Cyclosporine शुष्क आंख की बीमारी है




आंखें इस खूबसूरत दुनिया को देखने में मदद करने के लिए भगवान की सबसे सुंदर रचना हैं। हालांकि, जब इस खूबसूरत रचना को ज्ञात समस्याओं से प्रभावित होना शुरू होता है, जैसे कि उनके समय की आंखों की बीमारियों पर ध्यान देना। यदि समय में आंखों की समस्याओं का इलाज नहीं किया जाता है तो इसके परिणामस्वरूप आंखों में दृष्टि का नुकसान भी हो सकता है। आंखों की समस्याओं में से एक आंखों की जलन है जो शुष्क आंखों का कारण बनती है। यदि आपको इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो यह एक साइक्लोस्पोरिन दवा उपचार है।

यह immunomodulatory दवाओं cyclosporine से संबंधित है। आंखों की जलन पर विचार करने वाली दवाओं की समस्या। सूखी आंखें सूख जाती हैं। साइक्लोस्पोरिन आँसू के उत्पादन में वृद्धि करता है और आंखों की सूजन भी कम करता है। साइक्लोस्पोरिन का उपयोग आंखों पर लगाने के द्वारा किया जाता है। आंखों की समस्या का इलाज करने के लिए दिन में दो बार उपयोग किया जाता है। 12 घंटे के अंतराल को बनाए रखने के बीच में जरूरी है। हर दिन दवा एक ही समय में लागू करें। यद्यपि साइक्लोस्पोरिन का उपयोग आंखों की जलन के इलाज के लिए किया जाता है, फिर भी यह केवल डॉक्टरों के सुझाव लेने की सलाह देता है।
दवा के साथ स्वच्छता की देखभाल आवश्यक है। यहां उल्लिखित कुछ सुझाव दिए गए हैं। उन्हें पढ़ें। दवा की बोतल का उपयोग करने से पहले हाथ धोना बहुत महत्वपूर्ण है। उपयोग से पहले अच्छी तरह से बोतल हिलाओ। सुनिश्चित करें कि ड्रापर की नोक को अपने हाथों से छूना न पड़े। स्पर्श करने से दवा संक्रमित हो सकती है। बस इन चीजों से सावधान रहें और खुद को एक सुरक्षित उपचार दें।

यदि आप साइक्लोस्पोरिन या इसके अवयवों के लिए एलर्जी हैं तो दवा के लिए उपयुक्त नहीं हैं। इस मामले में दवा से बचें। यदि आप निर्धारित करते हैं तो कोई दवा लेते हैं, पर्चे के बिना प्रत्येक डॉक्टर को उनके बारे में सूचित किया जाना चाहिए। यहां तक ​​कि यदि आप किसी अन्य आंख की दवा का उपयोग करते हैं, तो डॉक्टर को इसके बारे में न बताएं। अतीत में, यदि आप कभी भी अपने डॉक्टर के साथ किसी भी आंख की सर्जरी से गुज़र चुके हैं। गर्भवती महिलाओं और नर्सिंग माताओं को डॉक्टर की सिफारिश के साथ सख्ती से साइक्लोस्पोरिन लेना चाहिए। चिकित्सक यह कहने का सही व्यक्ति है कि क्या आप इस स्थिति में दवा ले सकते हैं या नहीं। संपर्क लेंस पहनते समय इस दवा का प्रयोग न करें। लेंस हटाने के बाद उनके पास 15 मिनट का अंतर भी होता है। शुष्क आंख की समस्याओं से पीड़ित होने पर, यदि आप संपर्क लेंस का उपयोग कर सकते हैं या नहीं तो डॉक्टर से परामर्श लें? इन निवारक उपाय सफल उपचार लेने में बहुत मददगार हैं और सुनिश्चित करें कि आप सही तरीके से दवा का उपयोग कर रहे हैं।
इसी तरह की सावधानी भी दवा के संरक्षण पर ध्यान देती है।

Cyclosporine एक बहुत ही सुरक्षित तरीके से बनाए रखा जाना चाहिए। और `आंखों के लिए दवा, तो अपना प्यार अधिक से अधिक महत्वपूर्ण हो गया। आंखों की दवाओं को जल्दी से खराब कर दिया जाता है अगर वे ठीक से संग्रहित नहीं होते हैं। Ciclosporin हमेशा कमरे के तापमान पर संग्रहीत किया जाना चाहिए। तापमान में अचानक परिवर्तन इसे बेकार बनाते हैं। इस दवा के लिए गर्मी, आर्द्रता और प्रकाश अनुकूल वातावरण भी नहीं हैं। सभी तीन उनकी क्षमता हिट करते हैं। एक कंटेनर में अपनी दवा को ठंडा, अंधेरा जगह में रखें। रसोईघर या बाथरूम जैसे खुले स्थानों में इसे स्टोर न करें। जबकि दवा की नियुक्ति का आश्वासन दिया जाता है कि आपकी बोतल सीधे और अच्छी तरह से बंद है। Cyclosporine बच्चों के लिए पहुंच से बाहर रखने के लिए नहीं है। दवा की समाप्ति तिथि को ध्यान में रखते हुए भी आपके भंडारण का एक अनिवार्य हिस्सा है। घर पर समाप्त हो चुके दवा भंडारण भंडारण निर्देशों के नियमों के खिलाफ पूरी तरह से है। दवा कैसे प्राप्त करें, आप डाउनलोड कर चुके हैं। डंपिंग के बारे में ज्ञान के लिए डॉक्टर से परामर्श लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते और बिल्लियों के लिए एक परेशानी की समस्या के लिए कॉंजक्टिवेटाइटिस 6 समाधानकुत्ते और बिल्लियों के लिए एक परेशानी की समस्या के लिए कॉंजक्टिवेटाइटिस 6 समाधान
अदृश्य आंखों के साथ घर volvigі घरअदृश्य आंखों के साथ घर volvigі घर
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
मेरे बिल्ली का बच्चा दोनों आंखों का स्थायी फाड़ना हैमेरे बिल्ली का बच्चा दोनों आंखों का स्थायी फाड़ना है
चिहुआहुआ की आंखों की देखभालचिहुआहुआ की आंखों की देखभाल
क्या करना है जब आंखों के नीचे सूखी त्वचा आपकी खुशी में काटने के लिए है?क्या करना है जब आंखों के नीचे सूखी त्वचा आपकी खुशी में काटने के लिए है?
मेरा कुत्ता आंखों से बीमार हैमेरा कुत्ता आंखों से बीमार है
कुत्ते में आंखों की देखभालकुत्ते में आंखों की देखभाल
फ्रांसीसी बुलडॉग में छूने पर आंखों के अल्सर और दर्द होते हैंफ्रांसीसी बुलडॉग में छूने पर आंखों के अल्सर और दर्द होते हैं
कुत्ते की आंखों में समस्याएं और बीमारियांकुत्ते की आंखों में समस्याएं और बीमारियां
» » Cyclosporine शुष्क आंख की बीमारी है
© 2022 TonMobis.com