थाईलैंड में सबसे खतरनाक जानवरों

थाईलैंड में सबसे खतरनाक जानवरों

विदेशी देश एक महान पर्यटक आकर्षण हैं, हालांकि, हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि उनके मूल के देशों से अलग वनस्पति और जीव हैं। यह बिंदु, शायद उन पर जाने के दौरान हमारे लिए सबसे आकर्षक है। अपनी अगली यात्रा तैयार करने में आपकी सहायता के लिए, ExpertoAnimal ने इस आलेख को तैयार किया है जिसमें आपको संकलन मिल जाएगा थाईलैंड में सबसे खतरनाक जानवरों.

याद रखें कि थाईलैंड ने स्पष्ट रूप से उष्णकटिबंधीय जंगलों को अलग किया है: मानसून जंगल , उष्णकटिबंधीय जंगल और मैंग्रोव वन . यह मानता है कि एक बहुत ही विविध जीव है, जिसमें हम मनुष्यों के लिए संभावित रूप से खतरनाक जानवर पाएंगे।

आप भी रुचि रखते हैं: अमेज़ॅन के 11 सबसे खतरनाक जानवर
सूची

कोबरा रियल - ओफियोफैगस हन्ना

शाही कोबरा है दुनिया में सबसे बड़ा जहरीला साँप . यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह प्रारंभिक आक्रामक व्यवहार प्रस्तुत नहीं करता है, यानी, जब तक वह डरता नहीं है तब तक यह हमला नहीं करता है। इसके बावजूद, यह प्रभावशाली है जब यह अपने महान खड़े सिर दिखाता है। प्रस्तुत करता है दिन की आदतें और इसमें घुसने के लिए यह काफी आम है पारंपरिक आवास . इसलिए, कंपनियां अपने कब्जे में उनके कब्जे और पुनरुत्पादन के लिए समर्पित हैं।

जंगली में, 1 9 51 में सिंगापुर में लगभग 4`8 मीटर और 12 किलोग्राम भार का एक नमूना पकड़ा गया था। दूसरी ओर, लंदन चिड़ियाघर में कैद में लंबाई का रिकॉर्ड दर्ज किया गया था। 5`8 मीटर . यह कभी भी ज्ञात नहीं होगा अगर यह और अधिक हो सकता है, क्योंकि इसे प्रथम विश्व युद्ध की शुरुआत में त्याग दिया गया था।

कोबरा रियल - ओफियोफैगस हन्ना

थाई काला टारनटुला - हैप्लोप्ल्मा मिनैक्स

यह बड़ा, बालों वाला, आक्रामक और काला है ... iexcl- यह केवल इस वर्णन के साथ डरावना लगता है! मादाएं 16 सेमी तक पहुंचती हैं और पुरुष थोड़ा छोटे होते हैं। यह एक मकड़ी तंत्रिका रवैया है जो इसे और अधिक खतरनाक बनाता है, यह डर लगने के थोड़े संकेत पर हमला करने में संकोच नहीं करता है। हालांकि इसका जहर बहुत दर्दनाक है, यह घातक नहीं है . केवल दर्द से स्पाम और उल्टी से, विषय के प्रतिरोध के आधार पर नशा अधिक मजबूत हो सकता है।

यह घने जंगल में पाया जाता है , मूल रूप से, क्योंकि इसमें काफी अधिक पानी की आवश्यकता है, लगभग 70% या 80% सापेक्ष आर्द्रता है। तो शहरी क्षेत्रों में इसे ढूंढना अजीब होगा।

थाई काला टारनटुला - हैप्लोप्ल्मा मिनैक्स

विशालकाय सेंटीपेड - स्कोलोपेंडर सबपिनिपेस

इस आर्थ्रोपोड का शरीर 21 सेगमेंट से बना है और प्रत्येक सेगमेंट में पैरों की एक जोड़ी है। यह आमतौर पर एक लाल रंग प्रस्तुत करता है और लंबाई में 20 सेमी तक पहुंचता है . उनके पास प्रकृति द्वारा आक्रामक व्यवहार है और हमला करने में संकोच नहीं करते हैं।

इस सेंटीपेड का आशावादी हिस्सा यह है कि इसका जहर शायद ही कभी 3-4 घंटे दर्द और सूजन से परे चला जाता है। लगभग सभी जहरों में लक्षण लक्षण, स्वास्थ्य की स्थिति और उस व्यक्ति की शारीरिक स्थिति पर बहुत निर्भर करता है। लेकिन इसमें शामिल हो सकते हैं मतली और बुखार.

विशालकाय सेंटीपेड - स्कोलोपेंडर सबपिनिपेस

Cubomedusa - Chironex fleckeri

यह प्रभावशाली समुद्र wasp यह दुनिया के सबसे घातक जानवरों में से एक है . केवल एक संपर्क के द्वारा एक इंसान को मार डालो। व्यक्ति की उम्र के आधार पर, जो वर्षों से अधिक जहरीला हो जाता है, यह कर सकता है केवल 3 मिनट में मौत का कारण बनता है.

