कुत्तों में मूत्र असंतुलन

कुत्तों बुद्धिमान जानवर हैं और वे तुरंत घर से दूर पेशाब करना सीखते हैं। जैसे-जैसे वे बढ़ते हैं, स्फिंकर (पेशाब जो मूत्र के संचलन को नियंत्रित करता है) कुछ प्रतिधारण की शक्ति खो सकता है। इस "बैग" के बिना - यहां तक ​​कि बेहतरीन कुत्ता घर और काम के अंदर पेशाब करना शुरू कर देगा।

सेंट लुइस, मिसौरी के एक पशुचिकित्सा पैट्रिक टेट बताते हैं, "असंतोष अक्सर उन बिचों में होता है जिनके अंडाशय हटा दिए जाते हैं।" बिट्स में एस्ट्रोजेन के निम्न स्तर असंतुलन के लिए कुछ तरीकों से योगदान कर सकते हैं। कुत्ते भी इस समस्या से पीड़ित हो सकते हैं, खासकर जीवन के पहले वर्षों में। पशु चिकित्सक इसे ठीक करने के लिए दवा लिख ​​सकते हैं।

"मूत्र पथ में संक्रमण के कारण असंतुलन भी हो सकता है। इसका कारण यह है कि कुत्तों को तत्कालता के साथ पेशाब करना चाहिए और उनके पास घर छोड़ने का समय नहीं है "- विलियम फोर्टनी, मैनहट्टन में कान्सास विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा संकाय के प्रोफेसर बताते हैं। यद्यपि किसी भी असंतुलन समस्या का इलाज पशुचिकित्सा द्वारा किया जा सकता है, आप घर पर कई चीजें कर सकते हैं ताकि आपका कुत्ता आरामदायक हो और इस समस्या को रोकने के लिए।
यदि आपका कुत्ता असंगत है तो कपड़े का उपयोग फर और कालीन सूखे रखने में प्रभावी है।

रेस लक्षण

किसी भी कुत्ते में असंतोष की समस्या हो सकती है, लेकिन यह d_berbermans, मोटा collies, बौने poodles, वसंत spaniels, bobtails और आयरिश सेटर्स में अधिक सामान्य है।

