ब्लडहाउंड कुत्ते नस्ल

कुछ लेखकों के मुताबिक इसकी रिमोट उत्पत्ति मध्य पूर्व होगी, जहां से इसे क्रुसेडर नाइट्स द्वारा यूरोप में पेश किया गया था। यूरोप में पहले से ही इसका प्रजनन बेल्जियम अर्देनेस में सैन हबर्ट के एबी के भिक्षुओं द्वारा किया गया था, जहां से इसका नाम प्राप्त होता है। ब्लडहाउंड «कुत्ते जो रक्त को ट्रैक करता है» से आता है, इसकी गंध की महान भावना के कारण और एक भगोड़ा ट्रैकर के रूप में उपयोग किया जाता है। इंग्लैंड विलियम द कॉंकरर के हाथ से 1066 में पहुंचे। ब्रिटिश द्वीपों में पहले से ही ब्लडहाउंड का नाम प्राप्त हुआ, इतना लोकप्रिय हो गया कि अंग्रेजों ने दौड़ की उत्पत्ति का दावा किया, हालांकि एफसीआई ने बेल्जियम को मूल के देश के रूप में मान्यता दी है।

विवरण: यह सबसे बड़ा ट्रैकिंग कुत्ता है। आकार मजबूत पैरों के साथ वर्ग है। सिर (बड़े) में यह चेहरे के गुंबदों के कारण, इसकी उदासी और उदासीन अभिव्यक्ति पर जोर देती है। एक और उत्कृष्ट विशेषता उनके बहुत लंबे कान हैं। पूंछ टिप पर लंबा और तेज है और आमतौर पर उठाया जाता है।

  • रंग: क्रीम बेस रंग, आमतौर पर बड़े काले धब्बे (आमतौर पर काला और कभी-कभी यकृत) के साथ संयुक्त होता है।
  • कोट: बाल छोटा और झाड़ीदार है। कान और खोपड़ी पर नरम और रेशमी।
  • आकार: ऊंचाई नर: 67 सेमी। महिलाएं: 60 सेमी।
  • वजन: 41 से 48 किलो तक।
  • देखभाल करें अपने छोटे बालों को अत्यधिक देखभाल की आवश्यकता नहीं है। मांग में क्या व्यायाम है, जिसके लिए बड़ी खुराक की आवश्यकता होती है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में आपको समय-समय पर अपने लंबे कानों की जांच करनी चाहिए और पेट के प्यार से विशेष देखभाल करना चाहिए।
  • तापमान: हालांकि कुछ लोग सोचते हैं कि सैन हबर्ट का खून एक कुत्ते के साथ एक कुत्ता है, सत्य से कुछ और नहीं है, यह एक आकर्षक और सहानुभूतिपूर्ण कुत्ता है जिसे एक महान बंधन के रूप में वर्णित किया जा सकता है। इसकी उपस्थिति के बावजूद यह भयंकर नहीं है, लेकिन इसके विपरीत यह एक बहुत ही दोस्ताना जानवर है, खासकर बच्चों के साथ।



प्रशिक्षण: उनके पास असाधारण बुद्धि है, इसलिए उसका प्रशिक्षण आसान है। उसकी गंध की महान भावना के लिए धन्यवाद वह बचाव और ट्रैकिंग कार्यों के लिए प्रशिक्षित कर सकता है। उपयोगिता यह ट्रैकर समारोह के साथ एक शिकार कुत्ता है। वास्तव में, कई विशेषज्ञों के मुताबिक, इस नस्ल में दुनिया में गंध की सबसे अच्छी भावना है: ऐसा कहा जाता है कि जब इनमें से एक कुत्ते को पता लगाया जाता है, तो यह अब इसे खो देता है। इसे फ्यूजीटिव्स के निशान का पालन करने के लिए एक पुलिस कुत्ते के रूप में भी इस्तेमाल किया गया है (जिस समारोह में यह प्रसिद्धि की कुछ फिल्मों में दिखाई दिया है)। कुछ शिकारी इसे धीमा मानते हैं, जिसने उन्हें अपने शिकार कर्तव्यों में खारिज कर दिया है और हर दिन एक साथी कुत्ते के रूप में माना जाता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20
काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
शिह tzu, "शेर कुत्ता"शिह tzu, "शेर कुत्ता"
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़
विदेशी बिल्ली काली धुआंविदेशी बिल्ली काली धुआं
लाल Abyssinian बिल्लीलाल Abyssinian बिल्ली
» » ब्लडहाउंड कुत्ते नस्ल
© 2022 TonMobis.com