पैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकार

पैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकार

बाजार में छोटे घरेलू पक्षियों जैसे हमारे दोस्त पैराकेट के लिए पिंजरों के असंख्य मॉडल हैं, हालांकि उनमें से सभी आदर्श या यहां तक ​​कि पर्याप्त नहीं हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में न केवल हम विस्तार करेंगे पैराकेट के लिए पिंजरे के प्रकार , दैनिक देखभाल पर बहुत उपयोगी सलाह सहित, हम आपको प्रत्येक विशिष्ट मामले के लिए प्रासंगिक जानकारी भी प्रदान करेंगे।

हम यह देखने जा रहे हैं कि एक पैराकेट के पिंजरे को क्या पूरा करना चाहिए या कई नमूने निवास किए जाएंगे।

आप में रुचि भी हो सकती है: ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट की देखभाल करना
सूची

एक बड्डी पिंजरे कैसे होना चाहिए?

यहां तक ​​कि जब पैराकेट एक पक्षी है जिसे दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हमारे घर से मुक्त उड़ान भरने के बिंदु पर पालतू हो सकता है, तब भी यह समय होगा जब यह अपने पिंजरे में रहना चाहिए। आपको अपने पक्षियों को खिड़कियों को मारने से रोकने के बारे में सूचित करना चाहिए।

पिंजरे में खाने और पीने के लिए जाना होगा, और यह क्या हित है एक पिंजरे जितना संभव हो उतना आरामदायक उनके लिए और वह उन्हें छोटी उड़ानों और झुकाव सहित स्वतंत्रता में रहने वाले पैराकेट में गतिविधियों या आंदोलनों को सामान्य करने की अनुमति देता है।

इन आंदोलनों में से एक चढ़ना है। पैराकेट अपने केबिन के सलाखों पर चढ़ना पसंद करते हैं जैसे कि वे छोटी शाखाएं थीं, छत से ऊपर की ओर लटका और हजारों झुकाव करते हैं। इस कारण से पैराकेट का पिंजरा या तो क्षैतिज सलाखों या वाट बार होना चाहिए ताकि वे अपने चढ़ाई के लिए समर्थन के बिंदु के रूप में कार्य कर सकें।

तोता कुछ (लगभग सभी पिंजरों budgies शामिल किया लाने के लिए) इस तरह के झूले के रूप में खिलौने या आनंद लेने के एक फांसी स्थिरता एक घंटी में समाप्त हो गया या एक खड़खड़ कि यह तोता की पहुंच के भीतर है इतना है कि यह यह हिला और यह ध्वनि कर सकते हैं अपने होगा। यह आवश्यक है कि पिंजरे में कुछ ट्रांसवर्स ध्रुव हों, क्योंकि वे पक्षी हैं जहां पक्षी अपने समय का एक बड़ा हिस्सा खर्च करता है और जहां यह आमतौर पर सो जाता है।

वैसे भी, भले ही हमारे पालतू जानवर विभिन्न सामान और खिलौने का आनंद लेते हैं, यह महत्वपूर्ण है अंतरिक्ष अधिभारित मत करो . यह याद रखना उचित है कि पैराकेट के लिए कोई पिंजरा बहुत बड़ा नहीं है और हाँ बहुत छोटे हैं।

एक बड्डी पिंजरे कैसे होना चाहिए?

और कुछ पैराकेट्स?

जब एक ही डिब्बे में एक से अधिक नमूने होने की इच्छा होती है, तो कुछ सावधानी बरतनी चाहिए:

