इन बीमारियों को आपके कुत्ते की पूंछ में देखा जाएगा

इन बीमारियों को आपके कुत्ते की पूंछ में देखा जाएगा
सीसी छवि: अमेज़ॅन कैरस

यदि आपने देखा है कि आपका कुत्ता हाल ही में पूंछ में बालों को खो देता है तो सलाह दी जाती है कि आप ध्यान दें क्योंकि आपको चिकित्सा सहायता की आवश्यकता हो सकती है। ऐसी कई बीमारियां और स्थितियां हैं जिनके परिणामस्वरूप पूंछ में बालों को अलग करना पड़ता है, हालांकि वे आम तौर पर उन्हें अपने कुत्ते को अपने सामान्य जीवन के साथ जारी रखने की अनुमति दे सकते हैं। यहां मुख्य समस्याएं हैं जो इस समस्या का कारण बनती हैं:

कुंडिंग सिंड्रोम

कुशिंग सिंड्रोम हार्मोन कोर्टिसोल के अतिरिक्त उत्पादन द्वारा उत्पादित होता है, जो अंतःस्रावी तंत्र को नियंत्रित करता है। यह आम तौर पर छोटी नस्लों जैसे कि पूडल या छोटे स्केनौज़र में प्रस्तुत किया जाता है। इससे बचा नहीं जा सकता है और अगर किसी ट्यूमर या दवा के कारण होता है तो उसके उपचार में सर्जरी शामिल होती है। अपने सबसे उन्नत राज्य में यह कुल नुकसान का उत्पादन करता है फर पूंछ में "चूहे की पूंछ" के रूप में जाना जाने वाला प्रभाव उत्पन्न होता है, इसलिए आदर्श इसे शुरुआती चरण में पहचानना है।

Fleas के लिए एलर्जी या अतिसंवेदनशीलता




फ्लीस आमतौर पर एक खतरा नहीं होता है लेकिन कुत्ता एलर्जी होने पर एक बन सकता है। आम तौर पर पूंछ के आधार पर इसका बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है, जो अपने कोट को खो देता है क्योंकि जब तक उन्हें चोट पहुंच जाती है तब तक वे असंगत रूप से खरोंच करते हैं। इसका एंटीप्लगस के साथ इलाज किया जाता है और जब वे बहुत प्रचुर मात्रा में होते हैं तो एक पशुचिकित्सा की देखरेख में एक उपचार किया जाना चाहिए।

सरकोप्टिक मैंज

पिस्सू एलर्जी के प्रभाव के समान, यह पूंछ के आधार पर फर का लगभग कुल नुकसान उत्पन्न करता है। कुत्ता धीरे-धीरे खरोंच करता है और यदि इसका इलाज जल्द ही नहीं किया जाता है तो यह पूरे शरीर में फैल सकता है और इलाज के लिए प्रतिरोधी बन सकता है। आप दवा के साथ इलाज के लिए पशुचिकित्सा जा सकते हैं, लेकिन यदि आप बजट पर कम हैं तो आप एक स्प्रे के साथ ठंडा छिड़काव कर सकते हैं और एक बार स्प्रे के साथ ठंडा छिड़काव कर सकते हैं। यदि आपको सुधार दिखाई नहीं देता है, तो आपको तुरंत एक पेशेवर के पास जाना चाहिए।

जैसा कि आप देखते हैं कि इन स्थितियों में से अधिकांश का इलाज करना संभव है। कुछ मायनों में आपके कुत्ते की पूंछ भी एक स्वास्थ्य संकेतक है। यह संचार का साधन है और आपके संतुलन में योगदान देता है ताकि आपको अवश्य ही अवश्य ही मिल सके उसका ख्याल रखना शरीर के किसी अन्य हिस्से की तरह। यह एक बहुत ही संवेदनशील क्षेत्र है इसलिए असुविधा जो आपको प्रभावित करती है, अधिक तीव्र महसूस करती है। यदि आपको इनमें से कोई भी बीमारी आपकी पूंछ की जांच करती है और आपको आपकी मदद करने के लिए कुछ जानकारी मिल सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
मेरी dglymata पूंछ विस्फोट की नोक हैमेरी dglymata पूंछ विस्फोट की नोक है
कुत्तों की पूंछ क्या है?कुत्तों की पूंछ क्या है?
कुत्तों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और कारणकुत्तों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और कारण
लाल देखा मैक्स स्टंपी बिल्लीलाल देखा मैक्स स्टंपी बिल्ली
मैक्स टैब्बी चांदी चढ़ाया बिल्लीमैक्स टैब्बी चांदी चढ़ाया बिल्ली
जापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचाजापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचा
बिल्ली की पूंछ के आधार पर अचानक डंकबिल्ली की पूंछ के आधार पर अचानक डंक
मेरी बिल्ली में पूंछ पर बालों की कमी हैमेरी बिल्ली में पूंछ पर बालों की कमी है
बिल्लियों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और उपचारबिल्लियों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
» » इन बीमारियों को आपके कुत्ते की पूंछ में देखा जाएगा
© 2022 TonMobis.com