जानवरों के साथ सर्कस पर प्रतिबंध लगाने वाले अधिक से अधिक देश क्यों हैं?

जानवरों के साथ सर्कस पर प्रतिबंध लगाने वाले अधिक से अधिक देश क्यों हैं?
के माध्यम से छवि: Pinterest

सर्कस लंबे समय तक मजबूर पैनोरमा में से एक के रूप में देखा जाता था, खासकर छोटे बच्चों के लिए। बच्चों ने जोकरों, ट्राइप कलाकारों और जानवरों को आश्चर्यजनक समुद्री डाकू देखकर आनंद लिया, जो हमें अपने मुंह से खुले हुए थे। हम देखना चाहते हैं कि शेर आग की कि अंगूठी कूद सकता है अचम्भा किया, या हाथी दो पैरों पर खड़ा था, हम जानवरों के इतने करीब था और इसलिए मानव देखा, हमें मोहित कि। लेकिन जैसे ही हम छोटे थे, हम नहीं जानते थे कि सर्कस शो के पीछे क्या था। और हमारे माता-पिता या तो दोष नहीं दे रहे थे, क्योंकि उन दिनों में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं थी, वहां कोई इंटरनेट नहीं था और जानवरों के पीड़ितों के बारे में ज्यादा जागरूकता नहीं थी। हाँ, आज

के माध्यम से छवि: Pinterest

वह इतनी अकेली महसूस करती है कि वह अपनी पूंछ पकड़ लेती है। जंगली जानवर अपने आवास से संबंधित हैं।

जैसे देश फिनलैंड, स्वीडन, ग्रीस, सिंगापुर, कोस्टा रिका या भारत उनके पास जानवरों के साथ पूरी तरह से या आंशिक रूप से प्रतिबंधित शो हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ राज्यों में भी इसे प्रतिबंधित कर दिया गया है। और दक्षिण अमेरिका या तो पीछे नहीं छोड़ा गया है: बोलीविया और ब्यूनस आयर्स में यह भी निषिद्ध है। लेकिन हालांकि जानवरों के साथ सर्कस की संख्या कम हो गई है, फिर भी हमारे देश में इस संबंध में कोई कानून नहीं है, और लोग इन "मजेदार शो" के पीछे छिपी हुई चीज़ों को अनदेखा करते हैं।


के माध्यम से छवि: Pinterest

हाथी बच्चे को बचपन से अपनी इच्छा को झुकाव और सज़ा के आधार पर आदेशों का पालन करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।

क्या आपको हाथी रम्बा याद है? रम्बा प्रसिद्ध लॉस टैचुएलस सर्कस से "संबंधित" थे, और लंबे समय तक उन्होंने इस सर्कस के कार्यों में भाग लिया, जब तक लोगों को संदेह नहीं हुआ हाथी की ओर दुर्व्यवहार, सर्कस के सदस्यों की तरफ से। 1 99 8 में रम्बा जब्त आदेश में था, जिस साल मालुंडा ने इसे सर्कस के लिए अधिग्रहित किया था। एसएजी के जब्त आदेश के बावजूद पिछले मालिक ने इसे 10 साल तक बेच दिया था और इसे बेच दिया था। संगठन Ecópolis वह हाथी की देखभाल के संबंध में संदेह के कारण प्रारंभिक जांच के प्रभारी थे। जैसा कि रिपोर्ट किया गया है क्लिनिक नृत्य भालू "10 से अधिक मिनट, भीड़ से डर लगना, निरोध के लिए एक स्थायी बोलबाला करने के लिए इसी एक स्थान पर" के भीतर मान्यता प्राप्त विशेषज्ञों दुरुपयोग पैर की देखभाल की कमी, टकसाली के रूप में व्यवहार तनाव है "अयोग्य और कम (जगह के आसपास चलने नहीं कर सकता है), वह कोई पर्यावरण या सामाजिक उत्तेजनाओं था। हाथी भी पर्याप्त हीटिंग का अभाव है। "पुलिस 15 से अधिक बार थे और पर्याप्त हीटिंग कभी नहीं मिली" खाते में अल्मा सांचेज़ अनुसार आराम या नींद नहीं कर सकता है, , गैर सरकारी संगठन Ecopolis के लिए एक वकील। फिर पशु कार्यकर्ताओं, जो अक्सर आरोप लगाया हमला किया जा रहा है और यहां तक ​​सर्कस घायल जब सदस्यों Ramba की रिहाई के विरोध में एकत्र हुए के विरोध के लिए आया था।

