अपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएं

अधिकांश कुत्ते समय-समय पर अपने सिर को बालों या घास के टुकड़े को थूकने के लिए साफ़ करते हैं, लेकिन वे मुश्किल से खांसी करते हैं। अगर वे थूकना और खांसी शुरू करते हैं, तो उन्हें केनेल खांसी या संक्रामक ट्रेकोब्रोनकाइटिस के रूप में जाना जाने वाला दर्द होता है।

" केनेल की खांसी एक श्वसन संक्रमण है जो कुत्तों के बीच फैलती है "यॉर्कटाउन हाइट्स, न्यूयॉर्क में पशु चिकित्सा केंद्र आइज़ गाइड्स द ब्लाइंड के निदेशक जोडी सैंडलर कहते हैं। यह युवा कुत्तों में अधिक है, हालांकि पुराने भी इसे पीड़ित कर सकते हैं। इसके नाम के बावजूद, यह बीमारी विशेष रूप से केनेल में फैली नहीं है, लेकिन यह आसानी से फैलती है जहां कुत्तों की एक निश्चित एकाग्रता होती है।
केनेल की खांसी आमतौर पर गुरुत्वाकर्षण नहीं होती है और आमतौर पर सात या दस दिनों तक गायब हो जाती है। डॉ। सैंडलर कहते हैं, "जब तक यह ठीक नहीं हो जाता है, यह कुत्ते के गले में बहुत असुविधा पैदा कर सकता है, जो गंभीर नींद की समस्या भी पैदा कर सकता है।" यहां बताया गया है कि पशु चिकित्सक उस असुविधा को कम करने की सलाह देते हैं।

  • एक विदेशी पेय की सेवा करें। जापानी निपर का रस, विटामिन ए में बहुत समृद्ध एशियाई फल, प्रतिरक्षा को मजबूत करता है और श्वसन पथ के श्लेष्म झिल्ली को मजबूत करता है। कनेक्टिकट के शेरमेन के एक पशुचिकित्सा एलन शॉन कहते हैं, "जापानी बेर का रस सुखदायक खांसी में बहुत प्रभावी है।" यदि आपका कुत्ता इसे पीना नहीं चाहता है, तो भोजन में थोड़ा सा जोड़ें या सुई के बिना सिरिंज के साथ सीधे मुंह में डाल दें। "मैं मधुमेह से पीड़ित कुत्तों को यह रस नहीं देता, क्योंकि इसमें रात में खांसी होती है।



kennel खांसी से पीड़ित कुत्तों अक्सर infecciГіn की वजह से समाप्त हो और खुद को खाँसी कर रहे हैं। दुर्भाग्य से, खांसी रात में नहीं जाती है। "बेहतर आराम करने के लिए, pГіngale बिस्तर के पास ह्यूमिडीफ़ायर तो अपनी श्वसन vГas †में प्रवेश करने से है कि नमी" कहते हैं रिचर्ड जे Rossman, Glenview पशुचिकित्सा Illinois†"। Humidifiers तुरंत मोल्ड के साथ भरें, तो पानी के कंटेनर अक्सर साफ किया जाना चाहिए। सुरक्षित होने के लिए, दो कंटेनरों का उपयोग करें। दूसरे का उपयोग करते समय 24 घंटों तक सूखने दें। "

