बेसेंजी कुत्ते नस्ल

यह मध्य अफ़्रीकी कुत्ता बहुत प्राचीन उत्पत्ति का है और इसके पूर्वजों को 5000 वर्षों से गुफा चित्रों में दर्शाया गया है। तीसरे दशक में, कुछ अंग्रेजी खोजकर्ताओं ने उन्हें सुराग ट्रैक करने की क्षमता के लिए यूरोप में पेश किया। यह अंग्रेजी कोच रहा है जिसने इसे आकार दिया है और इसे अपना वर्तमान व्यक्तित्व दिया है।




विवरण: इस दौड़ के नमूने में पतली कंकाल होना चाहिए, जीवंत होना चाहिए और एक लंबी और उत्तेजना के साथ आगे बढ़ना चाहिए। खोपड़ी मध्यम रूप से व्यापक है और बादाम के आकार की आंखों के स्तर पर संकुचित होती है। कान, पतले और बिंदु, सीधे, आगे ले जाया जाता है। शरीर छोटा है, पसलियों और लंबे पैर फैलाने के साथ। पूंछ, उच्च डाला गया, एक या दो अंगूठियां बनाता है। कोट छोटा और रेशमी है, रंगों के पंख और सफेद, भूरा और सफेद, या काले और सफेद। बिट्स साल में एक बार गर्मी में होते हैं।

  • रंग: फव्वारा, रेत, काला और भूरा।
  • कोट: त्वचा के साथ छोटे और रेशमी बाल, अधिक ढीले। आकार: ऊंचाई: 42.5 सेमी पुरुष। 40 सेमी की महिलाएं। वजन: लगभग 10 किलो।
  • देखभाल: विशेष देखभाल की आवश्यकता नहीं है, लेकिन शिक्षा बहुत चौकस होनी चाहिए और आपको अभ्यास के लिए अपनी आवश्यकता को पूरा करना होगा।
  • तापमान: बेसेंजी साफ है और घर पर कभी दाग ​​नहीं है। दूसरी तरफ, यह कभी भी छाल नहीं करता है, लेकिन मॉड्यूटेड स्नारल्स और मफ्लड, सुस्त ग्रोन द्वारा अपने मूड व्यक्त करता है। यह जल्दी से सीखता है और स्नेही और बच्चों के साथ बहुत मज़ेदार है। जो भी कहा गया है, उसके लिए यह समझ में आता है कि यह एक साथी कुत्ते के रूप में बहुत सराहना की जाती है।
  • प्रशिक्षण: यह एक कुत्ता कुछ हद तक बाध्य है और आज्ञाकारिता के लिए थोड़ा झुकाव के साथ, एक व्यापक और स्नेही उपचार की जरूरत है। इसके लिए आंदोलन की स्वतंत्रता और बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता है।
  • उपयोगिता: इस कुत्ते की गंध की उत्कृष्ट भावना है और मूल रूप से गांवों के आस-पास चूहों और अन्य मुर्गी को नष्ट करने और शिकार को ट्रैक करने और बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाता था। मूल निवासी आज भी नमूना और संग्रह कुत्ते के रूप में इसकी सराहना करते हैं। यह एंटीलोप्स शिकार में बहुत प्रभावी है। वर्तमान में वह एक कंपनी कुत्ते के रूप में बहुत सराहना की है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्ल dgўlmataकुत्ते नस्ल dgўlmata
कुत्तों की नस्ल बुल टेरियरकुत्तों की नस्ल बुल टेरियर
स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्ल
कुत्ते नस्ल चार्ल्सकुत्ते नस्ल चार्ल्स
कुत्ते नस्ल corgi galg © s cardiganकुत्ते नस्ल corgi galg © s cardigan
ब्लडहाउंड कुत्ते नस्लब्लडहाउंड कुत्ते नस्ल
जापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्लजापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्ल
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
फारसी हौंड कुत्तों की दौड़फारसी हौंड कुत्तों की दौड़
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
» » बेसेंजी कुत्ते नस्ल
© 2022 TonMobis.com