यॉर्कशायर टेरियर की सबसे लगातार बीमारियां

यॉर्कशायर टेरियर की सबसे लगातार बीमारियां

अलग हैं स्वास्थ्य समस्याएं जो योरशायर टेरियर को प्रभावित कर सकता है और यह है कि, नस्ल के अधिकांश कुत्तों के साथ होता है, "योरकी" के पास विभिन्न पीड़ित होने का एक पूर्वाग्रह है अनुवांशिक रोग . चाहे आपके पास बुजुर्ग यॉर्कशायर टेरियर या पिल्ला हो, यह लेख आपको यॉर्कशायर टेरियर की जन्मजात बीमारियों के बारे में जानने में मदद करेगा जो अक्सर होता है। समय पर उन्हें पहचानना जरूरी है।

यह मत भूलना कि अगर आपके कुत्ते को किसी भी मामले में इन रोगियों में से किसी को भी पीड़ित किया जाता है तो आपको इसे पुन: उत्पन्न करने की अनुमति देनी चाहिए, क्योंकि इससे पिल्ले भी पीड़ित हो सकते हैं। विशेषज्ञ एनीमल में नीचे खोजें यॉर्कशायर टेरियर की सबसे लगातार बीमारियां :

आप में रुचि भी हो सकती है: यॉर्कशायर टेरियर की देखभाल

सबसे आम यॉर्कशायर टेरियर दौड़ के रोग

इसके बाद हम आपको बीमारियां दिखाएंगे वे एक में प्रस्तुत किए जाते हैं अभ्यस्त दौड़ में और कभी-कभी, गैर-जिम्मेदार उपवास से भी संबंधित होते हैं:

  • रेटिना डिस्प्लेसिया : रेटिना का असामान्य विकास है और आमतौर पर दृश्य विकार या अंधापन का कारण बनता है। तीन तरीके हैं और, दुर्भाग्य से, यह वास्तव में ज्ञात नहीं है कि कैसे फॉर्म 1 कुत्ते की दृष्टि को प्रभावित करता है। कोई इलाज नहीं है।
  • entropion : इस आंख की बीमारी कुत्ते की पलक को अंदर की ओर झुकने, आंखों को परेशान करने और यहां तक ​​कि गंभीर दृश्य हानि का कारण बनती है। जब कुत्ता वयस्क होता है तो इसे शल्य चिकित्सा से ठीक किया जाता है।
  • पोर्टोसिस्टमिक व्युत्पन्न : आमतौर पर यह प्रकट होता है जब कुत्ता अभी भी एक पिल्ला है और जिगर के संचलन में एक दोष है, फ़िल्टर और कुत्ते की विषाक्तता जा रहा है बिना वेना कावा पारित करने के लिए है, जो भी मस्तिष्क संबंधी समस्याओं को उत्पन्न कर सकते खून के कारण। उपचार के लिए सर्जरी की आवश्यकता है।
  • ट्रेकेल पतन : ट्रेकेआ की एक संकुचन होती है जो कुत्ते को खांसी सूखने का कारण बनती है। यह आमतौर पर शारीरिक व्यायाम या पानी या भोजन के इंजेक्शन से पहले प्रकट होता है। कुत्तों "चाय कप" में यह बहुत आम है। इसे दवा के उपयोग से नियंत्रित किया जा सकता है।
  • Patellar विस्थापन : यह पेटेला का विस्थापन है और यह एक विकृति के कारण हो सकता है। कभी-कभी इसे एक ही स्थान पर वापस रखा जा सकता है, लेकिन दूसरों में इसे पशुचिकित्सा द्वारा प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए। लंबे समय तक, संयुक्त परिवर्तनों के कारण, पेटेलर विस्थापन ऑस्टियोआर्थराइटिस का कारण बन सकता है। मामले की गंभीरता के आधार पर, कुत्ते को सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है।

इन बीमारियों के अलावा हमने उल्लेख किया है, यॉर्कशायर टेरियर भी निम्नलिखित रोगों को पीड़ित करने के लिए अतिसंवेदनशील है, आमतौर पर एक के साथ कम घटनाएं :

