सक्रिय मनुका शहद की चिकित्सा शक्तियों की खोज करें




क्या आप जानते थे कि शरीर की कोशिकाओं की बाहरीतम परत, त्वचा संक्रामक एजेंटों के आंतरिक अंगों की रक्षा करने में मदद करती है? हालांकि, कभी-कभी, बैक्टीरिया कुछ त्वचा कोशिकाओं में "घोंसला" कर सकता है। जब ऐसा होता है, शरीर की रक्षा तंत्र खेल में आते हैं।

चूंकि एंडोथेलियल कोशिकाएं सूक्ष्म जीवों पर हमला करने के खिलाफ लड़ती हैं, इसलिए त्वचा लाल, सूजन और स्पर्श में गर्म हो सकती है, यानी, यह सूजन हो जाती है। त्वचा के लिए सक्रिय मनुका शहद का उपयोग सूजन और परेशान त्वचा कोशिकाओं को राहत ला सकता है। यह बताता है कि त्वचा की जलन के लिए कुछ उपचार मनुका शहद उत्पादों का उपयोग क्यों करते हैं।

सक्रिय जीवाणुरोधी मनुका हनी प्रोटीन बिल्डअप को निराश करती है जो तब होती है जब त्वचा एक आक्रामक और संक्रामक एजेंट से लड़ रही है। मनुका शहद उत्पादों में ऐसे तत्व होते हैं जो एंटी-विषाक्त प्रोटीन के संचय से जुड़े दर्द को कम कर सकते हैं। साथ में, इन दो त्वचा देखभाल प्रभावित त्वचा कोशिकाओं में रक्त की उपलब्धता में वृद्धि में मदद करता है।

इस रक्तचाप में वृद्धि से प्रभावित त्वचा कोशिकाओं में ऑक्सीजन होता है। यह रक्त प्रवाह में वृद्धि कोशिकाओं को पोषक तत्वों का एक अतिरिक्त स्तर लाती है जो सूक्ष्मजीवों पर हमला करके क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पोषण और ऑक्सीजन शहद के साथ किसी न किसी और लाल त्वचा का इलाज करने के लिए काम कर सकते हैं।

त्वचा की मरम्मत के लिए जैव रासायनिक प्रतिक्रियाओं के कोरस की आवश्यकता होती है। इन प्रतिक्रियाओं में से कई एंजाइमों द्वारा उत्प्रेरित होते हैं। शरीर में कई एंजाइम सह-एंजाइमों की उपस्थिति पर निर्भर करते हैं। Coenzymes महत्वपूर्ण खनिज होते हैं। यह तथ्य मौलिक कारण स्थापित करता है कि प्रत्येक व्यक्ति को खनिजों, जस्ता और तांबा जैसे खनिजों में समृद्ध खाद्य पदार्थों को खाने का प्रयास करना चाहिए।

सक्रिय मनुका शहद में भी एक या अधिक खनिज होते हैं? मनुका शहद उत्पादों से बचें जस्ता और तांबा के अतिरिक्त स्रोत के साथ त्वचा प्रदान करते हैं? वह ऐसा नहीं करता है। त्वचा पर शहद लगाने से त्वचा को गीला कर दिया जाता है। इसमें एक उपचार पर्यावरण में क्षतिग्रस्त एंडोथेलियल कोशिकाएं स्थापित की जाती हैं। त्वचा को अभी भी रेखांकित किया जाता है जब यह पोषक तत्व, महत्वपूर्ण पोषक तत्व भी प्राप्त करता है।

त्वचा को शहद में उजागर करने में कुछ भी गलत नहीं है जो त्वचा कोशिकाओं के गठन को सुविधाजनक तरीके से बनाने में मदद कर सकता है जो किसी भी परत को उठाने में मदद करता है। उस परत को हटाने जो शरीर की सतह पर अंतरिक्ष बनाता है, जिसमें अंतरिक्ष नई एंडोथेलियल कोशिकाएं मरम्मत की गई कोशिकाओं की सीमाओं के निकट बन सकती हैं।

हालांकि, जो लोग क्षतिग्रस्त त्वचा को ठीक करने के लिए शहद को देखते हैं उन्हें इस सवाल से पूछना चाहिए: "वे नई स्वस्थ कोशिकाएं कैसे हो सकती हैं?" स्वस्थ कोशिकाएं स्पर्श के लिए दृढ़ हैं। उनमें कोलेजन और इलास्टिन जैसे प्रोटीन होते हैं। प्रभावी त्वचा देखभाल ऐसे प्रोटीन के उत्पादन को उत्तेजित करती है।

