अगर आपके कुत्ते को दस्त हो तो क्या करें

  • अपने कुत्ते के साथ स्नेही जाओ। वह, हमारे जैसे, दस्त नहीं करना पसंद करता है, लेकिन दुर्भाग्यवश यह अक्सर अधिक पीड़ित होता है। यद्यपि यह एक आंत्र संक्रमण के कारण हो सकता है, ज्यादातर मामलों में ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कुत्ते ने ऐसा कुछ खा लिया है जो पिछले दिन के भोजन के अवशेषों के रूप में नहीं होना चाहिए।

"आमतौर पर, sГіlo मल की सफाई के बारे में चिंता करनी चाहिए вЂ" केनेथ हारकिन, पशु चिकित्सा, केन्सास विश्वविद्यालय, Manhattan†में की ClГnicas विज्ञान संकाय विभाग में प्रोफेसर कहते हैं, "। यह दर्द का कारण बनने वाली किसी चीज से छुटकारा पाने का शरीर का तरीका है। "

जब आपका पेट हिल जाता है, तो आपको पकाया जाने वाला सफेद चावल की तरह पचाने में आसान भोजन की आवश्यकता होती है। ब्राउन चावल से बचें, क्योंकि इससे अधिक समस्याएं पैदा हो सकती हैं।




पशु चिकित्सक एक दिन के लिए दस्त को अपना कोर्स चलाने की सलाह देते हैं। लेकिन इस दौरान अपने कुत्ते को बेहतर महसूस करने के लिए, यहां कुछ पशु चिकित्सा युक्तियां दी गई हैं:

  • भोजन हटाएं डॉ। हरकिन कहते हैं, "यदि आपका कुत्ता दस्त से पीड़ित है, तो उसे आधा दिन या पूरे दिन खाने के लिए कुछ भी नहीं देना बेहतर है।" अगर पेट में कुछ भी नहीं आता है, तो आप कुछ भी बाहर नहीं निकाल सकते हैं। इसके अलावा, एक अस्थायी तेज़ आपके पेट को ठीक करने की अनुमति देगा।
  • अपने पेट को शांत करो। डॉ Harkin†कहते हैं, "जब बेहतर महसूस, एक छोटे से पकाया सफेद चावल दे क्योंकि यह fГЎcil को पचाने के लिए है और मल कठोर।" चावल बर्गर, कम वसा वाले पनीर या दही †देने का प्रयास करें। " बर्गर से जितना संभव हो उतना वसा निकालें। ऐसा करने के लिए, इसे उबालें या धो लें और फिर पेपर तौलिए के साथ अतिरिक्त वसा को हटा दें। लेकिन यह न भूलें आप ningГєn चावल या अन्य खाद्य नहीं देना चाहिए जब तक वे दस्त के apariciГіn के कम से कम 12 घंटे खर्च नहीं किया है। "
  • अधिक तरल पदार्थ दें। "यदि आप दस्त है, तो आप जल्दी ही lГquido का एक बहुत खो सकते हैं। deshidrataciГіn रोकने के लिए, पानी का खूब fresca`- ब्रैड Fenwick, पशु चिकित्सा की ClГnicas विज्ञान संकाय, मैनहट्टन में केन्सास विश्वविद्यालय के विभाग के एक सदस्य की सलाह दी दे। दस्त होने तक नहीं मिल सकता है या पीने के लिए बहुत खराब है और कभी कभी। फार्मेसी में सिफारिशों के लिए एक antidiarrheal AdminГstrele कुत्ते को पुनः प्राप्त करने और वापस जाने के शरीर hidrataciГіn खनिज दस्त निष्कासित कर दिया गया है मदद करने के लिए।
    दस्त के कारण निर्जलीकरण के कारण यह जानने के लिए अपने कुत्ते के मसूड़ों का निरीक्षण करें। यदि आपके मसूड़े सूखे या चिपचिपा हैं, तो आप बहुत सारे तरल खो चुके हैं, इसलिए आपको इसे पीने के लिए देना चाहिए।
  • विटामिन दें . दस्त से पीड़ित कुत्ते अक्सर कई विटामिन और अन्य मूल पोषक तत्व खो देते हैं। कनाडा के अल्बर्टा के फीट मैकलेड के पशुचिकित्सक एडमंड डोरोस कहते हैं, "उन्हें कुछ पौष्टिक गर्म शोरबा दें।" यह डॉक्टर तीन कप गर्म पानी में गोमांस शोरबा या चिकन के घन को भंग करने की सिफारिश करता है। जब पानी ठंडा हो जाता है, तो बेकिंग सोडा के आधे चम्मच और लहसुन पाउडर के एक चौथाई चम्मच जोड़ें।

