एक हाथी वजन कितना है?

एक हाथी वजन कितना है?

हाथी बड़े स्तनधारियों हैं जिनमें से चार अलग-अलग जीनस हैं, उनमें से दो अफ्रीका में पाए जाते हैं, दूसरा एशिया में है और हमारे पास मैमोथ हैं जो अब गायब हो गए हैं। हाल के वर्षों में इन स्तनधारियों को अपने हाथीदांत की तलाश करने वाले शिकारियों के कारण विलुप्त होने का खतरा रहा है। ये दुनिया में सबसे बड़े स्तनधारियों भी हैं। इस लेख को पढ़ना जारी रखें कि आपको कैसे पता होना चाहिए एक हाथी वजन कितना है?.

जैसा ऊपर बताया गया है कि तीन अलग-अलग प्रकार के हाथी हैं जो अभी भी दुनिया में मौजूद हैं, जहां वे अपने आयामों में काफी भिन्न हैं, जहां अफ्रीका में मौजूद हाथी केवल बड़े और भारी हैं। इसके बाद, हम हाथियों की प्रत्येक प्रजाति के आयामों और औसत वजन की व्याख्या करने के लिए आगे बढ़ेंगे।

  • सवाना के हाथी:

    यह एक है अफ्रीकी हाथियों और सबसे बड़ा मौजूदा हाथी माना जाता है, जो बदले में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्तनपायी है, केवल नीले व्हेल के लिए दूसरा। यह 6.3 से 7 मीटर की ऊंचाई तक पहुंच सकता है और इसकी लंबाई 3.5 से 4 मीटर हो सकती है। यह हाथी पहुंच सकता है वजन 7.5 टन है वह है, 7000 किलो।

  • हाथी-la-सेल्वा :




    वन हाथी दूसरे प्रकार का हाथी है जो अफ्रीका में रहता है। इस हाथी की ऊंचाई ऊंचाई है जो शायद ही कभी 3.5 मीटर से अधिक हो और उसका वजन सवाना के हाथियों के आधा हाथ है, यानी, लगभग 3500 किलो.

  • हाथी-एशिया:

    इस प्रकार का हाथी भारत और नेपाल के उष्णकटिबंधीय जंगलों में रहता है। वह अफ्रीका में मौजूदा हाथियों से छोटा है। इसकी ऊंचाई 3 मीटर तक पहुंच सकती है और इसमें मध्यम वजन होता है जो बीच में भिन्न हो सकता है 3 और 5 टन.

  • अब जब वह जानता है कि हाथी के माप हमारे लेख को भी देखते हैं जिसमें हम दिखाते हैं कि वह दुनिया में सबसे छोटा स्तनधारी है।

  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक हाथी वजन कितना है? हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पशु विज्ञान.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवरएशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवर
    दक्षिण अफ्रीका में हथियारों को बम का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया गयादक्षिण अफ्रीका में हथियारों को बम का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया गया
    Google अफ्रीकी हाथियों की देखभाल के लिए मानचित्र बनाता हैGoogle अफ्रीकी हाथियों की देखभाल के लिए मानचित्र बनाता है
    एक हाथी कितने साल जीवित रहता है?एक हाथी कितने साल जीवित रहता है?
    दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या हैदुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है
    दुनिया में 5 सबसे बड़े समुद्री जानवरदुनिया में 5 सबसे बड़े समुद्री जानवर
    अफ्रीका में सबसे विदेशी जानवरोंअफ्रीका में सबसे विदेशी जानवरों
    हाथी जिज्ञासाहाथी जिज्ञासा
    प्रसिद्ध शिकारी बच्चे हाथी द्वारा कुचल दिया जाता हैप्रसिद्ध शिकारी बच्चे हाथी द्वारा कुचल दिया जाता है
    दुनिया के 10 सबसे बड़े जानवरदुनिया के 10 सबसे बड़े जानवर
    » » एक हाथी वजन कितना है?
    © 2022 TonMobis.com