कैनिन नस्ल Podenco Ibicenco नस्ल

दौड़ है कि आज पेश करने के लिए चुना है, Ibizan कहा जाता है, और एक मध्यम आकार के कुत्ते, लंबा और पतला, Balearic Islands से, विशेष रूप से इबीसा के द्वीप, स्पेन में स्थित है और हम बता देंगे बाद में। इन पिल्लों को पहले खरगोशों और अन्य छोटे शिकारों का शिकार करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था, इसलिए वे अपने प्राकृतिक शिकार प्रवृत्तियों को बनाए रखते थे। उनके पास एक स्वतंत्र और अत्यधिक सक्रिय प्रकृति है। इस अविश्वसनीय कुत्ते नस्ल के बारे में और जानने के लिए, आप हमें सब कुछ बताने के लिए नहीं पढ़ सकते हैं !!

आपको इस आलेख में मिलेगा []

Podenco Ibicenco कुत्ते नस्ल की विशेषताएं

यहां हम इस खूबसूरत दौड़ की कुछ सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं और जिज्ञासाओं को सारांशित करते हैं जिन्हें हम बाद में गहराई से विस्तारित करेंगे।

  • उत्पत्ति: स्पेन, यूरोप।
  • एफसीआई वर्गीकरण: समूह वी।
  • शारीरिक विशेषताएं: ठीक है।
  • आकार: मध्यम
  • ऊंचाई: एक क्रॉस पर पचास से सत्तर सेंटीमीटर।
  • वयस्क वजन: दस और पच्चीस किलोग्राम के बीच।
  • जीवन प्रत्याशा: दस से बारह साल।
  • अनुशंसित शारीरिक गतिविधि: उच्च।
  • चरित्र: बुद्धिमान, सक्रिय।
  • आदर्श: लंबी पैदल यात्रा, शिकार।
  • अनुशंसित जलवायु: तापमान।
  • बालों का प्रकार: छोटा, चिकना।

Podenco Ibicenco की उत्पत्ति

जैसा कि हमने शुरुआत में अनुमान लगाया था, इबिज़ान हाउंड दौड़ मैलोर्का, इबिज़ा, मेनोरका और फोरेमेरा के द्वीपों में हुई थी। उनमें से, साथ ही स्पेन के अन्य क्षेत्रों में, खरगोश, खरगोश और बड़े खेल के लिए शिकार जानवरों के लिए इसका उपयोग किया जाता है।

ऐसा माना जाता है कि ये पॉडेनकोस मिस्र के कुत्तों से निकले थे जिन्हें बहुत पहले व्यापारियों द्वारा द्वीपों में ले जाया गया था, इसलिए उन्हें बहुत पुराने कुत्ते माना जाता है। हालांकि, कुत्ते जीनोम के अध्ययन से पता चलता है कि यह वास्तव में हाल ही में नस्ल है। यह बहुत अच्छा शिकारी होने के लिए सभी स्पेन में एक कुत्ते की बहुत सराहना करता है।

सुविधाओं Podenco Ibicenco नस्ल के कुत्तों के

इस दौड़ के नमूनों की शारीरिक विशेषताओं के रूप में, हम कह सकते हैं कि Ibizan शिकारी कुत्ता एक मध्यम आकार के कुत्ते, लंबा और पतला-पच्चीस के बीच बीस और किलोग्राम जब वयस्क वजन है और साठ साठ के स्कंध में ऊंचाई है और मादाओं के मामले में सात सेंटीमीटर और पुरुषों में साठ से सत्तर-दो सेंटीमीटर तक।

इस शव के सिर को बढ़ाया गया है, एक छोटा शंकु आकार है, और शरीर के संबंध में छोटा है। नासो-फ्रंटल अवसाद खराब परिभाषित किया गया है। नाक लाल भूरा है। आंखें छोटी, तिरछी और हल्की एम्बर हैं। कान कठोर, विस्तारित, rhomboid और बड़े हैं। जब वे चौकस होते हैं तो वे उन्हें सीधे रखने के लिए जाते हैं।

शरीर बहुत पतला और लंबा से थोड़ा लंबा है। पीठ सीधे, लंबी और लचीला है। रीढ़ की हड्डी खड़ी है। छाती गहरी, संकीर्ण और लंबी है। पेट अच्छी तरह से एकत्रित है, लेकिन agalgado नहीं है। पूंछ लंबी और कम प्रविष्टि है। आराम से, कुत्ते इसे लटकता है, लेकिन कार्रवाई के दौरान एक या कम बंद सिकल बनाता है।

त्वचा बहुत तंग और शरीर के करीब है। फर तीन किस्मों में प्रस्तुत किया जा सकता है:

  • चिकना बाल यह मजबूत और उज्ज्वल है, लेकिन रेशमी नहीं है।
  • मुश्किल बाल असहज, घने और दाढ़ी बना सकते हैं।
  • लंबे बाल कम से कम पांच सेंटीमीटर लंबा और नरम।

सभी बाल किस्मों को सफेद और लाल, यूनिकोलर सफेद या यूनिकोलर लाल के संयोजन में प्रस्तुत किया जा सकता है।

