को दूसरे कमरे में पूरी तरह से ले जाएं। यदि परिवेश प्रकाश एक समस्या है और आप टीवी को स्थानांतरित नहीं करना चाहते हैं, तो ब्लैकआउट पर्दे इंस्टॉल करें।

बुनियादी रखरखाव करें


कभी-कभी एक छवि समस्या होती है क्योंकि आपने लंबे समय तक अपने टीवी पर बुनियादी रखरखाव कार्य नहीं किए हैं, और यह अत्यधिक धूल या अत्यधिक गरम करने के घटकों में हस्तक्षेप कर रहा है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पीछे एक प्रोजेक्शन टीवी है, तो लैंप और दर्पण से धूल को स्क्रीन पर पेश किया जा सकता है, इसलिए अंधेरे क्षेत्र फीका हो जाएंगे और रिक्त क्षेत्र भूरे रंग में दिखाई देंगे। टीवी को अनप्लग करें, पीछे हटें और अधिकांश धूल को अवशोषित करें। संपीड़ित हवा के साथ विद्युत घटकों से धूल उड़ाएं, सभी अन्य सतहों को टाइल कपड़ों से मिटा दें और फिर पीठ पर लटकने से पहले एक बार फिर वैक्यूम करें।

अन्य सुझाव

एक क्षतिग्रस्त या गायब घटक भी एक विकृत तस्वीर का कारण बन सकता है। उदाहरण के लिए, छवि की गुणवत्ता को नियंत्रित करने में मदद करने वाले विद्युत सर्किट वोल्टेज सर्ज द्वारा क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। यदि आपको समस्या का स्रोत नहीं मिल रहा है या टीवी की मरम्मत करने की आपकी क्षमता में विश्वास नहीं है, तो स्थिति का आकलन करने के लिए एक पेशेवर टीवी तकनीशियन को किराए पर लें। यदि यह किसी चैनल पर होता है, हालांकि, कभी-कभी टेलीविजन समस्या का स्रोत नहीं होता है। महंगा भागों या मरम्मत के लिए भुगतान करने से पहले, कृपया अपने केबल या उपग्रह प्रदाता से यह निर्धारित करने के लिए संपर्क करें कि चैनल, या नेटवर्क का नेटवर्क, आप तकनीकी समस्याओं का सामना कर रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने roku से फिल्में कैसे खेलेंअपने roku से फिल्में कैसे खेलें
समस्या निवारण सैमसंग टीवीसमस्या निवारण सैमसंग टीवी
एक प्रोजेक्शन टीवी पर फोकस कैसे समायोजित करेंएक प्रोजेक्शन टीवी पर फोकस कैसे समायोजित करें
प्लाज्मा स्क्रीन की समस्याओं को कैसे हल करेंप्लाज्मा स्क्रीन की समस्याओं को कैसे हल करें
एक फ्लैट एलसीडी केबल कैसे स्थापित करेंएक फ्लैट एलसीडी केबल कैसे स्थापित करें
फिलिप्स मैग्नावोक्स 25tr15 c101 कैसे हल करेंफिलिप्स मैग्नावोक्स 25tr15 c101 कैसे हल करें
एक vizio l32 कैसे ठीक करेंएक vizio l32 कैसे ठीक करें
Sony kp-53xbr45 समस्याएं प्रतीक्षा कर रही हैंSony kp-53xbr45 समस्याएं प्रतीक्षा कर रही हैं
अनुपयोगी सिग्नल आरसीए के साथ एक टीवी को कैसे ठीक करेंअनुपयोगी सिग्नल आरसीए के साथ एक टीवी को कैसे ठीक करें
केबलविजन बॉक्स को किसी टीवी से कैसे कनेक्ट करेंकेबलविजन बॉक्स को किसी टीवी से कैसे कनेक्ट करें
» » धोया गया चित्र के लिए टीवी मरम्मत युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com