कैनरी शिकार दौड़ या कैनरी बुलडॉग शिकार

कैनेरियन शिकार कैनरी रेस डोगो कैनारियो के नाम से भी जाना जाता है, और यह उनके लिए है कि हम आज के पद को समर्पित करेंगे। यह एक ऐसी दौड़ है जिसे हर कोई नहीं जानता है, और यह आपको इन अविश्वसनीय कुत्तों के बारे में बताने का एक अच्छा मौका है, जो आपका नया सबसे अच्छा दोस्त बन सकता है।

यह नस्ल स्पेन में स्थित ग्रैन कैनरिया द्वीप और उस देश के सबसे पुराने कुत्तों में से एक का राष्ट्रीय प्रतीक है। नग्न आंखों के लिए दिखाई देने वाले उनके भौतिक गुणों के अलावा, वे अपने महान और विश्वासयोग्य चरित्र के लिए खड़े हो जाते हैं। निस्संदेह एक ऐसी दौड़ है जिसे आप जानना बंद नहीं कर सकते हैं।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

1 कैनियन बैल नस्ल का इतिहास

जैसा कि हमने आपको शुरुआत में बताया था, इस नस्ल के कुत्ते कैनरी द्वीपों से हैं, मुख्य रूप से टेनेरिफ़ और ग्रैन कैनरिया द्वीपों से हैं। कैनरी द्वीपसमूह सरकार में भी एक कानून है, जो कैनियन बुलडॉग को ग्रैन कैनरिया द्वीप के प्रतीकों में से एक के रूप में नामित करता है।

Majoreros कुत्तों कि प्रागैतिहासिक काल से द्वीपसमूह में ही अस्तित्व में, यहां तक ​​कि चौदहवीं सदी से पहले के वंशज थे। उस समय, भारतीयों द्वारा कुत्तों के लिए अभिभावकों, संरक्षक और चराई वाले कुत्तों के रूप में कुत्तों का उपयोग किया जाता था। कुछ साल बाद, जब गोरों द्वीपों के लिए आया था, और कैसिल के क्राउन द्वारा क्षेत्र की विजय, majoreros कसाई की सहायक कुत्तों के रूप में इस्तेमाल किया जाने लगा है, और यह भी था कि वह के साथ प्रयोग शुरू महाद्वीप से आए अन्य कुत्तों के साथ miscegenation।

यह केवल 18 वीं शताब्दी में था कि अंततः इस दौड़ को परिभाषित किया गया था, जहां वे द्वीपों के अंग्रेजी प्रवासन थे। अंग्रेजों ने कुत्ते के झगड़े में मनोरंजन के रूप में उनका उपयोग करने के लिए कुत्तों के बुलडॉग और बैल टेरियर कुत्तों को कुत्ते की रोशनी में इस्तेमाल किया, और उन्हें स्थानीय लोगों के साथ पार किया।

आज हम जानते हैं कि नस्ल कैनरी द्वीपों के स्थानीय मैजोरोस से रक्त है लेकिन यह भी अंग्रेजी कुत्तों के खून को ले जाता है। आज यह पूरी दुनिया में एक काफी लोकप्रिय नस्ल है, और इसे अक्सर एक खतरनाक कुत्ता माना जाता है क्योंकि यह अक्सर उन सभी सर्जों के साथ होता है जिनके मूल भाग कुत्तों के रूप में होते हैं।

कैनेरियन बैल नस्ल के 2 लक्षण

फिर हम कैनियन नस्ल बुलडॉग पर विचार करने के लिए मुख्य विशेषताओं और कुछ बिंदुओं की सारांश तालिका छोड़ देते हैं:

  • उत्पत्ति: स्पेन।
  • एफसीआई वर्गीकरण: समूह II।
  • शारीरिक विशेषताओं: देहाती, विस्तारित, मांसपेशियों।
  • आकार: बड़ा।
  • ऊंचाई: वे पार करने के लिए लगभग पचास और सत्तर सेंटीमीटर के बीच मापते हैं।
  • वयस्क वजन: वे आमतौर पर लगभग पचास किलोग्राम या उससे अधिक वजन करते हैं।
  • जीवन प्रत्याशा: लगभग दस से बारह साल।
  • अनुशंसित शारीरिक गतिविधि: उच्च।
  • चरित्र: संतुलित, प्रभावशाली, शर्मीली, सक्रिय, बहुत वफादार।
  • आदर्श: सदनों, चरवाहे, लंबी पैदल यात्रा, निगरानी।
  • सिफारिशें: थूथन, हार्नेस।
  • अनुशंसित जलवायु: गर्म।
  • बालों का प्रकार: छोटा और कठिन।