इबिज़ान हाउंड का चरित्र

हम कह सकते हैं कि इस नस्ल से संबंधित कुत्तों में एक बहुत ही स्वतंत्र, उत्सुक, गतिशील और ऊर्जावान स्वभाव है, जो किसी आलसी व्यक्ति को प्रोत्साहित करने में सक्षम है। उनके शिकार प्रवृत्ति बहुत मजबूत हैं और कम उम्र में ही स्पष्ट कर रहे हैं, लेकिन यह अभी भी एक कुत्ते को अधिक के रूप में और निश्चित रूप से उसके मानव परिवार के साथ एक घर जीवन का आनंद ले, बाहरी गतिविधियों के किसी भी प्रकार कर रही है।




इस नस्ल में सोसाइजेशन बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इबिज़न हौड्स एक ही लिंग के कुत्तों के साथ अजनबियों और धमकियों से अविश्वसनीय होते हैं। लेकिन अच्छी तरह से सामाजिक उत्कृष्ट परिवार कुत्तों हो सकता है, लेकिन फिर भी यदि आप अन्य छोटे पालतू जानवर है सचेत रहने के लिए, के रूप में इन कुत्तों की मजबूत शिकार प्रवृत्ति छोटे जानवरों पर हमला करने के लिए ले जा सकते है।

इबिज़ान पॉडेन्को नस्ल द्वारा आवश्यक विशिष्ट देखभाल

कोट की देखभाल बालों की विविधता पर निर्भर करेगी, जिसमें से हमने आपको पहले बताया था, तीन हैं। सीधे बालों वाले कुत्तों को थोड़ी देर में ब्रश करने से ज्यादा की आवश्यकता नहीं होती है। कठोर बालों वाले लोगों के लिए, साप्ताहिक ब्रशिंग आमतौर पर पर्याप्त होती है, जबकि लंबे बालों वाले लोगों को प्रति सप्ताह कम से कम दो ब्रश की आवश्यकता होती है।

इस नस्ल को विभिन्न शारीरिक गतिविधियों के साथ बहुत सारे दैनिक अभ्यास की आवश्यकता होती है। दैनिक सैर के लिए जरूरी हैं, लेकिन क्योंकि उनके सहज ज्ञान कुछ भी है कि आपका ध्यान पकड़ता पीछे चला सकते हैं (आदि के पास सड़कों,) खतरनाक स्थानों में कुत्ते छोड़ने के लिए नहीं सुनिश्चित करें। इसलिए, यह एक बड़ा बगीचा है जहां आप स्वतंत्र रूप से दौड़ सकते हैं, या एक बाड़ वाली सार्वजनिक जगह तक पहुंच सकते हैं। लेकिन इसे अपार्टमेंट या छोटे घरों में रखने की अनुशंसा नहीं की जाती है।

ये कुत्तों आमतौर पर समशीतोष्ण जलवायु के लिए गर्म सहन करते हैं, जब तक उनके पास अच्छी आश्रय होती है। वैसे भी, अगर वे घर के अंदर रहते हैं और घर के बाहर नहीं रहते हैं, तो बेहतर होता है, क्योंकि उनकी कम मात्रा में एडीपोज ऊतक के कारण वे ठंडे को सहन नहीं करते हैं।

इबिज़ान हाउंड की शिक्षा और प्रशिक्षण

ये पिल्ले आमतौर पर कुत्ते प्रशिक्षण के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं बशर्ते यह सकारात्मक सुदृढीकरण तकनीकों का उपयोग करके किया जाता है। पारंपरिक प्रशिक्षण अपने स्वतंत्र स्वभाव के कारण इस (या किसी भी जाति) के साथ अच्छे नतीजे नहीं देता है और क्योंकि वे कुत्तों को सजा के प्रति बहुत संवेदनशील हैं। आज्ञाकारिता के बुनियादी आदेशों को पढ़ाने और पिछले कुछ सीखने में कठिनाई को बढ़ाकर शुरू करना सबसे अच्छा है।

वे आम तौर पर कुत्ते नहीं होते हैं जो बहुत ज्यादा छालते हैं, लेकिन अगर वे लंबे समय तक अकेले रह जाते हैं तो वे भौंकने की आदत विकसित कर सकते हैं। वे भी बहुत विनाशकारी हो सकते हैं। आपको यह ध्यान रखना होगा कि वे महान कूदने वाले हैं और आसानी से बाड़ को दूर कर सकते हैं जो अन्य कुत्तों को बंद रखने के लिए पर्याप्त हैं।

अगर आपको यह खूबसूरत और रोचक नस्ल पसंद आया, तो आप नीचे दी गई छवियों को देखना बंद नहीं कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनाइन नस्ल कैरेन टेरियरकैनाइन नस्ल कैरेन टेरियर
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
स्काई टेरियरस्काई टेरियर
नॉरफ़ॉक टेरियरनॉरफ़ॉक टेरियर
चेहरा रस के पाइरेनियों के शेफर्ड कुत्तेचेहरा रस के पाइरेनियों के शेफर्ड कुत्ते
फॉक्स तार बालों वाले टेरियरफॉक्स तार बालों वाले टेरियर
आयरिश वुल्फहाउंड नस्लआयरिश वुल्फहाउंड नस्ल
कुत्ते नस्ल प्रोजे माउसकुत्ते नस्ल प्रोजे माउस
साल की उम्रसाल की उम्र
उत्पीड़न दौड़उत्पीड़न दौड़
» » कैनिन नस्ल Podenco Ibicenco नस्ल
© 2022 TonMobis.com