त्वचा सोरायसिस के कारण?




जहां तक ​​सोरायसिस के कारणों का संबंध है, चिकित्सा समुदाय में कई अतिसंवेदनशील सिद्धांत हैं। सोरायसिस एक प्रतिकूल त्वचा रोग है। यह प्रकृति में गैर संक्रामक है और दुनिया की कुल जनसंख्या का लगभग 1-3% इस स्थिति से पीड़ित है। लक्षण काफी प्रसिद्ध हैं और समय के साथ इलाज किया जा सकता है। सोरायसिस के कुछ सामान्य लक्षणों में शरीर के विभिन्न हिस्सों पर लालसा, चांदी के स्केले पैच शामिल हैं, जिनमें खोपड़ी भी शामिल है। कई प्रकार के सोरायसिस होते हैं और सबसे आम प्रकारों में से एक को प्लाक सोरायसिस कहा जाता है। यद्यपि रोग का सटीक कारण ज्ञात नहीं है, यह सोरायसिस के बारे में कई मौजूदा चिकित्सा सिद्धांतों में विस्तारित है।

एक स्वस्थ प्रतिरक्षा प्रणाली एंटीबॉडी की मदद से विदेशी आक्रमणकारियों, जैसे कवक, वायरस और बैक्टीरिया के खिलाफ लड़ती है। सफेद रक्त कोशिकाएं उन रसायनों, उत्पत्ति के देश के साथ एंटीबॉडी उत्पन्न करती हैं जो प्रक्रिया में मदद करती हैं। सोरायसिस के मामले में, सफेद रक्त कोशिकाओं, जिसे टी कोशिकाओं के रूप में भी जाना जाता है, अति सक्रियता में जाएंगे। प्रतिरक्षा प्रणाली का खराबी त्वचा से जुड़ा होता है ताकि इससे इन त्वचा कोशिकाओं के बढ़ते उत्पादन में वृद्धि हो सके। मृत त्वचा कोशिकाओं को तब त्वचा की सतह पर धक्का दिया जाता है, जो सोरायसिस की ओर जाता है। त्वचा कोशिकाओं का सामान्य जीवन चक्र लगभग 30 दिन होता है, हालांकि सोरायसिस त्वचा कोशिकाओं के मामले में वे पूरे जीवन चक्र को तीन दिनों में पूरा करते हैं। टी कोशिकाओं के साथ रसायनों के बढ़ते उत्पादन के साथ, त्वचा की सूजन होगी और, कुछ मामलों में, जोड़ों को बड़े पैमाने पर भुगतना पड़ता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैंडीडा का इलाज करने के लिए प्राकृतिक मीडिया मेंकैंडीडा का इलाज करने के लिए प्राकृतिक मीडिया में
निश्चित रूप से, एक सुंदर त्वचा इंतजार कर रहा हैनिश्चित रूप से, एक सुंदर त्वचा इंतजार कर रहा है
टीका आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार करने का प्राकृतिक तरीका हैटीका आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार करने का प्राकृतिक तरीका है
सूखी त्वचासूखी त्वचा
ड्रग्स डर्मासिस सोरायसिस प्राकृतिक राहतड्रग्स डर्मासिस सोरायसिस प्राकृतिक राहत
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
कुत्ते की कार्डियोवैस्कुलर प्रणालीकुत्ते की कार्डियोवैस्कुलर प्रणाली
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
जड़ी बूटी सोरायसिस के लिए घरेलू उपचारजड़ी बूटी सोरायसिस के लिए घरेलू उपचार
सक्रिय मनुका शहद की चिकित्सा शक्तियों की खोज करेंसक्रिय मनुका शहद की चिकित्सा शक्तियों की खोज करें
» » त्वचा सोरायसिस के कारण?
© 2022 TonMobis.com