3 कैनेरियन बैल नस्ल के कुत्तों के चरित्र या स्वभाव

कैनरी बुलडॉग के पास एक बहुत ही शांत और शांत स्वभाव है। वे बहुत सावधान और खुद के बारे में सुनिश्चित करते हैं। गार्ड कुत्तों के रूप में उनका अतीत, उन्हें अजनबियों के साथ एक शर्मीली और आरक्षित रवैया देता है, लेकिन उनके परिवार के सदस्यों के साथ बहुत ही महान और शांत है।

वे बेहद वफादार कुत्ते हैं, और आज्ञाकारी, जिसके साथ आप सीखने और मानसिक उत्तेजना, साथ ही कुत्ते कौशल और विभिन्न आज्ञाकारिता अभ्यास की कई गतिविधियां कर सकते हैं।

कैनेरियन बुलडॉग नस्ल के 4 पहलू

ये कुत्तों मध्यम-बड़े मोलॉसियन के समूह से संबंधित हैं। छवियों में इसकी उपस्थिति को देखा जा सकता है प्रभावशाली है और हालांकि क्रॉस पर इसकी ऊंचाई जर्मन चरवाहे नस्ल के समान है, ये बहुत अधिक मजबूत और मांसपेशी हैं।

पुरुषों में औसत ऊंचाई आमतौर पर सूखे पर साठ और साठ सेंटीमीटर के बीच होती है, और आमतौर पर वे पचास से पचास किलोग्राम वजन के बीच वजन करते हैं। हालांकि, मादाओं में, आमतौर पर ऊंचाई पचास छः और दो सेंटीमीटर के बीच थोड़ी कम होती है, और चालीस से पचास-पांच किलोग्राम वजन कर सकती है।

इन कुत्तों का सिर मोटी और ढीली त्वचा के साथ बड़े और बड़े पैमाने पर होता है। नाक काला है और इसकी रोक अच्छी तरह से उच्चारण है। स्नैप खोपड़ी से छोटा है, और आंख मध्यम, थोड़ा अंडाकार और भूरे रंग के होते हैं। कान मध्यम आकार के होते हैं, और सिर के दोनों किनारों पर गिरते हैं।

इस शिकार कुत्ते का कोट छोटा, चिकना और मोटा है। इंटरनेशनल साइनोलॉजिकल फेडरेशन (एफसीआई) द्वारा अनुमोदित नस्लीय मानक के अनुसार, बाल कुछ ब्रिंडल tonality और हमेशा एक काला मुखौटा के साथ होना चाहिए। सीने, गले, सामने के पैर और पीठ के पैर की उंगलियों पर कुछ सफेद निशान भी हो सकते हैं, लेकिन ये अंक न्यूनतम होना चाहिए। अन्य संगठनों द्वारा मान्यता प्राप्त मानक ठोस काले रंग की अनुमति भी देते हैं।

कैनियन बुलडॉग नस्ल द्वारा आवश्यक 5 देखभाल

इस नस्ल के बजाय एक सप्ताह brushing मृत बाल की बनी हुई है, जो बालों की कोई डबल कोट के बाद से एक नरम और कम बाल कंघी के साथ पर्याप्त दूर करने के लिए की तुलना में बहुत अधिक विशिष्ट देखभाल की जरूरत नहीं है,।

उन्हें दिन में कम से कम दो या तीन चलने की ज़रूरत होती है, जो लंबे समय तक अपनी बड़ी मांसपेशियों का उपयोग करने और सक्रिय रहने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त होती हैं। तनाव और तनाव से मुक्त करने के लिए, शारीरिक अभ्यास के लिए चलने का हिस्सा समर्पित करना महत्वपूर्ण है।

6 इस नस्ल के कुत्ते के शिक्षा और प्रशिक्षण




दौड़ के प्रशिक्षण के लिए के रूप में, हम आपको बता सकते हैं, वे एक जिम्मेदार और अनुभवी व्यक्ति उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में मार्गदर्शन और उचित समाजीकरण अवांछित व्यवहार या व्यवहार की समस्याओं से बचने के लिए प्रदान कर सकते हैं जो की जरूरत है।