  • उसे एक ब्रेक दें। "अपने कुत्ते kennel खाँसी से ग्रस्त है तो मस्ती करने के लिए इच्छा खो नहीं है, लेकिन अभी भी सक्रिय, aumentarГЎ †खाँसी" स्टुअर्ट Gluckman, पशुचिकित्सा Mendon, न्यू York†बताते हैं "। ProvocarГЎ अत्यधिक गतिविधि trГЎquea और desatarГЎ खांसी में पेश हवा में वृद्धि हुई है। "जब तक आप को चंगा, ज्यादा दंगा की अनुमति नहीं है और mГnimo उनकी ख़ाली समय कम। चलने अच्छे हैं, लेकिन याद रखें कि आपका गला सूजन और दर्द होगा। कॉलर का उपयोग करने के बजाय, रीढ़ की हड्डी के चारों ओर एक दोहन पिन करें। और उसे अन्य कुत्तों से संपर्क न करने दें, क्योंकि आप उन्हें संक्रमित कर सकते हैं।
  • एशट्रे को अलग करें। अगर आप केनेल की खांसी से पीड़ित हैं तो तंबाकू और रासायनिक उत्पादों जैसे अमोनिया आपके कुत्ते के लिए बहुत परेशान हो सकते हैं। अपने गले की रक्षा करने और त्वरित वसूली पाने के लिए, जिस हवा को आप सांस लेते हैं उसे साफ रखें। यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो इसे ठीक होने तक बाहर करें। और घर की सफाई करते समय, कुत्ते को धुएं के धुएं तक छोड़ दें और सफाई मशीन वाष्पित हो गई है।
  • एक शांतिपूर्ण प्रशासक . डॉ। ग्लकमैन कहते हैं, "खांसी से छुटकारा पाने का एक त्वरित तरीका एक सिरप को प्रशासित करना है जिसमें डेक्स्ट्रोमेथोरफान होता है, जो मॉर्फिन के समान पदार्थ होता है।" कुत्ते के आधे चम्मच सिरप देने की सिफारिश की जाती है यदि कुत्ते का वजन 5 किलोग्राम से कम होता है, तो वजन लगभग 10 किग्रा होता है और दो वजन 18 किलो होता है। प्रत्येक कुत्ते को एक अलग खुराक की जरूरत होती है, इसलिए आपको पशुचिकित्सक से पूछताछ करनी चाहिए।

"जब मैं आपको एक सिरप देता हूं, तो ध्यान से पुस्तिका पढ़ें" - जोड़ता है। इसमें कुत्तों के लिए कुछ घटक contraindicated हो सकता है।

  • कुछ सावधानी बरतें। यदि आप केनेल की खांसी से पीड़ित हैं, तो टीकाकरण इससे मदद नहीं करेगा, लेकिन आप कुछ सावधानी बरत सकते हैं। नाक की बूंदों के रूप में टीके बैक्टीरियम बोर्डेटेला ब्रोंचिसेप्टिका से लड़ती है, जो आमतौर पर केनेल की खांसी का कारण बनती है। यदि आपका कुत्ता अन्य कुत्तों के साथ बहुत समय बिताता है या यदि आप इसे कुत्ते नर्सरी में भेजते हैं तो टीके बहुत उपयोगी होती हैं।
    "हालांकि ये टीका 100% प्रभावी नहीं हैं, अगर आपका कुत्ता बीमार पड़ता है, कम से कम यह खांसी को नरम करने के लिए काम करेगा" - डॉ। सैंडलर कहते हैं। पिछले छह महीनों के दौरान उन्हें एक ही टीका नहीं दी गई है, तो उन्हें कैनिन नर्सरी में ले जाने से पहले उन्हें सात या चौदह दिन टीका करने की सिफारिश की जाती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बहुत खांसी खा रहा हैमेरा कुत्ता बहुत खांसी खा रहा है
केनेल खांसी: क्या मेरे कुत्ते को इलाज की ज़रूरत है?केनेल खांसी: क्या मेरे कुत्ते को इलाज की ज़रूरत है?
शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसीशरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी
मेरी सियामी बिल्ली में खांसी हैमेरी सियामी बिल्ली में खांसी है
केनेल में खांसी का इलाज कैसे करेंकेनेल में खांसी का इलाज कैसे करें
खांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzerखांसी के साथ खांसी के साथ लघु schnauzer
कुत्तों में रोग: कोलाइटिस और केनेल खांसीकुत्तों में रोग: कोलाइटिस और केनेल खांसी
कुत्ते को खांसी होती है जैसे कि उसके गले में कुछ फंस गया थाकुत्ते को खांसी होती है जैसे कि उसके गले में कुछ फंस गया था
Pitbull खांसी खांसी बंद नहीं करता हैPitbull खांसी खांसी बंद नहीं करता है
केनेल खांसी टीकाकेनेल खांसी टीका
» » अपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएं
© 2022 TonMobis.com