सलाह के लिए पूछो

दस्त अक्सर एक निशान के बिना अपने आप पर चला जाता है। हालांकि, कभी-कभी यह अन्य, अधिक गंभीर समस्याओं का एक लक्षण है। "अगर अपने कुत्ते estГЎ बीमार mГЎs के दौरान एक dГa या विपुल दस्त या रक्त ejects, पशु चिकित्सक के पास जाना है," केनेथ हारकिन, पशु चिकित्सा की ClГnicas विज्ञान संकाय, मैनहट्टन में केन्सास विश्वविद्यालय के विभाग में प्रोफेसर कहते हैं। जाने से पहले, एक बैग plГЎstico में कई मल रखने के रूप में अपने पशु चिकित्सक उनके विश्लेषण के लिए समस्या का कारण निर्धारित करने के लिए इच्छा हो सकती है।
चूंकि दस्त से पीड़ित होने पर वे बहुत अधिक तरल पदार्थ खो देते हैं, इसलिए यह देखना महत्वपूर्ण है कि निर्जलीकरण के संकेत हैं या नहीं। तुरंत जानने के लिए, अपनी पलकें कम करें। यदि यह आंखों पर चिपक जाता है, तो इसमें बहुत कम तरल पदार्थ हो सकता है, इसलिए आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

  • एक ही आहार रखें . लोग एक ही चीज़ खाने से थक जाते हैं और मानते हैं कि कुत्ते वही करते हैं। लेकिन अधिकांश कुत्तों को हर दिन एक ही चीज़ खाने से प्रसन्नता होती है और यह उनके पाचन तंत्र के लिए भी अच्छा है। डार्किन बताते हैं, "आहार में अचानक परिवर्तन दस्त का एक आम कारण है।"
    "यदि आप ब्रांडों को बदलने का फैसला करते हैं, तो इसे प्रगतिशील करें" जोड़ें। एक हफ्ते या उससे अधिक समय के भोजन को थोड़ा सा खर्च करें जो मैंने आपको पहले कुछ के साथ दिया था। केवल इसे देने तक नए में से एक को जोड़ना जारी रखें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दस्त के साथ कुत्तों के लिए नरम आहारदस्त के साथ कुत्तों के लिए नरम आहार
कुत्तों में आंत्र की समस्याएंकुत्तों में आंत्र की समस्याएं
कुत्तों में संधिशोथकुत्तों में संधिशोथ
कुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएं
चरम पतलीपन वाले कुत्ते में वजन कैसे प्राप्त करें?चरम पतलीपन वाले कुत्ते में वजन कैसे प्राप्त करें?
कुत्तों में Earthwormsकुत्तों में Earthworms
कुत्तों में जहर के मामले में क्या करना हैकुत्तों में जहर के मामले में क्या करना है
कुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करेंकुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करें
कुत्तों में खिंचावकुत्तों में खिंचाव
कुत्तों में prg_stata में समस्याएंकुत्तों में prg_stata में समस्याएं
» » अगर आपके कुत्ते को दस्त हो तो क्या करें
© 2022 TonMobis.com