2010 में तचुआलास ने अपनी उम्र के कारण रम्बा से "सेवानिवृत्त" होकर, लेकिन उनके लिए उपयुक्त स्थितियों में रहना जारी रखा। सबसे बड़ा अभयारण्य हाथियों की दुनिया में एक आरक्षित जगह थी, लेकिन यह कभी भौतिक नहीं हुआ, और अंततः उन्हें हाथी को जब्त कर लिया गया और उसे स्थानांतरित कर दिया गया रान्कगुआ में सफारी पार्क। ए STO, गैर सरकारी संगठन के लिए धन्यवाद, हाथी की अनुमति देकर गणराज्य के नियंत्रक जनरल, एक संकेत एसएजी कानून के अनुसार काम किया नहीं होता निर्णय प्राप्त Tachuela, जो बारी में था की हिरासत में था एक जब्त हाथी खरीदते समय कानून का उल्लंघन किया।

छवि के माध्यम से: फेसबुक




रान्कागुआ के सफारी पार्क में रम्बा।

2013 जोकिन Maluenda, सर्कस टैक्स, जेल से 100 दिनों की सजा सुनाई और हाथी, 14 साल के लिए है जो अपने "देखभाल" के तहत किया गया द्वारा दुराचार द्वारा 10 यूटीएम का जुर्माना भुगतान किया गया था, में साल जो स्वास्थ्य के मामले में मारा गया था और त्याग दिया गया था। हमारे देश के इतिहास में एक अभूतपूर्व विफलता।

के माध्यम से छवि: Pinterest

शो जारी नहीं रहना चाहिए।

रम्बा के साथ यही हुआ। लेकिन हमने सभी को देखा है कि शहर से शहर में कितने सर्कस बहुत छोटे पिंजरे लेते हैं जिसमें वे बंदी बनाते हैं शेर, बाघ, भालू, और अन्य जंगली जानवरों, भयानक स्थितियों में , गर्मी या ठंड, अंतरिक्ष की कमी, उत्तेजना की कमी, स्वास्थ्य या पोषण, सदमे और तनाव, और एक लंबे इत्यादि के मामले में लापरवाही के अधीन।

और यह तब होता है जब हम जानवरों का दुरुपयोग करते हैं, और उन्हें अनुपयुक्त उपचार के अधीन करते हैं। ऐसा नहीं है कि वे जंगली हो जाते हैं, वे जंगली जानवर हैं और उनके निवास स्थान में होना चाहिए। जब प्रत्येक जानवर की प्रकृति का सम्मान नहीं किया जाता है, तो हम जिन घटनाओं को नीचे देखते हैं, जैसे हाथी के "क्रोध का दिन" होता है टाइक। आपका आखिरी दिन

पशु जोकर नहीं हैं। पशु दुर्व्यवहार का समर्थन न करें। जानवरों के साथ सर्कस पर मत जाओ।

चेतावनी: छवियों के लिए कुछ लोगों के लिए मजबूत हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने antics के कारण अपने मालिकों द्वारा शर्मिंदा कुत्तों के "Memes"अपने antics के कारण अपने मालिकों द्वारा शर्मिंदा कुत्तों के "Memes"
शेफर्ड कुत्ते एक स्पेनिश शहर में काम करना बंद कर सकते हैंशेफर्ड कुत्ते एक स्पेनिश शहर में काम करना बंद कर सकते हैं
8 कार में अपने कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए अनजान विचार8 कार में अपने कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए अनजान विचार
सार्वजनिक स्थानों पर कुत्तों को रोकें या स्वीकार करें, आपको क्या लगता है?सार्वजनिक स्थानों पर कुत्तों को रोकें या स्वीकार करें, आपको क्या लगता है?
हॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध जानवरोंहॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध जानवरों
अपने पालतू जानवर के लिए छेड़छाड़अपने पालतू जानवर के लिए छेड़छाड़
कोस्टा रिका में यात्रा के दौरान कैसे सुरक्षित रहेंकोस्टा रिका में यात्रा के दौरान कैसे सुरक्षित रहें
पशु संरक्षण पर चिली कानून क्या कहता है?पशु संरक्षण पर चिली कानून क्या कहता है?
अच्छे परिणामअच्छे परिणाम
एंटीटर खिलानेएंटीटर खिलाने
» » जानवरों के साथ सर्कस पर प्रतिबंध लगाने वाले अधिक से अधिक देश क्यों हैं?
© 2022 TonMobis.com