7 कैनरी बुलडॉग स्वास्थ्य

देखभाल है कि हम अपने कुत्ते की पेशकश कर सकते में मदद मिलेगी हमें अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने, हालांकि, बड़े आकार के अन्य कुत्तों के साथ होता है, शिकार कुत्ते कनारी इस तरह के हिप dysplasia रूप में कुछ बीमारियों के लिए अतिसंवेदनशील है, कोहनी डिस्प्लेसिया, मिर्गी या गैस्ट्रिक टोरसन दूसरों के बीच।

टीकाकरण के कैलेंडर के साथ स्वास्थ्य पुस्तक को अपडेट करना और पूरी तरह से डिवार्मिंग करना बहुत महत्वपूर्ण है, और अच्छी गुणवत्ता की संतुलित फ़ीड के आधार पर उन्हें एक अच्छा आहार प्रदान करना बहुत महत्वपूर्ण है।

इस नस्ल के कुत्ते को खरीदने के लिए 8 सुझाव

एक पिल्ला ऑनलाइन ढूँढना जोखिम में पड़ता है। जिनके साथ आप इलाज करते हैं, उनके पेशेवरता के बारे में स्पष्ट होने के लिए, हम आपको निम्नलिखित बिंदुओं को ध्यान में रखने की सलाह देते हैं:

  • सुनिश्चित करें कि आप उत्पन्न होने वाले सभी संदेहों का उत्तर देते हैं, कि आप नस्ल के गुणक (जो कुत्ते के कार्यक्रम में भाग लेते हैं) की खोज करते हैं, और आप बिक्री के बाद पिल्ला को ट्रैक करने की पेशकश करते हैं।
  • जांच करें कि क्या अन्य प्रजनकों द्वारा हैचर की सिफारिश की जाती है, या यदि आपके पास संतुष्ट ग्राहकों से संदर्भ हैं।
  • यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके कुत्ते LOE में पंजीकृत हैं और क्रम में वंशावली है।
  • यह गारंटी रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पास स्वास्थ्य समस्याएं, शारीरिक, वंशानुगत नहीं है ... क्या पशु चिकित्सा कार्ड, चिप, टीका, ड्यूमरिंग और पशु चिकित्सा जांच के साथ पिल्ला अद्यतित है?
  • खेत में जाना और ऑनलाइन खरीदना, सुविधाओं के बारे में पूछना और कुत्तों को देखना महत्वपूर्ण है, और वे किन स्थितियों में हैं। क्या वे बीमारियों से मुक्त हैं?

9 कैनियन बैल नस्ल के कुत्तों की अधिक छवियां

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सांता ब्रिगेडा, ग्रैन कैनरिया में पिल्ला मिलासांता ब्रिगेडा, ग्रैन कैनरिया में पिल्ला मिला
मेरे पालतू जानवर एक ओडो में yeasts हैमेरे पालतू जानवर एक ओडो में yeasts है
कैनरी शिकार झुकाव देता हैकैनरी शिकार झुकाव देता है
गीत कैनरी की तीन नस्लोंगीत कैनरी की तीन नस्लों
मेरे पास एक कैनरी शिकार है जो अच्छी तरह से खाता है लेकिन वसा नहीं मिलता हैमेरे पास एक कैनरी शिकार है जो अच्छी तरह से खाता है लेकिन वसा नहीं मिलता है
एक पैर के साथ मेरी कैनरी limpsएक पैर के साथ मेरी कैनरी limps
कैनरी लाल आंखों के कैनरी इनोकैनरी लाल आंखों के कैनरी इनो
कैनारियो ने अपने गुदा को सूजन कर दी है और हार नहीं सकती हैकैनारियो ने अपने गुदा को सूजन कर दी है और हार नहीं सकती है
एक आंख के चारों ओर पंखों के बिना कैनरी और सिर पर कुछ पंखएक आंख के चारों ओर पंखों के बिना कैनरी और सिर पर कुछ पंख
कैनरी: मुद्रा और कल्पना की दौड़कैनरी: मुद्रा और कल्पना की दौड़
» » कैनरी शिकार दौड़ या कैनरी बुलडॉग शिकार
© 2022 TonMobis.com