कुत्तों की पूंछ क्या है?

कुत्तों की पूंछ क्या है?
सीसी छवि: Damián 1725

सौंदर्यशास्त्र की खोज में, कई लोग अपने कुत्तों को पूंछ काट लें . ऐसी दौड़ें हैं जिनका उपयोग हम पूंछ के बिना देखने के लिए भी किया जाता है, उदाहरण के लिए, डोबर्मन। लेकिन यह उपाय हानिरहित से बहुत दूर है, क्योंकि कुत्तों की पूंछ विभिन्न चीजों की सेवा करती है:

1.- कुत्ते अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अपनी पूंछ का उपयोग करते हैं . उदाहरण के लिए, हम जानते हैं कि यदि वह आगे बढ़ रहा है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि वह खुश है और यदि वह इसे छुपाता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह डरता है।

2.- यह उन्हें अपनी शेष राशि बनाए रखने में भी मदद करता है , चूंकि पूंछ कुत्ते की रीढ़ की हड्डी की निरंतरता है, इसलिए कुछ आंदोलनों के लिए यह बहुत जरूरी है, जैसे मोड़ना।

3.- कतार की उपयोगिताओं में से एक यह है कि यह इसके लिए उपयोगी है अभिविन्यास की भावना , चूंकि इसके साथ, वे उदाहरण के लिए जांच कर सकते हैं, वे स्थान जहां वे स्थानांतरित होते हैं।

4.- पूंछ के माध्यम से, वे अपनी तरह के दूसरों के साथ संवाद करते हैं , चूंकि इसे स्थानांतरित करके, यह एक प्रशंसक के रूप में कार्य करता है और इसकी सुगंध फैलता है, ताकि दूसरों को पता चले कि यह वहां है।




5.- आप अपना संकेत भी दे सकते हैं स्वास्थ्य की स्थिति , चूंकि ऐसी बीमारियां हैं जिन्हें आप यह देखने के लिए देख सकते हैं कि आपका कुत्ता, उदाहरण के लिए, इस क्षेत्र में बाल खो रहा है या नहीं।

जैसा कि आप देख सकते हैं, अगर आप अपने कुत्ते की पूंछ काटते हैं, यह एक इंसान की तरह चेहरे की अभिव्यक्ति नहीं है . इस तरह, वह खुद को व्यक्त नहीं कर सकता था या दूसरों के साथ पर्याप्त रूप से संवाद नहीं कर सका। इसके अलावा, उस व्यक्ति के पास होगा अपनी शेष राशि को बनाए रखने में कठिनाइयों और आप अक्सर दुर्घटनाग्रस्त हो जाएंगे , क्योंकि मैं उस स्थान के आयामों को नहीं जानता जिसके माध्यम से यह चलता है। मुझे उन सभी के माध्यम से क्यों जाना होगा? , क्योंकि किसी ने फैसला किया कि अगर वे शरीर के एक हिस्से को विचलित कर देते हैं तो यह बेहतर ढंग से बेहतर दिखता है और इस प्रकार वह स्वैच्छिक रूप से समाज में प्रवेश करना मुश्किल बना देता है।

ध्यान में रखना एक और मुद्दा है, वह है यह बहुत दर्दनाक है , चाहे जो भी किया गया हो और चाहे जो भी बदतर है, कटौती पशु चिकित्सक के अलावा किसी अन्य व्यक्ति द्वारा की जाती है है कुत्ते को गंभीर संक्रमण के लिए उजागर करता है इससे मृत्यु हो सकती है।

उपर्युक्त सभी के लिए, अपने पालतू जानवर को पूंछ काटने के लिए डीसीडिरेट से पहले ध्यान से सोचें। आपका कुत्ता आपके सभी प्यार और सम्मान का हकदार है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते की पूंछ के शीर्ष पर काले अंडे हैंमेरे कुत्ते की पूंछ के शीर्ष पर काले अंडे हैं
मेरी dglymata पूंछ विस्फोट की नोक हैमेरी dglymata पूंछ विस्फोट की नोक है
Pitbull पूंछ उठाना नहीं चाहता क्योंकि यह दर्द होता हैPitbull पूंछ उठाना नहीं चाहता क्योंकि यह दर्द होता है
पूंछ को अपने कुत्ते को काटना चाहिए?पूंछ को अपने कुत्ते को काटना चाहिए?
कुत्तों के साथ संवाद करें: यह कैसे किया जाता है?कुत्तों के साथ संवाद करें: यह कैसे किया जाता है?
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
मेरी बिल्ली ने अपनी पूंछ का एक हिस्सा खो दियामेरी बिल्ली ने अपनी पूंछ का एक हिस्सा खो दिया
बिल्ली पूंछ की नोक पर फर का एक बड़ा हिस्सा खो दियाबिल्ली पूंछ की नोक पर फर का एक बड़ा हिस्सा खो दिया
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
लैब्राडोर अपनी पूंछ पकड़ने नहीं देता हैलैब्राडोर अपनी पूंछ पकड़ने नहीं देता है
» » कुत्तों की पूंछ क्या है?
© 2022 TonMobis.com