आप संपर्क लेंस लेंस पर विचार क्यों कर सकते हैं




यदि आपने हाल ही में आंखों के डॉक्टरों की नियुक्ति की है, और आप यह तय करने की कोशिश कर रहे हैं कि पर्चे चश्मा या संपर्क लेंस खरीदना है या नहीं, तो कुछ चीजों पर विचार करना है। अतीत में, यदि आपके बिफोकल लेंस या अनुप्रयोगों में अस्थिरता थी, तो आप संपर्क लेंस पहनने में सक्षम नहीं थे। अब, विज्ञान और चिकित्सा के क्षेत्र में नवाचारों के कारण, आप कुछ आंखों की समस्याओं के साथ संपर्क लेंस का भी उपयोग कर सकते हैं।

जब तत्वों की बात आती है तो संपर्क लेंस उपयोगी होते हैं। चरम जलवायु परिवर्तन में चश्मे खराब हो जाते हैं, उदाहरण के लिए, जब आप चरम ठंड में बाहर जाते हैं और दोबारा प्रवेश करते हैं। लेंस को धुंध को अनुकूलित करने तक कुछ मिनट तक देखने में सक्षम होना सामान्य बात है। यदि आप चश्मा पहनते हैं तो बारिश या बर्फ से घूमना भी एक समस्या हो सकती है। आपको हमेशा चश्मा साफ करना होगा, क्योंकि वे धुंधले होंगे। संपर्क लेंस के साथ, आपको इन समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

चश्मे दैनिक गतिविधियों में हस्तक्षेप कर सकते हैं। संपर्क लेंस की तुलना में लेंस में गाइड अधिक कठिन हो सकता है, क्योंकि लेंस और आंख के बीच की जगह समय-समय पर विकृति का कारण बन सकती है। यह चश्मा में परिधीय दृष्टि भी सीमित है, संपर्क लेंस दृष्टि की एक पूरी श्रृंखला है। चश्मे के साथ कभी-कभी आप फ्रेम और परिधीय दृष्टि लेंस के पक्ष को देख सकते हैं, अगर कुछ और नहीं। इसके अलावा, यदि आप खेल खेलते हैं, तो चश्मा बहुत भारी हैं। आपको कुछ विशेष चश्मे खरीदने की जरूरत है, कुछ मामलों में सिर के चारों ओर एक पट्टा के साथ जो पूरे शरीर के संपर्क वाले गेम खेलने में सक्षम हो।

अधिक सतही स्तर पर, संपर्क लेंस सबसे बहुमुखी लेंस हैं। आपके फ्रेम के रंग के आधार पर, चश्मा कुछ कपड़ों का सामना कर सकते हैं। यदि आपके पास संपर्क लेंस हैं तो आप अपने कंप्यूटर पर आंखों के छाया के रंग से मेल खाने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। कभी-कभी, चश्मा के साथ, आंख मेकअप संपर्क लेंस पहनते समय पॉप के रूप में नहीं है। संपर्क लेंस के साथ, आप कॉस्मेटिक लेंस भी प्राप्त कर सकते हैं जो आपकी आंखों के रंग बदलते हैं।

जब आप चश्मा पहनते हैं, तो आपको फ्रेम के अनुसार विशेष धूप का चश्मा ढूंढना होगा। यह कभी-कभी बहुत मुश्किल होता है, और बाजार पर लेंस से धूप का चश्मा की कमी के परिणामस्वरूप, यह बहुत महंगा हो सकता है। आप एक बहुत सस्ती कीमत के लिए नियमित फैशन धूप का चश्मा की एक जोड़ी पा सकते हैं। यदि आप संपर्क लेंस हैं तो आप धूप का चश्मा के किसी भी प्रकार, शैली या आकार का उपयोग कर सकते हैं।

यदि आप एक सक्रिय व्यक्ति हैं या यदि आप अपनी अधिकतर दृष्टि बनाने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको संपर्क लेंस के साथ चश्मा बदलने पर विचार करना चाहिए। यदि आपको संपर्क लेंस के साथ कोई समस्या है, तो भी पर्चे की एक जोड़ी पहनना महत्वपूर्ण है, भले ही पर्चे पूरी तरह से अपडेट नहीं किया गया हो। यदि आप संपर्क लेंस के साथ सोते हैं, तो एक गोल तोड़ता है, या आप बीमार हो जाते हैं या आंखों में संक्रमण होता है, तो आपको चश्मे पर भरोसा करना पड़ सकता है। संपर्क लेंस एक अच्छा विकल्प है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वाभाविक रूप से दृश्य में सुधार करेंस्वाभाविक रूप से दृश्य में सुधार करें
Cyclosporine शुष्क आंख की बीमारी हैCyclosporine शुष्क आंख की बीमारी है
मैं रात में अपने धूप का चश्मा पहनता हूंमैं रात में अपने धूप का चश्मा पहनता हूं
टोरिक संपर्क लेंस क्या हैंटोरिक संपर्क लेंस क्या हैं
रंगीन संपर्क लेंसरंगीन संपर्क लेंस
मुझे varifocal का उपयोग क्यों करना चाहिएमुझे varifocal का उपयोग क्यों करना चाहिए
प्रक्षेपण संबंध क्या है?प्रक्षेपण संबंध क्या है?
मैं एक sansui कॉम्बो टीवी पुनरुत्पादित डिज्नी फिल्मों को कैसे ठीक कर सकता हूं?मैं एक sansui कॉम्बो टीवी पुनरुत्पादित डिज्नी फिल्मों को कैसे ठीक कर सकता हूं?
एक दूरबीन लूप को अलग कैसे करेंएक दूरबीन लूप को अलग कैसे करें
एक डाइवरिंग लेंस का उपयोग कैसे करेंएक डाइवरिंग लेंस का उपयोग कैसे करें
» » आप संपर्क लेंस लेंस पर विचार क्यों कर सकते हैं
© 2022 TonMobis.com