  • बड्डी वे जीवन के लिए दोस्ताना करते हैं . झगड़े से बचने के लिए, यह आवश्यक है कि कई पुरुष हैं क्योंकि प्रति पिंजरे महिलाएं हैं।
  • जोड़ों का मामला हमेशा इतना आसान नहीं होता है, ऐसा हो सकता है कि हमारे एक या अधिक पैराकेट्स पहले से ही अपने साथी को पहले ही चुन चुके हैं। यह भी हो सकता है कि जो लोग कंपनी के बिना समय बिताते हैं, उनके मानव साथी को एक जोड़े के रूप में लें। पैराकेट्स के बीच ईर्ष्या के दृश्य भी हो सकते हैं, iexcl- यह मेरे साथ हुआ है!
  • कुछ पैराकेट सही ढंग से घर बनाने के लिए हमें चुनने पर विचार करना चाहिए एक पिंजरे से अधिक व्यापक , बड़े आकार (120 x 70 x 90 सेंटीमीटर), उनके लिए उड़ान भरने के लिए पर्याप्त जगह के साथ।
  • पैराकेट्स की एक से अधिक जोड़ी होने के कारण यह संभव है क्योंकि यह उन जानवरों के बारे में है जो आमतौर पर दूसरों के साथ एक दूसरे के साथ स्थान साझा करने का आनंद लेते हैं।
  • यदि हमारे पास पर्याप्त जगह है तो हम बगीचे में फ्लायर स्थापित करने के विकल्प पर भी विचार कर सकते हैं। इसमें मेस और फिक्स्ड बार के साथ बनाया गया एक बड़ा केबिन होता है जो इसमें बड़ी संख्या में प्रतियों की अनुमति देता है।
  • अंत में, और एक टिप के रूप में, हम आपको उन पिंजरों को देखने की सलाह देते हैं जिनमें विभाजित होने की संभावना है। यह एक बहुत उपयोगी उपकरण है क्योंकि यह हमें कुछ अवधि में नर और मादा को अलग करने की अनुमति देता है, किसी बीमारी के संदेह से पहले सावधानी बरतता है या पैराकेट्स के बीच झगड़े से बचता है। बेशक, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि पिंजरे के प्रत्येक वर्ग को आरामदायक और योग्य मुद्दे के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
और कुछ पैराकेट्स?

गुणवत्ता की सिफारिशें

हालांकि यह स्पष्ट प्रतीत होता है हमें चाहिए पिंजरे की गुणवत्ता की मरम्मत कि हम अपने पैराकेट को घर बनाने के लिए उपयोग करने जा रहे हैं। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि उपयोग की जाने वाली सामग्री आमतौर पर क्रोम या स्टेनलेस स्टील होती है।

पेंट स्पष्ट रूप से लीड-फ्री होना चाहिए, क्योंकि यह हमारे पक्षी के लिए घातक हो सकता है। अंत में सुनिश्चित करें कि सलाखों को लचीला नहीं है, पैराकेट के लिए वहां अपने सिर को पार करना असंभव होना चाहिए।

गुणवत्ता की सिफारिशें

मॉडल की सिफारिश नहीं की जाती है

हमें ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स के लिए अनजान पिंजरों के दो मॉडल मिले:

  • दौर आधार
  • बहुत ही मज़बूत तरीके से

गोल पिंजरों के साथ पैराकेट चढ़ाई सलाखों को पर्याप्त रूप से पकड़ नहीं सकता है, और वे आमतौर पर इतने छोटे होते हैं उन्होंने उड़ान में बाधा डाली उनके भीतर और पक्षियों को विचलित।

सुरम्य आकार वाले पिंजरों के मामले में, चढ़ाई गतिविधि में बाधा डालने में सक्षम होने के अलावा डिजाइन के आधार पर इन पंख वाले दोस्तों की विशिष्टता वे भी कर सकते थे दुर्घटनाएं होती हैं यदि पिंजरे ग्रहण के अंदर आने वाली मात्राएं हैं।




पैराकेट के लिए सबसे अच्छा विकल्प हमेशा आयताकार आधार पिंजरे और क्षैतिज छत है।

मॉडल की सिफारिश नहीं की जाती है

प्रजनन तोता

ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट के प्रजनन पिंजरे भी चौड़े हैं यह कम ऊंचाई होना चाहिए घोंसले से फटकारने के अपने पहले प्रयासों में लड़कियों को दुर्घटनाओं से बचने के लिए। यह लगभग 20 सेमी की तुलना में एक बुरा लैंडिंग नहीं है (कल्पना करें कि घोंसला आधा रास्ते पिंजरे पर स्थित है) 1 मीटर की ऊंचाई से।

पारंपरिक पिंजरों के अलावा, अगर हमारे पास कई ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स हैं, तो हम इसकी संभावना पर विचार कर सकते हैं उन्हें एक बनाएँ voladera (पर्याप्त धातु जाल के साथ बने बड़े आयामों का पिंजरा) ताकि वे सभी एक साथ रह सकें।

एक बार जोड़े स्थापित हो जाने के बाद और कोई unpaired प्रतियां नहीं छोड़ी गई हैं। Aviaries के पूरक बड़े हैं, और इस प्रकार के पिंजरे का लाभ "फर्नीचर" के हिस्से के रूप में कुछ प्राकृतिक शाखा को शामिल करने में सक्षम होने का लाभ है।