  • इसे सड़क पर चिपकाएं . डॉ। टेट की सलाह देते हैं, "यदि आप इसे अक्सर बाहर ले जाते हैं, तो आपके मूत्राशय में कम मूत्र होगा, इसलिए दुर्घटनाएं होने की संभावना कम होगी।"
    कुत्तों को मूत्र को बनाए रखने में परेशानी होती है क्योंकि उनके पास मूत्र पथ संक्रमण होता है, पेशाब के लिए कई बार बाहर जाना चाहिए। उन संकेतों का निरीक्षण करें जो कहते हैं कि वे तैयार हैं, जैसे दरवाजे से इंतजार करना या कालीन को सूँघना। इस तरह आप दुर्घटनाओं से बचेंगे। डॉ। टेटेव बताते हैं, "कुछ हिस्सों में समस्या गायब होने तक हर दो घंटे छोड़नी चाहिए।" यदि आप अक्सर संक्रमण करते हैं, तो पूर्ण मूत्राशय होने से हानिकारक बैक्टीरिया विकसित करने के लिए केवल अच्छा होता है। "
  • उसे पीने के लिए प्रोत्साहित करें . डॉ। टेटवे कहते हैं, "मूत्र संक्रमण से ग्रस्त कुत्तों को अधिक पानी पीना चाहिए।" तरल पदार्थ में वृद्धि मूत्र पथ से बैक्टीरिया को पतला और खत्म करने में मदद करता है। उसे सामान्य से अधिक पानी पीओ। " जाहिर है, वह मना कर देगा, लेकिन वह अपने भोजन में थोड़ा सा नमक जोड़कर अधिक प्यास पाने के लिए एक अनिच्छुक कुत्ते को प्राप्त कर सकता है।
  • Aradadanos का रस दें . टेट दस्तावेज़ कहते हैं, "केले का रस मूत्र को अम्लीकृत करता है और बैक्टीरिया को मूत्राशय में गुणा करने से रोकता है।" आपका कुत्ता इसे पीना पसंद नहीं करेगा, लेकिन आप इसे भोजन के साथ मिश्रण करने की कोशिश कर सकते हैं। या स्वास्थ्य खाद्य भंडारों में बिक्री के लिए ब्लूबेरी से उसे कुछ प्रकार का रस देने के लिए। यह जानने के लिए कि आप किस खुराक देना चाहिए, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  • उसे एक निविड़ अंधकार बिस्तर खरीदें। एक बिस्तर जिसे विशेष रूप से गीला करने की असुविधा को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, कुत्तों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो असंतोष का सामना करते हैं। इन बिस्तरों में एक हटाने योग्य कंटेनर पर रखे विनाइल के जाल कपड़े हैं। यदि आपका कुत्ता पेशाब करता है, तरल कंटेनर में गिर जाता है और जानवर शुष्क रहता है। इसे पालतू दुकानों और बिल्ली द्वारा खरीदा जा सकता है।
  • उसे कुछ कपड़े भेजें। समय बीतने के साथ, असंतोष की समस्याएं आमतौर पर कम से कम सुधार करती हैं। दुर्घटनाओं को घर पर होने से रोकने के लिए, कुछ पैड डालने का एक आसान समाधान है। कुत्तों के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया पालतू जानवरों की दुकानों पर खरीदा जा सकता है। आप पूंछ के लिए छेद बनाकर बच्चे का भी उपयोग कर सकते हैं। केवनोस पशुचिकित्सक जन वुल्फ ने चेतावनी दी, "त्वचा को परेशान होने से रोकने के लिए कपड़े रखो।"

सलाह के लिए पूछो




यद्यपि असंतोष की समस्याएं लगातार होती हैं, लेकिन वे कभी भी सामान्य नहीं होते हैं, जो भी आपके कुत्ते की उम्र है। यदि आप सामान्य से कहीं अधिक पेशाब करते हैं, या तो अनियंत्रित या अनियंत्रित रूप से, आप मधुमेह, जिगर की बीमारी या हार्मोनल असंतुलन जैसी आंतरिक समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं।

कुछ कुत्ते मस्तिष्क या रीढ़ की हड्डी के आघात के कारण असंतोष से ग्रस्त हैं। यदि यह मामला है, तो दवा आमतौर पर पर्याप्त नहीं होती है और आपका पशुचिकित्सा सर्जरी की सिफारिश कर सकता है। यह उन कुत्तों पर भी लागू किया जा सकता है जो असंतोष को रोकने के लिए असामान्यता से पैदा होते हैं।

सेंट लुइस, मिसौरी के एक पशुचिकित्सा पैट्रिक टेट कहते हैं, "यदि आप बार-बार पेशाब करते हैं या सामान्य से अधिक पीते हैं, तो इसे नजरअंदाज न करें।" मुझे उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। "

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता लगातार हर जगह पेशाब करता हैमेरा कुत्ता लगातार हर जगह पेशाब करता है
कुत्तों में prg_stata में समस्याएंकुत्तों में prg_stata में समस्याएं
मेरा कुत्ता सभी घरेलू सामानों पर पेशाब करता हैमेरा कुत्ता सभी घरेलू सामानों पर पेशाब करता है
सुगंधित मूत्र के साथ ताजा पूडलसुगंधित मूत्र के साथ ताजा पूडल
कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
मूत्र असंतुलन कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे रखने के 8 तरीकेमूत्र असंतुलन कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे रखने के 8 तरीके
मेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती हैमेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती है
कुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्सकुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्स
मूत्र संक्रमण के साथ फारसी बिल्ली का बच्चामूत्र संक्रमण के साथ फारसी बिल्ली का बच्चा
» » कुत्तों में मूत्र असंतुलन
© 2022 TonMobis.com