इबिज़ान हाउंड की दौड़

Podenco Ibicenco का इतिहास 3400 ईसा पूर्व वापस चला जाता है। प्राचीन मिस्र में, चूंकि इस जगह में पॉडेन्को इबिसेंको की तरह कई छवियां कब्रों में पाई गई हैं। अज्ञात बात यह है कि कैसे मिस्र से इबीज़ा (स्पेन) द्वीप पारित किया गया, जिसमें से इसका नाम आता है।

Podenco Ibicenco की विशेषताएं

यह हाउंड एक जन्म और एथलीट है जो शरीर और पैरों को चलाने के लिए होता है। इबिसेन्को ऊंचाई में 57 और 69 सेंटीमीटर के बीच पहुंच सकता है और वजन 20 से 22 किलोग्राम के बीच हो सकता है। इसका सिर लंबे और संकीर्ण है, एम्बर आंखों के साथ, एक बड़ी गुलाबी नाक, कान की एक जोड़ी हमेशा सीधे है। उनके एथलेटिक शरीर में एक गहरी छाती, एक लंबी, सिकल आकार की पूंछ है।

कोट के मुताबिक, इस नस्ल को सीधे बालों और मोटे बालों के साथ पॉडेन्को इबिसेंको में वर्गीकृत किया जा सकता है, इस नस्ल में सबसे ज्यादा रंग सफेद या लाल होते हैं, या सफेद और लाल रंग का कोई संयोजन होता है।

इबिसेंको की देखभाल

दोनों प्रकार के फर को साफ और साफ रखने के लिए सप्ताह में दो बार ब्रश करने की आवश्यकता होती है।

इस नस्ल के पिल्ले बहुत सक्रिय और काफी बेकार हैं, उस छोटी उम्र में वे खेलना पसंद करते हैं, हालांकि जब वे वयस्कता तक पहुंचते हैं तो वे खेल की निरंतर इच्छा खो देते हैं। यद्यपि वयस्क सक्रिय नहीं हैं, फिर भी उन्हें अपने शरीर को मजबूत करने और उनके दिमाग को विचलित करने के लिए कुछ गतिविधियों की आवश्यकता होगी, इन मामलों में कुछ दिन एक दिन चलते हैं और इस नस्ल की आवश्यकता के लिए कुछ मिनट के खेल पर्याप्त होंगे।


दिन में गतिविधि की कमी से, इबिसेंको वस्तुओं को काटने शुरू कर देगा, जो परिवार के लिए कुछ हद तक परेशान होगा, इसलिए दिन में हमेशा कुछ गतिविधि की सिफारिश की जाती है।

यह नस्ल अजनबियों के साथ सावधान रह सकता है और अक्सर उनके साथ आक्रामक हो सकता है, इस स्थिति को बचाने और उनके स्वभाव को नियंत्रित करने के लिए नए लोगों, कुत्तों और परिदृश्यों के सामाजिककरण में इसे शुरू करने की सिफारिश की जाती है।

दुनिया की सभी जातियों में अनुशंसित एक तथ्य है कि शुरुआती उम्र में प्रशिक्षण या शिक्षा हो और इस नस्ल में कोई अपवाद नहीं है, क्योंकि वह कुत्ते के रूप में शिक्षा कुत्ते को घर के नियमों, यात्रा के साथ व्यवहार करने में मदद करेगा, और आज्ञाकारिता के बुनियादी आदेशों को जानें। इस नस्ल में एक असाधारण तथ्य यह है कि पिल्ले धीरे-धीरे परिपक्व होते हैं, इस कारण शिक्षा धीमी और स्थिर होनी चाहिए।


इबिसेंको की सिफारिशें

यह दौड़ अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करती है जब वे लंबे समय तक अकेले होते हैं, इसलिए यदि आप इसे घर के अंदर अकेले छोड़ देते हैं तो आपको इबिसेंको नष्ट होने वाली चीजों को व्यवस्थित करने और ठीक करने के लिए तैयार रहना होगा।

वयस्क इबिसेंकोस अच्छे साथी और बच्चों के मित्र हैं, लेकिन पिल्ले बच्चे के लिए बहुत शोर हो सकते हैं।

यद्यपि वे अन्य कुत्तों के अच्छे साथी हो सकते हैं, इस दौड़ में एक मजबूत शिकार वृत्ति है, इसलिए उन्हें अकेले जानवर के साथ अकेला नहीं छोड़ा जाना चाहिए।

इस नस्ल में स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं में दवाओं की संवेदनशीलता शामिल है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे तेज़ ग्रेहाउंडसबसे तेज़ ग्रेहाउंड
बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
अकिता कुत्ते नस्लअकिता कुत्ते नस्ल
अफगान हौंड नस्लअफगान हौंड नस्ल
मिस्र के माउ बिल्लीमिस्र के माउ बिल्ली
चिकनी बाल retrieverचिकनी बाल retriever
पोलिश whippetपोलिश whippet
प्रोफाइल: फारो हाउंडप्रोफाइल: फारो हाउंड
प्यारा गॉर्डन सेटरप्यारा गॉर्डन सेटर
ग्रेट डेन (ड्यूशश कुत्ते)ग्रेट डेन (ड्यूशश कुत्ते)
» » इबिज़ान हाउंड की दौड़
© 2022 TonMobis.com