आयरिश वुल्फहाउंड नस्ल

कई विशेषज्ञों के अनुसार आयरिश वुल्फहाउंड दौड़ की उत्पत्ति चौथी शताब्दी के दौरान पहली बार दिखाई देती है, हालांकि कई मानते हैं कि वे पहले सदियों से हो सकते हैं।

इतनी सारी प्राचीन नस्लों के साथ, इस नस्ल का इतिहास कला के कार्यों में या तारीख के लिए ज्ञात कुछ लिखित दस्तावेजों में कुत्तों के प्रतिनिधित्व के माध्यम से पुनर्निर्मित किया गया है।

लंबे समय तक इस दौड़ को मवेशियों पर हमला करने वाले भेड़िये की तलाश करने के साथ-साथ आयरलैंड के विशाल मूस को शिकार करने की क्षमता के लिए खजाना था।

आयरिश वुल्फहाउंड की विशेषताएं

इसके आकार के कारण, इस नस्ल को विशाल माना जाता है। पुरुष के लिए न्यूनतम आकार 81 सेंटीमीटर है और वजन लगभग 54 किलोग्राम है। महिलाओं के लिए, वे 76 सेंटीमीटर तक माप सकते हैं और वजन 47 किलोग्राम तक कर सकते हैं। सिर का आकार लंबा होता है, छोटे कानों के साथ जो हमेशा सिर में एक प्रोस्टेट आकार होता है।

छाती बहुत गहरी है, और पूंछ लंबी है। इस दौड़ के पैर मांसपेशी उपस्थिति और बड़े पैर के साथ मजबूत हैं।

कोट कठोर, मोटा और पतला है, रंगों के साथ जिसमें टैब्बी, ग्रे, लाल, काला और सफेद शामिल हो सकते हैं।

आयरिश वुल्फहाउंड की देखभाल

इस नस्ल के बालों के कोट की देखभाल के लिए, समय-समय पर इसे साफ और प्रस्तुत करने के लिए साप्ताहिक ब्रशिंग और हेयरकूट भी करना आवश्यक है।

सदियों से इन कुत्तों को उच्च गति से चलाने और शारीरिक प्रतिरोध प्राप्त करने के लिए पैदा किया गया था, इसलिए इन कुत्तों के मालिकों को यह सलाह दी जाती है कि वे कुत्ते के ऊर्जा स्तर को पूरा करने वाली गतिविधियां प्रदान करें।

चूंकि इस नस्ल की शिकार वृत्ति मजबूत है, इसलिए खुले वातावरण में व्यायाम करते समय कुछ सावधानी बरतने की सिफारिश की जाती है, अन्यथा यह संभावना है कि यह कुछ शिकार के निशान का पालन करेगा।

हालांकि वयस्क कुत्ते शांत और भरोसेमंद हैं, पिल्ले बहुत बेचैन और बेकार हैं कि वे खेलना पसंद करते हैं। एक पिल्ला जो पर्याप्त अभ्यास नहीं पाती है, बहुत सारी समस्याएं पैदा कर सकती है और बहुत विनाशकारी हो सकती है।

एक सामान्य देखभाल के रूप में यह सिफारिश की जाती है कि कुत्ते की शिक्षा शुरुआती उम्र से शुरू होती है, ताकि कुत्ता अधिक मजबूत हो और 60 किलोग्राम से अधिक होकर मालिक नेतृत्व की भूमिका निभा सके।


आयरिश वुल्फहाउंड के लिए सिफारिशें

यह नस्ल घर के अंदर कई घंटों तक अकेले रहने के लिए तैयार नहीं है। हालांकि, अगर वे एक और साथी कुत्ते और रहने के लिए एक यार्ड है तो वे अपेक्षाकृत अच्छे हो सकते हैं।

यद्यपि यह कुत्ता बड़ा और प्रबल है, यह एक गार्ड कुत्ता नहीं है।

जब वे वयस्क होते हैं तो वे बच्चों के लिए उत्कृष्ट साथी होते हैं, जिन पिल्लों की लगातार निगरानी की आवश्यकता होती है।

वे आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ अच्छे होते हैं लेकिन एक मजबूत शिकार वृत्ति होती है और इसे छोटे कुत्तों या बिल्लियों के साथ सौंपा नहीं जाना चाहिए।

इस नस्ल के स्वास्थ्य के लिए, आप कुछ बीमारियों की पहचान कर सकते हैं जो कुत्ते को अपने पूरे जीवन में पीड़ित कर सकते हैं, ये कूल्हे और कोहनी डिस्प्लेसिया, सूजन, दिल और आंख की समस्याएं, और जब्त विकार हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्ल affenpinscherकुत्ते नस्ल affenpinscher
कुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियरकुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियर
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
जापान के कुत्ते का के खजानाजापान के कुत्ते का के खजाना
नरम लेपित आयरिश गेहूं टेरियरनरम लेपित आयरिश गेहूं टेरियर
तुर्की के कुत्ते कांगलतुर्की के कुत्ते कांगल
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
आयरिश पानी कुत्ते की देखभाल और विशेषताओंआयरिश पानी कुत्ते की देखभाल और विशेषताओं
रेस एक्स रेस: लोमड़ी टेरियररेस एक्स रेस: लोमड़ी टेरियर
10 विशाल कुत्ते नस्लों10 विशाल कुत्ते नस्लों
» » आयरिश वुल्फहाउंड नस्ल
© 2022 TonMobis.com