  • ऐसे प्रजनन पिंजरे हैं जो आपको रिक्त स्थान को अलग करने की अनुमति देते हैं, यह कुछ मामलों में बहुत उपयोगी हो सकता है।
प्रजनन तोता

चीजें आपको जानना चाहिए

यह आवश्यक है कि एक पैराकेट के पिंजरे में हमेशा दो फीडर और एक शराब का फव्वारा होता है जो कम से कम उन लोगों तक पहुंच सकता है जो बिना किसी समस्या के पहुंच सकते हैं।

हम दैनिक समीक्षा करेंगे पीस और फीडर पीना यह सुनिश्चित करना कि पानी साफ है और भोजन बहुत है। आपको नियमित रूप से जांच करनी चाहिए क्योंकि पैराकेट (अन्य पक्षियों की तरह) अक्सर अपने भोजन के शीर्ष पर बीज छीलते हैं और नतीजतन महत्वपूर्ण गोले की एक परत बनाई जाती है।

यह हमें यह महसूस कर सकता है कि एक फीडर भरा हुआ है जब वास्तविकता यह है कि यह एक संचय प्रस्तुत करता है जिसे स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है। इसी कारण से, खिलाड़ियों की सतह के बीज दिन में कम से कम एक बार बार उड़ाया जाना चाहिए।

मैं सोडा की एक भूसे के साथ ऐसा करने की सलाह देता हूं ताकि वे उड़ जाएंगे लेकिन हमारे चेहरे या बालों से चिपके न हों, एक बार जब हम चाल पकड़ लेंगे तो हम महसूस करेंगे कि यह बहुत आसान है। फिर भी, iexcl- हम हमेशा हमारे पैराकेट की मिट्टी में कुछ बीज पाएंगे!

चीजें आपको जानना चाहिए

इसके अलावा ..

जब आप कोशिश कर सकते हैं कि कुछ पैराकेट नस्ल, यदि पिंजरा बहुत बड़ा नहीं है, तो दरवाजे से जुड़ा एक हटाने योग्य घोंसला बॉक्स आमतौर पर विशिष्ट प्रतिष्ठानों में बेचा जाता है। हमारे पैराकेट के लिए सही घर तैयार करने के लिए अतिरिक्त अवलोकन:

पिंजरे के तल पर, सफाई की सुविधा के लिए, आप कर सकते हैं जगह gritt (एक खनिज योगदान) या साधारण बजरी।

budgies `टब इसे नियमित रूप से रखा जाएगा ताकि आप स्नान करने और अपने पंखों की सफाई कर सकें। यह उन्हें पतंगों को रोकने में मदद करता है। जब हमारे दोस्तों ने शैम्पू दिया है तो हम इसे वापस ले लेंगे, हमें इसे स्थायी तत्व के रूप में नहीं छोड़ना चाहिए, वे एक ही समय में पराजित और पी सकते हैं।

बडियों के लिए हमेशा उनके निपटान में सुविधाजनक क्या है कटलफिश हड्डी या एक नमक टैबलेट जो एक ही समारोह को पूरा करता है। उन्हें कैल्शियम प्रदान करने के अलावा, यह उन्हें चोंच के अत्यधिक विकास से बचने में मदद करता है।

पिंजरे के बाहर सहायक उपकरण भी हैं ताकि वे नियमित रूप से एक और अधिक स्वच्छ तरीके से ताजा भोजन खा सकें। कुछ खाद्य पदार्थ जिन्हें हम दैनिक पेशकश कर सकते हैं:

  • सेब
  • नारंगी
  • arugula
  • पालक
  • कासनी
  • नाशपाती
  • केला
  • गाजर
इसके अलावा ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकार , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पैराकेट के पिंजरे को कैसे साफ करेंपैराकेट के पिंजरे को कैसे साफ करें
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
अपनी बडी कैसे खोजेंअपनी बडी कैसे खोजें
बीमारी के लक्षणों के साथ अंग्रेजी पैराकेटबीमारी के लक्षणों के साथ अंग्रेजी पैराकेट
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक हैऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक है
ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभालऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल
मैं पिंजरे से बाहर निकलने और इसे वापस कैसे प्राप्त कर सकता हूं?मैं पिंजरे से बाहर निकलने और इसे वापस कैसे प्राप्त कर सकता हूं?
अंधेरे और पैराकेट की मौतअंधेरे और पैराकेट की मौत
बीक और पैरों में संक्रमण के साथ पैराकेटबीक और पैरों में संक्रमण के साथ पैराकेट
» » पैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकार
© 2022 TonMobis.com