  • जलशीर्ष : इस हालत मस्तिष्क के गुहाओं में जमा करने के लिए मस्तिष्कमेरु द्रव का कारण बनता है, असामान्य आंदोलनों, दौरे, दृष्टि समस्याओं और दूसरों के बीच स्पष्ट दर्द के कारण। आमतौर पर दवा का उपयोग किया जाता है हालांकि जल निकासी आवश्यक हो सकती है।
  • प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी : रेटिना की गिरावट को संदर्भित करता है और हालांकि यह आमतौर पर तब प्रकट होता है जब कुत्ता बुजुर्ग होता है, कुछ मामलों में यह पहले हो सकता है। कोई इलाज नहीं है।
  • मोतियाबिंद : यह बीमारी कुत्ते की आंखों के लेंस की अस्पष्टता का कारण बनती है, जिससे दृश्य विकार और यहां तक ​​कि अंधापन भी होता है। इसे सर्जरी से हटाया जा सकता है।
  • सूखी केराटोकोनजेक्टिवेटाइटिस : यह आँसू का खराब उत्पादन है जो आंखों में सूखापन का कारण बनता है। बाद में जलन, अल्सर, निशान और यहां तक ​​कि अंधापन भी दिखाई दे सकता है। यह आंख की आर्द्रता को बनाए रखकर नियंत्रित किया जा सकता है।
  • खालित्य : यह यॉर्कशायर के मामले में एक विशिष्ट फर पैटर्न है, जो कुत्तों में विशिष्ट अलगाव का एक प्रकार है। बाल असमान बढ़ते हैं और बालों के झड़ने प्रकट होते हैं। मॉइस्चराइजिंग रिनस के आधार पर आवधिक उपचार के माध्यम से, बालों के टूटने को नियंत्रित करने के लिए दवाओं और शैंपू का उपयोग नियंत्रित किया जा सकता है।
  • जन्मजात hypotrichosis : कुत्ते की त्वचा की एक और समस्या है। बालों के रोम की कमी के कारण इसमें बालों का नुकसान होता है। दांत या पसीना ग्रंथियों को प्रभावित किया जा सकता है और यह स्थायी है।
  • गुप्तवृषणता इसे "टेस्टिकल्स का प्रतिधारण" भी कहा जाता है और तब होता है जब अंडकोष पेट से नीचे स्क्रोटम तक नहीं जाते हैं। अगर 6 महीने में एक पुरुष कुत्ता टेस्टिकल्स नहीं दिखाता है, तो हम खुद को क्रिप्टोरिडिज्म से पहले पाएंगे। यह कण की आवश्यकता है।
  • कुंडिंग सिंड्रोम "हाइपरड्रेनोकोर्टिसिज्म" के रूप में भी जाना जाता है, इसमें कोर्टिसोल के अतिरिक्त होने के कारण अंतःस्रावी विकार होता है। यह कुत्ते के चयापचय और व्यवहार को प्रभावित करता है। अगर ट्यूमर होता है या कोर्टिसोल को नियंत्रित करने के लिए दवा के उपयोग के माध्यम से इसका शल्य चिकित्सा किया जा सकता है।
  • लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग : यह छोटी नस्लों के पिल्ले या युवा कुत्तों में दिखाई देता है और मादा के सिर के अपघटन या नेक्रोसिस का कारण बनता है। जिस कुत्ते को पीड़ित होता है वह मजबूत दर्द और लापरवाही करता है।
  • शेकर सिंड्रोम : शरीर के एक सामान्य धमाके द्वारा पहचाना जा सकता है और आमतौर पर युवा कुत्तों में प्रकट होता है। यह चलने में कठिनाई का कारण बनता है और विशिष्ट फार्माकोलॉजी के माध्यम से इसका इलाज किया जा सकता है।
  • पेटेंट डक्टस धमनी : अधिकतर घटनाओं के साथ महिला कुत्तों को प्रभावित करता है और रक्त को हृदय के माध्यम से अनावश्यक रूप से फैलता है, जिससे टर्मिनल दिल की विफलता होती है। पिल्ला के जीवन के पहले 24 या 48 घंटों के दौरान, प्रारंभिक सर्जरी की आवश्यकता होती है।
  • urolithiasis इसे "पत्थरों" या "पत्थरों" के रूप में भी जाना जाता है जो मूत्र क्रिस्टलाइज करते समय बनते हैं। यह आमतौर पर जीवाणु संक्रमण का कारण बनता है और दवा और सर्जरी के उपयोग की आवश्यकता हो सकती है।
सबसे आम यॉर्कशायर टेरियर दौड़ के रोग

दुर्लभ योरकी कुत्तों के रोग




अंत में हम दो बीमारियों का उल्लेख करेंगे कम सामान्य लेकिन पशु चिकित्सकों और शोधकर्ताओं के बीच सर्वसम्मति के अनुसार, दौड़ में भी मौजूद है:

  • कॉर्नियल डाइस्ट्रोफी : एक विसंगति है जो कॉर्निया को आम तौर पर प्रभावित करती है, और यह पुरानी या आवर्ती अल्सर का कारण बनती है। इस प्रकार के आधार पर, कुत्ते को इलाज के लिए दवा या सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है।
  • त्वचीय साइनस : भ्रूण के विकास जो वापस, जहां सीबम, मृत त्वचा कोशिकाओं और बाल जम जाता है, दर्द और संक्रमण पैदा करने में एक भट्ठा का कारण बनता है के दौरान कुरूपता कारण होता है। सर्जिकल हटाने की आवश्यकता है।
दुर्लभ योरकी कुत्तों के रोग

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं यॉर्कशायर टेरियर की सबसे लगातार बीमारियां , हमारी सलाह है कि आप वंशानुगत बीमारियों के बारे में हमारी अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

ग्रन्थसूची
  • यूपीईआई - प्रिंस एडवर्ड आइलैंड विश्वविद्यालय
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यॉर्कशायर टेरियर सब कुछ तोड़ देता हैयॉर्कशायर टेरियर सब कुछ तोड़ देता है
यॉर्कशायर टेरियर ने आधा चॉकलेट बार खा लिया हैयॉर्कशायर टेरियर ने आधा चॉकलेट बार खा लिया है
श्वास लेने पर यॉर्कशायर टेरियर छोटे शोर बनाता हैश्वास लेने पर यॉर्कशायर टेरियर छोटे शोर बनाता है
यॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई हैयॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई है
एक यॉर्कशायर टेरियर कान से चिपका हुआ है और आंखों में बहुत सारी अंतराल हैएक यॉर्कशायर टेरियर कान से चिपका हुआ है और आंखों में बहुत सारी अंतराल है
आंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्लाआंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्ला
यॉर्कशायर टेरियर डूबता है और लगातार छींकता हैयॉर्कशायर टेरियर डूबता है और लगातार छींकता है
पिल्ला को पराजित करने में समस्याएं हैंपिल्ला को पराजित करने में समस्याएं हैं
आंखों में ग्रेनाइट के साथ यॉर्कशायरआंखों में ग्रेनाइट के साथ यॉर्कशायर
यॉर्कशायर टेरियर, एक बहुत ही हंसमुख बच्चायॉर्कशायर टेरियर, एक बहुत ही हंसमुख बच्चा
» » यॉर्कशायर टेरियर की सबसे लगातार बीमारियां
© 2022 TonMobis.com