एशिया में सवारी करने के लिए हाथियों के क्रूर प्रशिक्षण

एशिया में सवारी करने के लिए हाथियों के क्रूर प्रशिक्षण
सीसी छवि: joaquin uy

कई लोग अपनी संस्कृति के लिए एशिया की यात्रा करना चाहते हैं, इसके गैस्ट्रोनोमी, उत्साही परिदृश्य, विशेष वास्तुकला इत्यादि। लेकिन शायद, इन स्थानों पर यात्रा करने के बारे में सबसे आकर्षक चीजों में से एक हाथी पर सवारी करने में सक्षम होना है। हम में से कई ने हाथी के पास होने का सपना देखा है! और उनमें से एक पर चलने से बेहतर तरीका क्या है। इन देशों में हाथियों को परिवहन के साधन के रूप में और एक पर्यटक आकर्षण के रूप में उपयोग करना बहुत आम है, लेकिन पर्यटक इन अनदेखी निर्दोष चलने के पीछे क्या झूठ बोलते हैं।

आपको पता होना चाहिए कि, क्या आप इसके आकार और स्पष्ट शक्ति की वजह से सोच सकते हैं से दूर, हाथी ऐसे भारी बोझ या पशु परिवहन के लिए सामना करने के लिए बनाया नहीं कर रहे हैं (और क्या यह वास्तव में है?)। एक हानिरहित चलने की तरह दिखने के पीछे, यातना और दर्द का जीवन छुपाता है।

हाथी पर्यटकों को चलने के लिए इस्तेमाल करते थे, आमतौर पर दस साल से कम होते हैं, इसलिए उनकी रीढ़ और शरीर अभी तक पूरी तरह से विकसित नहीं होती है या अधिक वजन का सामना करने में सक्षम नहीं होती है। उन कुर्सियों को जो लगभग 150 किलोग्राम वजन होता है और उसमें प्रत्येक यात्री का वजन जोड़ा जाना चाहिए। नतीजतन, हाथी अपनी पीठ, पैरों और पैरों और गठिया जैसी बीमारियों से पीड़ित हैं। लेकिन यह कुछ भी नहीं है।

प्रशिक्षण प्रक्रिया बहुत क्रूर है। सबसे पहले, बच्चा हाथी अपनी मां और उसके बाकी परिवार से अलग होता है, जो आम तौर पर मारे जाते हैं, और छोटे पिंजरों में बंद कर दिया जाता है जहां उन्हें मुश्किल से स्थानांतरित करने के लिए जगह होती है। यह अन्य हाथियों के साथ भोजन, पानी, प्रकाश और संपर्क से वंचित है। हमें याद रखना चाहिए हाथी प्रकृति द्वारा सामाजिक प्राणी हैं, वे एक दूसरे की जरूरत है और उनके प्राकृतिक निवास में 18 घंटे तक खर्च बांस और अन्य घास, जो स्पष्ट रूप से कैद में ऐसा नहीं कर सकते पर खिला के अलावा, पानी दैनिक के एक सौ लीटर तक लेने में सक्षम हैं।




आपके प्रशिक्षण के दौरान, बुलाया ¨pajaan¨, वे उन क्षेत्रों में धातु हुक के साथ मारा जाता है, विशेष रूप से उनके लिए संवेदनशील, जैसे आंखें और कान के पीछे। इस प्रकार, टमर "उसे अपनी आत्मा से छीनने" का प्रबंधन करता है और उसे भयभीत और विनम्र व्यक्ति में बदल देता है जो किसी अन्य कारण से डर से पूछने के लिए कुछ भी करेगा।

जब हाथी को पहले से ही तैयार है, यानी तुला है, तो आप उसकी पीठ पर इन बड़ी, भारी कुर्सियों डाल दिया और उनके आजीवन काम टहल पर्यटकों शुरू कर दिया। अक्सर वे भले ही वे काम कर रहे कुर्सियों और उन्हें घावों और घाव कारण मोटी रस्सियों कि संक्रमित गंभीर बीमारियों कि अक्सर मौत में खत्म उत्पन्न कर रहे हैं नहीं कर रहे हैं बंधे रहते हैं। यह अनुमान लगाया जाता है कि सैकड़ों हाथी हर साल मर जाते हैं क्योंकि प्रशिक्षण या बीमारियों के कारण उन्हें कड़ी मेहनत के कारण मजबूर किया जाता है।

हम क्या कर सकते हैं

पर्यटकों के रूप में, हमारे पास एशिया और कुछ अफ्रीकी देशों में वर्षों से होने वाली इस भयानक प्रथा को खत्म करने के लिए हमारे हाथों में शक्ति है। कैसे? बहुत सरल, बस इन सेवाओं के लिए भुगतान नहीं। आज इन अद्भुत स्तनधारियों के पास उनके स्वास्थ्य को प्रभावित किए बिना या उन्हें कठिनाई के जीवन की निंदा करने के कई विकल्प हैं। हाथी की रक्षा के साथ कई संगठन हैं जो हम एशिया की यात्रा पर जा सकते हैं, जैसे हाथी प्रकृति पार्क। ये अभयारण्य उनकी देखभाल करते हैं और अपनी प्रजातियों की रक्षा करते हैं कि शोषण और शिकार के कारण खतरे में हैं। जिम्मेदार और सूचित पर्यटक होने के नाते हम इन अनमोल जानवरों के वर्तमान और भविष्य में एक बड़ा अंतर डाल सकते हैं। यदि आप हाथियों से प्यार करते हैं, तो उनकी पीड़ा में योगदान न दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को पीछे के पैरों के साथ चलने में मुश्किल होती हैमेरे कुत्ते को पीछे के पैरों के साथ चलने में मुश्किल होती है
दक्षिण अफ्रीका में हथियारों को बम का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया गयादक्षिण अफ्रीका में हथियारों को बम का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया गया
Google अफ्रीकी हाथियों की देखभाल के लिए मानचित्र बनाता हैGoogle अफ्रीकी हाथियों की देखभाल के लिए मानचित्र बनाता है
एक हाथी कितने साल जीवित रहता है?एक हाथी कितने साल जीवित रहता है?
हाथियों ने थाईलैंड में दुर्व्यवहार कियाहाथियों ने थाईलैंड में दुर्व्यवहार किया
थाईलैंड में सबसे खतरनाक जानवरोंथाईलैंड में सबसे खतरनाक जानवरों
हाथी जिज्ञासाहाथी जिज्ञासा
प्रसिद्ध शिकारी बच्चे हाथी द्वारा कुचल दिया जाता हैप्रसिद्ध शिकारी बच्चे हाथी द्वारा कुचल दिया जाता है
अध्ययन से पता चला कि हाथी मानव शिकारी की बोली, आयु और लिंग को पहचानते हैंअध्ययन से पता चला कि हाथी मानव शिकारी की बोली, आयु और लिंग को पहचानते हैं
जानवरों के साथ सर्कस पर प्रतिबंध लगाने वाले अधिक से अधिक देश क्यों हैं?जानवरों के साथ सर्कस पर प्रतिबंध लगाने वाले अधिक से अधिक देश क्यों हैं?
» » एशिया में सवारी करने के लिए हाथियों के क्रूर प्रशिक्षण
© 2022 TonMobis.com