कुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करें

सभी कुत्तों में एक बार या दूसरे में गैस होती है और कोई भी इसे पसंद नहीं करता है। लेकिन अत्यधिक समृद्धि मालिक को सबसे समझदार मालिक से भी धैर्य निकाला जाता है।
पाचन तंत्र पाचन तंत्र का एक सामान्य हिस्सा है। यह आमतौर पर तब होता है जब भोजन आंत में विघटित नहीं होता है, जो गैसों का संचय उत्पन्न करता है। रक्त उनमें से अधिक अवशोषित करता है, लेकिन कुछ पेट फूलना बन जाते हैं।

हालांकि थोड़ा पेट फूलना सामान्य है, कुछ कुत्तों में बहुत सारी गैस होती है। यह मुख्य रूप से भोजन के बहुत तेज़ इंजेक्शन या व्यायाम की कमी के कारण कुछ भोजन के कारण होता है। जो कुछ भी कारण है, गैसों से लड़ना इतना मुश्किल नहीं है। जीवन को और अधिक सुखद बनाने के लिए, यहां विशेषज्ञों की सिफारिश है।

  • अपना आहार जांचें: "कुछ खाद्य पदार्थ, विशेष रूप से जो सोयाबीन होते हैं, बहुत सारे गैस पैदा करते हैं। अपने कुत्ते को इस समस्या से पीड़ित है, तो समाधान यह mГЎs fГЎcil शायद यह भोजन का एक और प्रकार देते हैं, "स्टुअर्ट Gluckman, पशुचिकित्सा Mendon, न्यू यॉर्क कहते हैं। भोजन चुनना जिसमें सेम या कम मात्रा में शामिल नहीं है, गैसों से बच सकते हैं।

"प्रत्येक कुत्ता एक अलग तरीके से भोजन पर प्रतिक्रिया करता है" - डॉ ग्लकमैन कहते हैं। आप क्या खा सकते हैं यह जानने के लिए कई महीनों के लिए कुछ प्रकार का परीक्षण करने का प्रयास करें। धीरे-धीरे भोजन को बदलना सुनिश्चित करें - पहले कुछ दिनों या सप्ताह के लिए केवल नए भोजन को थोड़ा सा दें। आहार में अचानक परिवर्तन दस्त का कारण बन सकता है।

कुछ खाद्य पदार्थ, जैसे दूध, पनीर, ब्रोकोली और फूलगोभी, लगभग सभी कुत्तों में कई गैसों का उत्पादन करते हैं।

  • प्रोटीन को संशोधित करें: आपके भोजन में लगभग सभी अवयव पेट फूलना पैदा कर सकते हैं, लेकिन प्रोटीन सबसे अधिक समस्याओं का कारण हैं। डॉ। ग्लकमैन ने सलाह दी, "उसे एक और प्रकार का प्रोटीन दें या इसकी मात्रा कम करें।" उदाहरण के लिए, यदि आपके वर्तमान आहार में अधिकांश प्रोटीन वील से आते हैं, तो इसे एक भोजन के साथ संशोधित करें जिसमें भेड़ के प्रोटीन होते हैं।
  • उसे और फाइबर दें: "± अपने आहार conseguirГЎ को एडीई वॉलपेपर फाइबर से पहले भोजन आंतों तक पहुँच जाता है, यदि ऐसा है तो यह है कि गैसों tendrГЎn कम समय desarrollarse`- को केनेथ हारकिन, पशु चिकित्सा, विश्वविद्यालय के ClГnicas विज्ञान संकाय विभाग में प्रोफेसर का कहना है मैनहट्टन में, कान्सास से।

"अपने आहार में मेटामुसिल जोड़ने की कोशिश करें" - डॉ। हरकिन का प्रस्ताव है। इसमें बहुत सारे फाइबर होते हैं और आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। यह डॉक्टर प्रत्येक भोजन के लिए मेटामुसिल (या समकक्ष) देने की सिफारिश करता है। अपने वजन के प्रत्येक 4.5 किलो से 9 किलो वजन के लिए एक चम्मच दें।




