टोरिक संपर्क लेंस क्या हैं




एक वयस्क के रूप में मुझे याद नहीं है कि मुझे दोनों आंखों में एक अस्थिरता थी। उसने मुझसे पूछा कि डॉक्टरों के कार्यालय छोड़ने पर अभी भी कोई धुंधली दृष्टि क्यों नहीं थी। समस्या से सुधारात्मक लेंस को न्यायसंगत बनाने के लिए पर्याप्त नहीं होने से पहले मेरे अस्थिरता को खोजने के लिए आओ। अस्थिरता की डिग्री से टोरिक लेंस नामक सुधारात्मक लेंस की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास अस्थिरता है तो यह समय के साथ और भी खराब हो सकता है और डॉक्टर को इसके लिए सही होना चाहिए। आपकी आंखें लगातार पूरे जीवन में बदल रही हैं, कुछ में दूसरों की तुलना में अधिक बार आँखें बदलती हैं। इस कारण से, हर साल एक नेत्र रोग विशेषज्ञ से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

उन लोगों के लिए एक अस्पष्टता जो शब्द से परिचित नहीं हैं, आंखों की धुंधली दृष्टि के निर्माण का एक वक्रता है। इस समस्या को अन्य दृष्टि समस्याओं के साथ सर्जरी के साथ ठीक किया जा सकता है, लेकिन सर्जरी महंगा है और इस समय आपके लिए एक विकल्प नहीं हो सकता है। यह वह जगह है जहां एक टोरिक संपर्क लेंस महत्वपूर्ण हो सकता है।

एक मुलायम संपर्क लेंस नियमित मुलायम संपर्क लेंस से अलग है। सबसे पहले, संपर्क लेंस भारित किया जाता है ताकि वह आपकी आंखों पर ठीक से बैठे और सुधार को जगह में रखे। सामान्य मुलायम संपर्क लेंस के साथ आप लेंस को तब तक रख सकते हैं जब तक यह आता है और चला जाता है और आरामदायक महसूस करता है। कॉन्टेक्ट लेंस के साथ, टोरिक संपर्क वजन आंख पर रखा गया है और जब तक आंख टोरिक कॉन्टेक्ट लेंस के बजाय ब्लिंक कुछ सेकंड के लिए असुविधा या धुंधला दृष्टि पैदा कर सकता है। टोरिक संपर्क लेंस लेंस पास पहचान संख्या पर एक छोटी लाइन लेंस के नीचे इंगित करने के लिए है। यदि आप लेंस को सही तरीके से लक्षित करते हैं तो आप असहज महसूस करने से बच सकते हैं। टोरिक संपर्क लेंस भी वजन में भारी तो यह आराम लगता है जब आप उन्हें पहले की कोशिश कर रहे एक सप्ताह या उससे अधिक का समय लग सकता है।

टोरिक संपर्क लेंस के कुछ ब्रांड भी हैं जिनके लिए आप अधिकतम आराम खोजने के लिए एक निश्चित ब्रांड पर निर्णय लेने से पहले विभिन्न ब्रांडों को आजमा सकते हैं। व्यय एक ब्रांड के लिए नेतृत्व कर सकते हैं कि एक और भले ही वे एक समय के साथ पांच डॉलर पर एक दूसरे के साथ हो।

आपके नेत्र रोग विशेषज्ञ एक अन्य विकल्प का सुझाव दे सकते हैं एक विशेष सामग्री के साथ एक टोरिक संपर्क लेंस है। प्रायः जिन लोगों को अस्थिरता होती है उन्हें अपनी दृष्टि की समस्याओं को ठीक करने के लिए एक नुस्खे की आवश्यकता होती है और संपर्क लेंस का भारी वजन टॉरिक लेंस आंखों में ऑक्सीजन के प्रवाह को प्रतिबंधित कर सकता है। यदि ऐसा है, तो वे एक विशेष सामग्री के साथ एक कठोर मोटे टोरिक लेंस की पेशकश कर सकते हैं जो अधिक ऑक्सीजन प्रवाह की अनुमति देता है। यह चरम सूखापन के साथ मदद कर सकता है जो भारी उद्देश्य से आता है, जैसे कि टोरिक संपर्क लेंस एक साइड इफेक्ट के रूप में।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को आंखों में एक जगह नहीं दिखती हैकुत्ते को आंखों में एक जगह नहीं दिखती है
बिल्लियों में मोतियाबिंद - लक्षण और उपचारबिल्लियों में मोतियाबिंद - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मोतियाबिंद हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मोतियाबिंद है
लासिक आंख की सर्जरी क्या हैलासिक आंख की सर्जरी क्या है
स्वाभाविक रूप से दृश्य में सुधार करेंस्वाभाविक रूप से दृश्य में सुधार करें
Cyclosporine शुष्क आंख की बीमारी हैCyclosporine शुष्क आंख की बीमारी है
रंगीन संपर्क लेंसरंगीन संपर्क लेंस
मुझे varifocal का उपयोग क्यों करना चाहिएमुझे varifocal का उपयोग क्यों करना चाहिए
आप संपर्क लेंस लेंस पर विचार क्यों कर सकते हैंआप संपर्क लेंस लेंस पर विचार क्यों कर सकते हैं
प्रक्षेपण संबंध क्या है?प्रक्षेपण संबंध क्या है?
» » टोरिक संपर्क लेंस क्या हैं
© 2022 TonMobis.com