त्वचा की उम्र बढ़ने से कोलेजन और इलास्टिन का उत्पादन करने की क्षमता खो जाती है। त्वचा की उम्र बढ़ने में इन दो प्रोटीन की कमी है। यही कारण है कि त्वचा की उम्र बढ़ने से इसकी ताकत कम हो जाती है। यह शिकन और डुबकी शुरू होता है। उम्र बढ़ने वाली त्वचा कोशिका की तरह किसी भी स्थिति में क्षतिग्रस्त त्वचा की मरम्मत नहीं करना चाहती है। यही कारण है कि त्वचा की मरम्मत शुरू नहीं होनी चाहिए और शहद के एक साधारण आवेदन के साथ समाप्त होना चाहिए।

यह अच्छा है जब सक्रिय मनुका शहद क्षतिग्रस्त त्वचा के क्षेत्र को कवर करता है, लेकिन यह शानदार तन दिखने में सक्षम होने के लिए भी अच्छा लगता है। जो कुछ भी अच्छा लगता है वह स्वस्थ त्वचा के गठन को प्रोत्साहित नहीं करता है। कुछ लोग वसा सैंडविच खाते हैं, क्योंकि यह भूख को संतुष्ट नहीं करता है। इससे उन्हें अच्छा लगता है। हालांकि, ये खाद्य पदार्थ त्वचा कोशिकाओं को विटामिन और खनिजों की आपको नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।

प्रभावी त्वचा देखभाल में उन उत्पादों का उपयोग शामिल होना चाहिए जो शरीर में प्राकृतिक जैव रासायनिक प्रतिक्रियाओं के प्रदर्शन में सुधार करते हैं। ये उत्पाद त्वचा को अच्छी तरह से बनाए रखने और युवा उपस्थिति को बनाए रखने में मदद करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कभी-कभी, चेहरे की त्वचा देखभाल अच्छी से ज्यादा नुकसान करती हैकभी-कभी, चेहरे की त्वचा देखभाल अच्छी से ज्यादा नुकसान करती है
झुर्री के लिए प्रभावी त्वचा देखभाल: आपको क्या जानने की जरूरत हैझुर्री के लिए प्रभावी त्वचा देखभाल: आपको क्या जानने की जरूरत है
प्राकृतिक उपचार झुर्रियों - प्राकृतिक दुनिया की सबसे अच्छी विरोधी शिकन देखभाल क्या है?प्राकृतिक उपचार झुर्रियों - प्राकृतिक दुनिया की सबसे अच्छी विरोधी शिकन देखभाल क्या है?
एंटीऑक्सीडेंट त्वचा देखभाल के बारे में जानेंएंटीऑक्सीडेंट त्वचा देखभाल के बारे में जानें
त्वचा फोड़े के बहुलककरण के लिए प्राकृतिक उपचारत्वचा फोड़े के बहुलककरण के लिए प्राकृतिक उपचार
क्या करना है जब आंखों के नीचे सूखी त्वचा आपकी खुशी में काटने के लिए है?क्या करना है जब आंखों के नीचे सूखी त्वचा आपकी खुशी में काटने के लिए है?
एक सक्रिय एजेंट के रूप में सक्रिय मनुका शहदएक सक्रिय एजेंट के रूप में सक्रिय मनुका शहद
शुष्क त्वचा से छुटकारा पाने में सक्षम सही सामग्री के साथ मॉइस्चराइजिंग चेहरेशुष्क त्वचा से छुटकारा पाने में सक्षम सही सामग्री के साथ मॉइस्चराइजिंग चेहरे
प्राकृतिक उपचार झुर्री :: कार्यात्मक केरातिन एक प्राकृतिक शिकन इलाज है?प्राकृतिक उपचार झुर्री :: कार्यात्मक केरातिन एक प्राकृतिक शिकन इलाज है?
आंखों से आसानी से झुर्रियों को हटा देंआंखों से आसानी से झुर्रियों को हटा दें
» » सक्रिय मनुका शहद की चिकित्सा शक्तियों की खोज करें
© 2022 TonMobis.com