अंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानक

सामान्य उपस्थिति

मध्यम आकार के कुत्ते, शुद्ध लाइनों, उपस्थिति और आंदोलनों में सुरुचिपूर्ण। शिकार के लिए एक उत्सुक वृत्ति के साथ, बहुत सक्रिय और स्नेही। हालांकि यह एक अत्यंत मिलनसार स्वभाव के साथ संपन्न है, यह एक महान चरित्र है।

सिर

लंबा, लंबा और सूखा लेकिन अतिव्यक्ति के बिना। अंडाकार CrГЎneo कान के बीच, काली कवक crГЎneo- रंग या एक जिगर के बराबर बड़ी क्षमता और गर्दन cefГЎlica- नाक को ± एक नहीं बल्कि वर्ग, आधा ऊंचाई लंबाई नाक marked- caГ बंद करो, बंद से, है , मंडल के रंग के अनुसार, विस्तृत नाक के साथ-होंठ बहुत गिर नहीं गए।

maxilares

लंबाई लगभग बराबर, मजबूत और नियमित रूप से बंद करने कैंची completo- यानी ऊपरी दांत निकट संपर्क और estГ © में कम n जबड़े करने के लिए खड़ा प्रत्यारोपित कवर किया। यह वांछनीय है कि दांत पूरा हो जाएगा।

आंखें

उज्ज्वल, मीठा और अभिव्यक्तिपूर्ण - रंग हेज़लनट से काले चेस्टनट तक जाता है, और बेहतर गहरा होता है। हल्की आंखें केवल यकृत और सफेद नमूनों में स्वीकार की जाती हैं।

कान

मध्यम लंबाई, प्रत्यारोपित कम, गाल के खिलाफ अच्छी तरह से तैयार folds बनाने के खिलाफ गिरते हैं। वे अपने ऊपरी क्षेत्र में ठीक और रेशमी बाल से ढके हुए हैं और वेल्वीटी अंत है।

गरदन

सुरुचिपूर्ण उपस्थिति, काफी लंबा, मांसपेशियों और सूखे, इसकी ऊपरी प्रोफ़ाइल में थोड़ा घुमावदार और सिर के साथ अपने संघ में तेजी से खींचा गया। कंधों के लिए बहुत मजबूत और मांसपेशी है। आपको कभी भी डबल ठोड़ी नहीं होनी चाहिए या एक फ्लैबी त्वचा नहीं होनी चाहिए।

पिछली युक्तियाँ

Oblique कंधे - सीधे और मांसपेशी forearms, गोलाकार हड्डियों - शरीर से जुड़ी कोहनी - लघु, मजबूत, गोलाकार और सीधे metacarpals।

शव

छाती नीचे, ऊंचाई और escГЎpulas- शरीर की लंबाई के बीच चौड़ाई वापस Гєltimas क्षैतिज लंबे पसलियों arqueadas- मामूली कम पसलियों, हालांकि छाती बहुत गहरी, riГ ± Гіn विस्तृत, थोड़ा धनुषाकार, मजबूत और मांसपेशियों में है।

पिछला अंग

मांसपेशियों और पैर के स्तर तक लंबे - घुटने के कोण और लंबी जांघों - झुंड उतरते हैं और बाहर या अंदर निर्देशित नहीं होते हैं।

pies




कॉम्पैक्ट, arched और तंग उंगलियों के साथ, interdigital बाल द्वारा संरक्षित।

पूंछ

प्रत्यारोपित स्तर lГnea पृष्ठीय, आधा लंबाई corvejГіn से अधिक नहीं होना चाहिए या तोड़ा जा या थोड़ा घुमावदार या कृपाण के आकार का enrollada-, लेकिन कोई प्रवृत्ति सिकुड़कर करने के लिए। प्रत्यारोपण से पैदा होने वाली लंबी स्ट्रिप्स के कारण इसका ध्वज आकार होता है, इसकी आधा लंबाई में वृद्धि होती है और फिर धीरे-धीरे अंत में कम हो जाती है।

बाल लंबे, चमकीले, मुलायम और रेशमी, लहरदार होते हैं लेकिन बिना लूप बनाते हैं। पूंछ कार्रवाई के दौरान सक्रिय रहता है और इसे ले जाना चाहिए ताकि यह पृष्ठीय रेखा के स्तर से अधिक न हो।

बाल

सिर के पीछे और कानों के कान से थोड़ा सा भारी होता है लेकिन लूप के बिना, लंबी और रेशमी, जो सामान्य रूप से सेटटर के बालों को दर्शाती है। पिछले और बाद के सदस्यों में फ्रिज आबादी में आते हैं।

रंग

समर्थित आवरण हैं: काले और सफेद (नीला Belton) - नारंगी और सफेद (नारंगी Belton) - एक नींबू और सफेद (नींबू Belton) - मैं एक जिगर और सफेद (जिगर Belton), और काले, सफेद और आग या जिगर से मिलकर तिरंगा, सफेद और आग

सभी किस्मों को रंग के बड़े धब्बे से मुक्त होना चाहिए, और मोटल वाले मैटल को प्राथमिकता दी जाती है।

प्रस्ताव

फ्रैंक और हार्मोनिक मार्च, गति और धीरज का सुझाव देते हैं। पिछली ट्रेन द्वारा प्रदान की गई शक्तिशाली आवेग को प्रकट करते हुए, झटके को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करना चाहिए। पीछे से देखा, हंच, घुटनों और मोजे एक ही ऊर्ध्वाधर रेखा में होना चाहिए। सिर ऊंचा होना चाहिए।

आकार

सूखने वालों की ऊंचाई पुरुषों में 65 से 68 सेमी और महिलाओं में 61 से 65 सेमी है।

दोष

जो कुछ भी ऊपर वर्णित किया गया है उसके अनुरूप नहीं है, उसे गंभीरता के आधार पर दोष और दंडित माना जाएगा। इसके अलावा, पुरुषों में सामान्य उपस्थिति के अंडकोष होना चाहिए और पूरी तरह से स्क्रोटम में उतरना चाहिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते बुलडॉग और मास्टिफ नस्लोंकुत्ते बुलडॉग और मास्टिफ नस्लों
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
कुत्ते सेटर गॉर्डन का मानककुत्ते सेटर गॉर्डन का मानक
न्यूफाउंडलैंड के आधिकारिक मानकन्यूफाउंडलैंड के आधिकारिक मानक
Teckel, अच्छा "dachshund"Teckel, अच्छा "dachshund"
बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
नस्ल का मानक बीगलनस्ल का मानक बीगल
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
ब्रेटन स्पेनिश नस्लब्रेटन स्पेनिश नस्ल
» » अंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानक
© 2022 TonMobis.com