लेजर आंख की सर्जरी उपयोगी है?




यदि सही नहीं किया गया है तो अपूर्ण दृष्टि के परिणामस्वरूप होने वाली असुविधा की कम से कम असुविधाजनक क्षति हो सकती है। इसका कारण क्या हो सकता है? कॉर्निया, लेंस के साथ आंख की सामने की सतह रेटिना की सतह पर प्रकाश किरणों के अभिसरण से स्पष्ट दृष्टि में मदद करती है। ऑप्टिकल सिस्टम के संचालन में होने वाले किसी भी misalignments दृश्य से संबंधित समस्याओं का कारण बन सकता है।

इन समस्याओं को दूर करने के लिए, उन्हें चश्मा या चश्मा की सिफारिश की जाती है। आंखों में होने वाली अपवर्तक त्रुटियां मुख्य रूप से तीन प्रकार के होते हैं: मायोपिया (लघु दृष्टि), हाइपरोपिया (दूरदृष्टि) और अस्थिरता

तकनीकी प्रगति ने एलएएसआईआईके को जन्म दिया है, जिसका उद्देश्य आंख की अपवर्तक त्रुटियों को सुधारने के लिए एक अपवर्तक सर्जरी है और इसलिए विजुअल एड्स के उपयोग से परहेज करना है। लासिक का मतलब सीटू लेजर केराटोमाइल्यूसिस में है, जहां इसे आकार देने के लिए कॉर्निया के फ्लैप के तहत अत्यधिक विशिष्ट लेजर का उपयोग किया जाता है। यह शल्य चिकित्सा उपचार रोगी की दृष्टि में सुधार करता है और चश्मे या लेंस जैसे दृश्य सहायक उपकरण के उपयोग को भी समाप्त करता है।

लेजर नेत्र सर्जरी की पारंपरिक प्रक्रिया में कॉर्निया की बाहरी परत को पूरी तरह हटाने को शामिल किया जाता है और फिर इसे फिर से बढ़ने की अनुमति दी जाती है। हालांकि, यह अंतिम शल्य चिकित्सा उपचार के मामले में नहीं है। आजकल, लेजर नेत्र सर्जरी पेशेवरों द्वारा की जाती है जो एक माइक्रोक्रोकेटोम का उपयोग करके एक छोटी चीरा बनाते हैं और फिर कॉर्निया ऊतक का पर्दाफाश करने के लिए कॉर्निया के फ्लैप को वापस खींचते हैं। इसके बाद, एक विशिष्ट पैटर्न में कॉर्निया को दोबारा बदलने के लिए एक अत्यधिक विशेष लेजर का उपयोग करना। फ्लैप को धीरे-धीरे कॉर्निया पर बदल दिया जाता है। लेजर नेत्र सर्जरी का मुख्य लाभ यह है कि पूरे ऑपरेशन को स्यूचर के उपयोग के बिना किया जाता है।

साथ इतने सारे लेजर क्लीनिक कूद, यह बहुत मुश्किल है रोगियों को एक सौदा करवाने के लिए सही जगह का चयन करने के लिए। आंखों के लेजर उपचार के सभी प्रकार के लिए सही जगह आई क्लिनिक कॉर्क है। आयरलैंड में स्थित है, कॉर्क सर्वश्रेष्ठ नेत्र उपचार विशेष रूप से लेजर नेत्र शल्य चिकित्सा की पेशकश के लिए प्रसिद्ध है।

ओप्थाल्मोलॉजी क्लिनिक कॉर्क दृष्टि समस्याओं के इलाज के लिए सबसे उन्नत तकनीक का उपयोग करता है। चूंकि आंख मानव शरीर के सबसे नाजुक अंगों में से एक है क्योंकि रोगी के लिए सबसे सम्मानित लेजर आंख क्लीनिक द्वारा अपना इलाज करना महत्वपूर्ण है। विशेषज्ञों की अपनी पेशेवर टीम के साथ कॉर्क नेत्र विज्ञान विज्ञान क्लिनिक को कॉर्निया में स्थायी परिवर्तन करने के बारे में जानना है और फिर किसी भी दुष्प्रभाव के बिना रोगियों को स्पष्ट दृष्टि प्राप्त करने में मदद करना है।

सामान्य दृष्टिकोण पर लौटने के अलावा, रोगी सामान्य जीवन जी सकते हैं और विभिन्न गतिविधियों जैसे कि खेल और अन्य घटनाओं में भाग ले सकते हैं जो चश्मा या चश्मे के कारण उपस्थित नहीं हो सकते हैं। इसके फायदे के बावजूद, इस उपचार के कुछ नुकसान हैं, जिनमें से कुछ नीचे सूचीबद्ध हैं:

"बहुत महंगा है।
"यह अन्य जटिलताओं जैसे दृष्टि के विरूपण, दृष्टि की गुणवत्ता में गिरावट, शुष्क आंख सिंड्रोम या यहां तक ​​कि अनियमित अस्थिरता का कारण बन सकता है।

अंत में, यह इंगित किया गया था कि कुछ लोगों ने इस उपचार के तहत अपनी दृष्टि में सुधार नहीं किया है, बल्कि उनकी दृष्टि को स्थायी नुकसान पहुंचाया है। हालांकि, संबंधित लेजर नेत्र सर्जरी के लाभ इसके नुकसान से काफी अधिक हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में मोतियाबिंद - लक्षण और उपचारबिल्लियों में मोतियाबिंद - लक्षण और उपचार
लासिक आंख की सर्जरी क्या हैलासिक आंख की सर्जरी क्या है
स्वाभाविक रूप से दृश्य में सुधार करेंस्वाभाविक रूप से दृश्य में सुधार करें
लेजर सर्जरी - आपके लिए सही हैलेजर सर्जरी - आपके लिए सही है
सबसे अच्छा मुँहासा उपचार और प्रौद्योगिकी के बीच कनेक्शनसबसे अच्छा मुँहासा उपचार और प्रौद्योगिकी के बीच कनेक्शन
मैं रात में अपने धूप का चश्मा पहनता हूंमैं रात में अपने धूप का चश्मा पहनता हूं
टोरिक संपर्क लेंस क्या हैंटोरिक संपर्क लेंस क्या हैं
एक अच्छे तरीके से सर्वश्रेष्ठ धूप का चश्मा के लिए खरीदारीएक अच्छे तरीके से सर्वश्रेष्ठ धूप का चश्मा के लिए खरीदारी
मुझे varifocal का उपयोग क्यों करना चाहिएमुझे varifocal का उपयोग क्यों करना चाहिए
आप संपर्क लेंस लेंस पर विचार क्यों कर सकते हैंआप संपर्क लेंस लेंस पर विचार क्यों कर सकते हैं
» » लेजर आंख की सर्जरी उपयोगी है?
© 2022 TonMobis.com