जड़ी बूटी सोरायसिस के लिए घरेलू उपचार




दुनिया भर में सोरायसिस से पीड़ित बहुत से लोग हैं। कुछ सरल, साथ ही लागत प्रभावी तकनीकें हैं जो त्वचा की स्थिति से छुटकारा पाने में मदद करती हैं। हमने प्राकृतिक उपचार विकसित किए हैं जो कि किसी भी तरह के दुष्प्रभावों से अत्यधिक प्रभावी और मुक्त साबित हुए हैं। बीमारी का कोई विशिष्ट कारण नहीं है और इसलिए इससे निपटने के लिए कोई विशिष्ट दवा तैयार नहीं की गई है। हालांकि, आप नीचे वर्णित इन प्राकृतिक उपचारों के साथ रोग के लक्षणों को कम कर सकते हैं।

हनी स्वस्थ त्वचा के लिए सबसे अच्छे संभव तत्वों में से एक है। आप खुजली और त्वचा की जलन को राहत देने के प्रभावित क्षेत्रों में शहद और दालचीनी का मिश्रण लागू कर सकते हैं।

और `अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखने के लिए आवश्यक है। अपने शरीर को पूरे दिन जितना संभव हो उतना सूखा रखें। साबुन का उपयोग करने का प्रयास करें जिसमें प्राकृतिक तेल और अवयव शामिल हैं।

समुद्र के पानी में स्नान सोरायसिस के लिए सबसे प्रभावी उपचार में से एक है। तो अगर आप तटीय क्षेत्रों में रहते हैं को भी हो, आप शर्त के लक्षणों को कम करने के लिए पानी में स्नान कर सकते हैं।

आपने जिन खुजली बंद करो और त्वचा के लिए कुछ प्राकृतिक प्रकाश में जोड़ने के लिए, लहसुन का तेल और एलोवेरा का एक संयोजन लागू कर सकते हैं।

पुरानी त्वचा की स्थिति के लिए वर्जिन नारियल का तेल भी प्रभावी साबित हुआ है। सोरायसिस प्लेक के आकार को कम करने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में तेल को नियमित रूप से लागू करना आवश्यक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एलर्जी एक्जिमा से राहत प्राप्त करेंएलर्जी एक्जिमा से राहत प्राप्त करें
7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज
सूखी त्वचासूखी त्वचा
ड्रग्स डर्मासिस सोरायसिस प्राकृतिक राहतड्रग्स डर्मासिस सोरायसिस प्राकृतिक राहत
मुँहासे इलाज के लिए प्राकृतिक उपचारमुँहासे इलाज के लिए प्राकृतिक उपचार
सभी प्राकृतिक मुँहासा उपचार प्रणालीसभी प्राकृतिक मुँहासा उपचार प्रणाली
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
त्वचा फोड़े के बहुलककरण के लिए प्राकृतिक उपचारत्वचा फोड़े के बहुलककरण के लिए प्राकृतिक उपचार
Pimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाजPimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाज
» » जड़ी बूटी सोरायसिस के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com