बड़े नमूने टोपी पर बास्केटबाल के आकार तक पहुंच सकते हैं और तम्बू पर 3 मीटर लंबा हो सकते हैं। भारतीय और प्रशांत महासागरों में इसका वितरण एक से अधिक अवसरों पर थाई तटों तक पहुंचता है।

Cubomedusa - Chironex fleckeri

हाथी - अति maximus




यद्यपि इन पवित्र जानवरों, हाथियों के चारों ओर एक महान "पर्यटक प्रस्ताव" है वे हमेशा दोस्ताना जानवर नहीं होते हैं . सच्चाई यह है कि जब वे ऐसे स्थिर सामाजिक समूहों में रहते हैं, तो वे एक-दूसरे की रक्षा करते हैं। इसलिए, हमें जंगली हाथियों से संपर्क नहीं करना चाहिए।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि थाईलैंड में हाथियों की दुर्व्यवहार एक आम प्रथा है, इसलिए हम हाथी की सवारी करके इस प्रकार के पर्यटन को बढ़ावा देने की सिफारिश नहीं करते हैं। उन्हें अपने प्राकृतिक आवास में देखना या अभयारण्य में जाना चुनना बेहतर है।

हाथी - अति maximus

मॉनीटर - वाराणस साल्वेवेटर

यह है दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा छिपकली लंबाई में 3 मीटर मापने के लिए पहुंचने। थाईलैंड के जलमार्गों में देखना बहुत आसान है। इसकी गैर-आक्रामक प्रकृति के बावजूद, इसका मुंह उपनिवेशित है हजारों बैक्टीरिया . इस जानवर के कारण होने वाली किसी भी चीफिंग के परिणामस्वरूप गंभीर रूप से संक्रमित घाव हो सकता है।

मॉनीटर - वाराणस साल्वेवेटर

टाइगर - पैंथेरा टिग्रीस कॉर्बेटी

थाईलैंड का बाघ है विलुप्त होने के गंभीर खतरे में , यह एक प्रजाति है जिसे मठों में एक पवित्र पशु के रूप में संरक्षित किया जा रहा है। लेकिन थापलन नेशनल पार्क में अभी भी जंगली नमूने हैं।

टाइगर - पैंथेरा टिग्रीस कॉर्बेटी

कुत्ते - कैनिस लुपस परिचित

थाईलैंड एक है भटक कुत्तों की बड़ी संख्या . इन जानवरों में आम तौर पर आक्रामक व्यवहार नहीं होते हैं, क्योंकि वे लोगों से घिरे रहते हैं और उनकी उपस्थिति में उपयोग किए जाते हैं। हालांकि वे आक्रामक नहीं हैं, रेबीज संक्रमण की उच्च दर है। जो मानव के लिए जोखिम है।

कुत्ते - कैनिस लुपस परिचित

बंदरों - मकाका fascicularis

समुद्र तट जहां बंदर प्रसिद्ध हैं बहुत प्रसिद्ध हैं वे पर्यटकों से भोजन मांगते हैं , साथ ही उन मंदिरों के पास जो उनके चारों ओर बंदरों की उपनिवेश हैं। इन जानवरों को नाराज हो सकता है अगर वे जो चाहते हैं उन्हें प्राप्त नहीं करते हैं या यदि उन्हें धमकी दी जाती है, तो वे एक समूह भी हैं जो रेबीज लेते हैं। लेकिन ये घरेलू उपनिवेश आमतौर पर बहुत शांतिपूर्ण और उत्सुक होते हैं।

बंदरों - मकाका fascicularis

लीच - हिरुडिनेओस

ये परजीवी पूरी तरह से खतरनाक नहीं हैं लेकिन वे मानते हैं अप्रिय अनुभव . बरसात के मौसम में वे शहरों के सभी अलग-अलग रास्ते पर हैं, इसलिए उनके लिए लोगों को परजीवी करना आम बात है। अच्छा हिस्सा यह है कि, आम तौर पर, वे किसी भी बीमारी को प्रसारित नहीं करते हैं।

लीच - हिरुडिनेओस

मच्छर

यद्यपि हमें इन छोटे जानवरों से सावधान रहना चाहिए, जो मनुष्यों के लिए खतरनाक होने की संभावना है वे छोटी मच्छर हैं जो विभिन्न बीमारियों को लेते हैं:

  • एडीज इजिप्ती यह डेंगू या पीले बुखार का वाहक हो सकता है।
  • जीनस एडेस अपनी दो प्रजातियों के साथ भी चिकनगुनिया के प्रसारित करता है।
मच्छर

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं थाईलैंड में सबसे खतरनाक जानवरों , हम आपको जानवरों के साथ यात्रा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवरएशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवर
क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
यदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूंयदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूं
बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधोंबिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
क्या Rottweiler खतरनाक है?क्या Rottweiler खतरनाक है?
एक विदेशी देश में कम स्पष्ट कैसे होएक विदेशी देश में कम स्पष्ट कैसे हो
अमेज़ॅन का दौरा कैसे करेंअमेज़ॅन का दौरा कैसे करें
दुनिया में 5 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरदुनिया में 5 सबसे खतरनाक समुद्री जानवर
दुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या हैदुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या है
» » थाईलैंड में सबसे खतरनाक जानवरों
© 2022 TonMobis.com