दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल

मैदान के पोलिश शेफर्ड कुत्तों के वंशज, दाढ़ी वाली कोली (या दाढ़ी वाली कोली) स्कॉटलैंड के झुंडों का शासन करने वाले सबसे पुराने कुत्तों में से एक माना जाता है। विवरण वाइड और चपटे सिर - मध्यम आकार और लटकते कान - लंबे शरीर - कम पूंछ, बिना किसी मोड़ या बारी के। लंबा से लंबा। प्रचुर मात्रा में मोटी बालों के साथ। अभिव्यक्ति जागृत होती है, जिज्ञासा दिखाती है, यह दौड़ की एक बहुत ही विशिष्ट विशेषता है।

  • रंग: सफेद भूरे रंग के साथ या बिना, भूरे, भूरे या लाल रंग के बेज, काले और नीले, ग्रे, भूरा या रेत के रंग के सभी रंग। फर चिकना, कठिन और शर्मीली - यह थोड़ा लहरदार हो सकता है - इसकी भीतरी बाल परत नरम और घनी है। आकार: ऊंचाई बढ़ी: पुरुष 5356 सेमी, महिलाएं 5153 सेमी।
  • वजन: 1827 किलो
  • देखभाल: दाढ़ी वाले कोली के प्रचुर मात्रा में बाल और जिस सफाई की आवश्यकता हो सकती है, वह कभी-कभी उन लोगों को संदेह देती है जो इस कुत्ते को खरीदने के बारे में सोचते हैं। लेकिन चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।
    जब दाढ़ी वाली कोली छोटी होती है तो यह ऊनी बाल से ढकी होती है जो नमूना काला होता है, तो यह एक भरवां जानवर या पांडा की उपस्थिति देता है।



तापमान: सक्रिय, लेकिन खुद और चौकस के बारे में सुनिश्चित करें। यह एक अच्छा पालतू और एक उत्कृष्ट कुत्ते कुत्ता है। एक चरवाहे के रूप में उनकी उत्पत्ति चरित्र के कुछ लक्षण निर्धारित करती है जो बताती हैं कि दाढ़ी वाली कोली कंपनी का बहुत सराहनीय कुत्ता क्यों बन गया है। "एक स्नेही और बहुत संतुलित जोकर" तो वे दाढ़ी वाली कोली को परिभाषित करते हैं जो उसे अच्छी तरह जानते हैं। और यह सच है कि यह कुत्ता उन गुणों की बड़ी खुराक प्रदान करता है जो एक वफादार साथी में संरक्षित हैं। प्रशिक्षण एक अच्छे काम करने वाले कुत्ते के रूप में यह बुद्धिमान, स्थिर है और यह न तो डरावना और न ही आक्रामक है, जो इसकी शिक्षा को आसान बनाता है। उपयोगिता कंपनी कुत्ता। मूल में यह एक चरागाह कुत्ता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्लआइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
शिह tzu, "शेर कुत्ता"शिह tzu, "शेर कुत्ता"
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
लघु बालों वाली कोलीलघु बालों वाली कोली
प्रोफाइल: दाढ़ी वाली कोल्लीप्रोफाइल: दाढ़ी वाली कोल्ली
दाढ़ीदार कोली, दाढ़ी वाले परीदाढ़ीदार कोली, दाढ़ी वाले परी
दाढ़ी वाली कोल्लीदाढ़ी वाली कोल्ली
ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडरऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर
» » दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
© 2022 TonMobis.com