डॉ। हरकिन कहते हैं, "यदि आपका कुत्ता इस पूरक को पसंद नहीं करता है, तो यह आपको कद्दू या डिब्बाबंद हरी बीन्स जैसे समृद्ध, अधिक फाइबर समृद्ध खाद्य पदार्थ दे सकता है।" अपने आकार के आधार पर थोड़ा सा जोड़ें, और यह देखने के लिए कुछ दिन प्रतीक्षा करें कि यह प्रभावी हो गया है या नहीं। दस्त को रोकने से बचने के लिए ज्यादा न जोड़ें, क्योंकि इन खाद्य पदार्थों का अक्सर कब्ज से निपटने के लिए उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, डॉ। हरकिन ने गैस में वृद्धि सहित आंतों की समस्याओं से बचने के लिए अपने आहार में बदलाव किए जाने पर थोड़ा कम जाने की सलाह दी है।

  • Címemele हिम्मत: इसलिए, आंतों में बड़ी संख्या में लाभकारी जीवाणु है जो पाचन बनाने में मदद करता है। लेकिन कभी-कभी कुत्तों के पास पर्याप्त नहीं होता है, जो पेट फूलना पैदा कर सकता है। "AcidГіfilos, दही में एक ही घटक है, जो जरूरत बैक्टीरिया की मात्रा aportarГЎn दो," लॉरेल Kaddatz, पशुचिकित्सा Fairport, न्यू यॉर्क कहते हैं। "कुत्तों कि lГquidos acidГіfilos पसंद नहीं है, क्योंकि वे एक कड़वा स्वाद है, गोलियों masticables`- preferirГЎn एडीई वॉलपेपर ±। मनुष्यों के लिए पैकेज पुस्तिका में दर्शाए गए वही राशि दें। डॉ। कदत्ज़ कहते हैं, "एसिडोफिल को प्रभावी होने में कई दिन लगते हैं।" उसे एक दही (सक्रिय एसिडोफिलस युक्त) देना भी मदद करता है, जब तक वह इसे खाने का फैसला करता है।
  • उसे और धीरे धीरे खाओ: कुत्ते जो भोजन को भस्म करते हैं, ऐसा करके बहुत सारी हवा निगलते हैं। और जितनी अधिक हवा वे निगलते हैं, वे आंतों में जमा होने वाले अधिक गैसों को जमा करते हैं। कभी-कभी, पशु चिकित्सक कंटेनर के बीच में एक बड़ी वस्तु (पर्याप्त है कि आप इसे निगल नहीं) डालने की सलाह देते हैं। इसे सब खाने के लिए, आपको बाधा से बचना चाहिए, इसलिए आप भोजन को धीरे-धीरे निगल लेंगे।

में " उसे धीरे-धीरे खाने के लिए एक और तरीका एक ट्रे पर खाना फैलाना है "- डॉ ग्लकमैन कहते हैं। और अगर घर में एक पशु के वहाँ mГЎs, उन्हें अलग से खिलाने चाहिए, क्योंकि कुत्तों जल्दी में हो सकता है क्योंकि वे डर है कि अन्य जानवरों के ऐसा करने से पहले Г © एल उनके खाना खाने के लिए जाते हैं।

  • उसे चलने दो: व्यायाम आंतों को उत्तेजित करता है और अतिरिक्त शरीर गैसों को खत्म करने में मदद करता है। यह कुत्तों को खुद को राहत देने के लिए भी उत्तेजित करता है, जो और भी गैसों को समाप्त करता है।

एक और तथ्य ...

गैसों के साथ अंत में rГЎpidamente, अग्न्याशय lacer, एक उत्पाद पाचन एंजाइमों युक्त फार्मेसियों कि मदद आंतों और सड़ते हुए azГєcar श्वसन काम से पहले ही गैस में बदल जाता है में बेचा दे। डॉ। ग्लकमैन कहते हैं, "अपने भोजन में कुछ बूंदें रखो।"

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में आंत्र की समस्याएंकुत्तों में आंत्र की समस्याएं
एक बुलडॉग कुत्ते को खिलाने के लिए युक्तियाँएक बुलडॉग कुत्ते को खिलाने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंडकुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंड
कुत्तों के गुदा sacs में समस्याएंकुत्तों के गुदा sacs में समस्याएं
कुत्ते की पाचन तंत्रकुत्ते की पाचन तंत्र
पाचन संवेदनशीलता वाले कुत्तों के लिए फ़ीड का महत्वपाचन संवेदनशीलता वाले कुत्तों के लिए फ़ीड का महत्व
कुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों में Flatulenceकुत्तों में Flatulence
कुत्तों में गैसों से कैसे बचेंकुत्तों में गैसों से कैसे बचें
» » कुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करें
© 2022 TonMobis.com